Friday, 26 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

‘‘परिवर्तन पदयात्रा आपके द्वार’’ सोमवार को 88वें दिन जिला हिसार के हांसी व नारनौंद हलके के गांव भाटोल, बडाला, बास, भकलाना, उगालन होते हुए खाण्डा खेड़ी पहुंची

खिलाडिय़ों के अपमान का बदला लेगी जनता: अभय सिंह चौटाला

Abhay Singh Chautala, Indian National Lok Dal, Haryana, INLD
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

हिसार , 29 May 2023

देश और प्रदेश के खिलाड़ी तो अपनी पसीना बहा कर देश का गौरव बढ़ा रहे हैं और वहीं ये सरकार इन खिलाडिय़ों की मान-मर्यादाओं को तार-तार करते हुए पैरों तले रौंद रही है, उन्हें पुलिस के हाथों पिटवा रही है। यह बात इनेलो के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने अपनी पदयात्रा के तहत जिला हिसार के हलका हांसी व नारनौंद के गांवों में आयोजित सभाओं के दौरान लोगों से बातचीत करते हुए कही। 

उन्होंने कहा कि जिस प्रकार दिल्ली में केंद्र सरकार के इशारे पर अपनी आवाज उठाने वाले खिलाडिय़ों पर पुलिस ने जो अत्याचार किया है, वह असहनीय है, निंदनीय है। उन्होंने कहा कि खिलाडिय़ों के मान-सम्मान को बरकरार रखने की बजाए ये सरकार उल्टा इन खिलाडिय़ों को ही अपमानित कर रही है। बजाए दोषी के खिलाफ कार्रवाई करने के आवाज उठाने वाले खिलाडिय़ों पर ही जुल्म ढहाया जा रहा है। 

इनेलो इस मामले को लेकर चुप नहीं रहेगी और पार्टी इन खिलाडिय़ों के साथ है। अभय सिंह चौटाला ने कहा कि प्रदेश की भाजपा गठबंधन सरकार का भी दिवालिया पिटा हुआ है। गरीबों-जरूरतमंदों को सरकार सुविधाएं देने का दंभ भर रही है और लंबे चौड़े दावे किए जा रहे हैं कि भूखे का पेट भरने के लिए सरकार मुफ्त राशन दे रही है मगर एक दृश्य देखकर वे भी हैरत में पड़ गए। 

उन्होंने बताया कि अपनी इस पदयात्रा के दौरान जब वे रामायण गांव में पहुंचे। उनकी वहां एक जनसभा चल रही थी। इसी जनसभा के दौरान एक गरीब महिला अपने हाथ में आटे का थैला लेकर उनके पास आई और वो थैला दिखाया। उन्होंने बताया कि थैले में आटा कम मगर उसमें कीड़े अधिक थे। 

अभय चौटाला ने सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि यदि सरकार गरीबों को सुविधाएं न दे सके तो अलग बात है मगर बीमार तो न करे। उन्होंने कहा कि वे इस थैले को लेकर विधानसभा में जाएंगे और वहां गरीबों के साथ किए जा रहे खिलवाड़ को लेकर मुद्दा उठाएंगे।

इनेलो नेता ने कहा कि इससे बड़ी शर्मनाक स्थिति क्या होगी कि आज प्रदेश का हर वर्ग अपने हक अधिकार को लेकर सडक़ों पर हैं, बुनियादी सुविधाओं को तरस रहे हैं, उसके बावजूद ये गठबंधन सरकार फर्जी आंकड़ों की फेहरिस्त लेकर सच पर काला पर्दा डालने के प्रयास में है। अभय चौटाला अपनी पदयात्रा के तहत जब गांव भाटोल जाटान, बडाला, भकलाना और उगालन पहुंचे तो यहां भी एक ऐसी ही तस्वीर दिखाई दी कि लोग सुविधाओं के लिए परेशान थे। 

उन्होंने कहा कि इन क्षेत्रों में भी विकास के दावे झूठे साबित हुए। उन्होंने कहा कि आज समूचे प्रदेश में आलम ये है कि लोग इस गठबंधन सरकार से बदला लेने के मूड में है। हरियाणा में बदलाव का दौर शुरू हो गया है और इसमें कोई दोराय नहीं है कि लोग इनेलो के साथ हैं और निश्चित तौर पर अगली सरकार इनेलो की ही बनेगी।

दूरदर्शन बचाने के लिये हर संभव कोशिश करूंगा: अभय चौटाला

हिसार, 29 मई: अभय सिंह चौटाला को आज दूरदर्शन बचाओ संघर्ष समिति की ओर से नरेंद्र कौशिक व कमलेश भारतीय सहित कुछ सदस्यों ने ज्ञापन सौंपकर बताया कि हरियाणा के इस केंद्र को पंद्रह जनवरी से बंद कर दिया गया है इससे हरियाणा की संस्कृति का केंद्र समाप्त हो गया है। इसके साथ ही किसानों को भी कृषि से संबंधित मिलने वाली जानकारी से वंचित कर दिये गया है। 

अभय सिंह चौटाला ने कहा कि यदि भाजपा को चौ. देवी लाल के नाम पर आपत्ति थी तो उनका नाम हटा देते, दूरदर्शन को बंद करने की क्या जरूरत पड़ी? उन्होंने विश्वास दिलाया कि वे इस केंद्र के बचाने की हर संभव कोशिश करेंगे।

 

Tags: Abhay Singh Chautala , Indian National Lok Dal , Haryana , INLD

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD