Thursday, 23 May 2024

 

 

खास खबरें मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जालंधर से आप उम्मीदवार पवन कुमार टीनू के लिए किया प्रचार प्रवासियों के खिलाफ है कांग्रेस : संजय टंडन अग्निपथ योजना पर कांग्रेस का दोहरा मापदंड : संजय टंडन शहर के बीचों-बीच बाजारों में चले गुरजीत सिंह औजला प्रधानमंत्री मोदी की फतेह रैली का गवाह बने पटियाला के एक लाख से अधिक लोग पंजाब में बिजली को लेकर हाहाकार : विजय इंदर सिंगला आम आदमी पार्टी के प्रदेश सचिव संजीव राही सहित सुपर्णा शर्मा व कई नेता भाजपा में शामिल पंजाब में लगातार मजबूत हो रही आप, शिरोमणि अकाली दल और कांग्रेस को बड़ा झटका! कई बड़े नेता आप में शामिल भगवंत मान जी, महिलाओं को एक हजार रुपये महीना कब मिलेगा? : गुरजीत सिंह औजला प्रधानमंत्री को लोगों को उनकी पार्टी के लिए मतदान के लिए डराने के बजाय यह बताना चाहिए कि वे देश को आगे कैसे लेकर जाएंगी : सुखबीर सिंह बादल लुधियाना पूर्वी में चुनाव अभियान के दौरान राजा वड़िंग ने बदलाव की वकालत की 'जुमलेबाजों' और उनकी 'जुमलेबाजी' से सावधान रहें : अमरिन्दर सिंह राजा वड़िंग श्री आनंदपुर साहिब की आवाज संसद में उठाऊंगा: डा. सुभाष शर्मा श्री आनंदपुर साहिब के बहुमुखी विकास के लिए डॉ. सुभाष शर्मा ने जारी किया संकल्प पत्र इंडोनेशियाई प्रतिनिधि सभा और अंतर-संसदीय संघ द्वारा 10वें विश्व जल मंच पर संसदीय बैठक का आयोजन किया गया जीनगर समाज के लिए कलस्टर बनाकर रोजगार को देंगे बढ़ावा:एन.के.शर्मा मैं आज जो कुछ भी हूं वह सभी बरनाला निवासियों के सहयोग और समर्थन के कारण हूं: मीत हेयर आने वाले समय में हमारा देश अन्नदाता से ऊर्जा दाता,ईंधन दाता बनेगा-गडकरी राइटरस अकसर नजरअंदाज हो जाते हैं - अभिनय देओ भगवान बुद्ध की शिक्षाएं आज और भी अधिक प्रासंगिक: राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल कमीशनिंग प्रक्रिया के बाद स्ट्रांग रूम में रखी जाएंगी ईवीएम-वीवीपैट: डी.सी. हेमराज बैरवा

 

मेरे पास संन्यास का फैसला करने के लिए 8-9 महीने का समय है : महेंद्र सिंह धोनी

Mahendra Singh Dhoni, Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, Indian Premier League, IPL, Chennai Super Kings
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चेन्नई , 24 May 2023

महेंद्र सिंह धोनी अपने भविष्य के प्रयासों को निर्धारित करने के लिए शांत और धैर्यवान बने रहे। क्वालीफायर 1 में गत चैंपियन गुजरात टाइटन्स (जीटी) पर जीत के साथ चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को आईपीएल 2023 के फाइनल में पहुंचाने के बाद, धोनी ने कहा कि उनके पास यह तय करने के लिए पर्याप्त समय है कि क्या वह आईपीएल का एक और संस्करण खेलेंगे।

चेन्नई ने मंगलवार रात एमए चिदंबरम स्टेडियम में क्वालीफायर-1 में गुजरात को 15 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ सुपर किंग्स रिकॉर्ड 10वें आईपीएल फाइनल में पहुंच गई है। 2023 आईपीएल के शुरू होने के बाद से धोनी की संभावित सेवानिवृत्ति के बारे में अटकलें चल रही हैं, यह संकेत देते हुए कि यह संस्करण आईपीएल में उनकी अंतिम उपस्थिति को चिह्न्ति कर सकता है।

मैच के बाद की प्रस्तुति में जब वह बातचीत के लिए गए तो चेपॉक की विशाल भीड़ से धोनी धोनी की आवाजें लग रही थीं। जब हर्षा भोगले ने धोनी से पूछा कि क्या प्रशंसक उन्हें अगले साल देख सकते हैं, तो सीएसके के कप्तान ने कहा कि आगामी मिनी-नीलामी में 8 या 9 महीने बाकी हैं, इसलिए उनके पास आईपीएल में अपने भविष्य पर निर्णय लेने के लिए पर्याप्त समय है।

धोनी ने कहा,"मुझे नहीं पता। मेरे पास फैसला करने के लिए 8-9 महीने हैं। छोटी नीलामी दिसंबर के आसपास होगी। तो अभी उस सिरदर्द को क्यों लेना है? मेरे पास फैसला करने के लिए पर्याप्त समय है। लेकिन, मैं हमेशा सीएसके के लिए रहूंगा चाहे वह यह खेलने की अवस्था में है या कहीं बाहर बैठा है। मैं वास्तव में नहीं जानता।"

धोनी ने सीएसके के साथ अपने स्थायी सहयोग को व्यक्त करते हुए पुष्टि की कि वह टीम से जुड़े रहेंगे, चाहे वह एक खिलाड़ी के रूप में हो या सहयोगी स्टाफ के सदस्य के रूप में। उन्होंने कहा, "सच कहूं तो, यह एक भारी टोल लेता है। मैं अब सचमुच 4 महीने के लिए घर से बाहर हूं । 31 जनवरी वह समय था जब मैं काम से बाहर हो गया और मार्च में अभ्यास करना शुरू कर दिया। इसमें बहुत समय लगता है लेकिन मेरे पास निर्णय लेने के लिए पर्याप्त समय है।"

रिकॉर्ड 10वें आईपीएल फाइनल में पहुंचने के बारे में बात करते हुए धोनी ने कहा, "मुझे लगता है कि आईपीएल यह कहने के लिए बहुत बड़ा है कि यह एक और फाइनल है। यह नहीं भूलना चाहिए कि दुनिया में उपलब्ध दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए 8 टीमें हुआ करती थीं। अब यह 10 टीमें हैं, यह और भी कठिन है, यह 2 महीने से अधिक की कड़ी मेहनत है जिसके कारण हम यहां खड़े हैं।"

"सभी ने योगदान दिया है। मध्य क्रम को पर्याप्त अवसर नहीं मिला है, लेकिन बीच में सभी को मौका मिला था और उन्होंने ऐसा किया है। इसलिए, हम जहां हैं वहां बहुत खुश हैं।" धोनी ने एक गतिशील कप्तान होने के लिए अपनी प्रवृत्ति को स्वीकार किया, यह स्वीकार करते हुए कि मैच की परिस्थितियों के अनुसार गेंदबाजों और क्षेत्ररक्षण की स्थिति में उनके लगातार बदलाव के कारण उन्हें "मुश्किल" माना जा सकता है।

"आप विकेट देखते हैं, आप स्थिति देखते हैं, और आप क्षेत्र को समायोजित करते रहते हैं। मैं एक मुश्किल कप्तान हो सकता हूं क्योंकि मैं हर बार क्षेत्ररक्षक को एक या दो फीट इधर-उधर कर देता हूं। इसलिए क्षेत्ररक्षक को मुझ पर नजर रखने की जरूरत है।" "यह परेशान करने वाला हो सकता है लेकिन मुझे अपने आप पर विश्वास है। इसलिए मैं क्षेत्ररक्षकों को मुझ पर नजर रखने के लिए कहता रहता हूं।"

 

Tags: Mahendra Singh Dhoni , Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , Indian Premier League , IPL , Chennai Super Kings

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD