Tuesday, 23 April 2024

 

 

खास खबरें एलपीयू के इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों को इसरो समर्थित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में टॉप स्पेस इन्नोवेटरज़ के रूप में चुना भारी मतों के अंतर से जीतेंगे एन.के.शर्मा:जोनी कोहली मानव को एकत्व के सूत्र में बांधता - मानव एकता दिवस शास्त्री मार्केट में कारोबारियों से मिलने पहुंचे गुरजीत सिंह औजला 'आप' समर्थकों ने IPL मैच में किया अनोखा प्रदर्शन, अरविंद केजरीवाल की फोटो वाली टी-शर्ट पहन लगाए नारे, मैं भी केजरीवाल फरीदकोट और खडूर साहिब में 'आप' को मिली मज़बूती, अकाली दल, कांग्रेस और भाजपा को लगा बड़ा झटका! बासरके भैणी से अकाली दल को झटका सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू लोकतंत्र के महापर्व में बढ़चढ़ कर मतदान करे युवा - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल समय पर सेवा न देने पर जूनियर इंजीनियर पर 20 हजार रूपए का लगाया जुर्माना ''इंजीनियरिंग जल्द ही क्वांटम होने जा रही है'' : प्रो. अरविंद, वीसी, पंजाबी यूनिवर्सिटी, पटियाला दीपक बांसल डकाला अपने साथियों के साथ भारतीय जनता पार्टी में शामिल इनेलो ने लोकसभा चुनावों के लिए फरीदाबाद, सोनीपत और सिरसा के उम्मीदवार किए घोषित शैमराक स्कूल में अवार्ड सैरेमनी का आयोजन श्री राम मंदिर अज्ज सरोवर विकास समिति की ऑफिसियल वेबसाइट भी लांच की गई दिगांगना सूर्यवंशी 'कृष्णा फ्रॉम बृंदावनम' के लिए तैयार प्रधानमंत्री ने महावीर जयंती के अवसर पर 2550वें भगवान महावीर निर्वाण महोत्सव का उद्घाटन किया परवीन डबास ने किया तमिलनाडु स्टेट आर्मरेसलिंग चैंपियनशिप 2024 में टेबल का उद्घाटन निष्पक्ष एवं पारदर्शी चुनाव करवाना ही चुनाव आयोग की है प्राथमिकता - अनुराग अग्रवाल मोबाईल ऐप पर मतदाता घर बैठे पा सकते हैं चुनाव संबंधित नवीनतम जानकारी टोल पलाजे बंद करवाने के नाम पर लोगों को बलैकमेल न करें डा. बलबीर सिंह: एन के शर्मा

 

सुपर संडे से तय होगा टीमों के आईपीएल प्लेऑफ के भाग्य का फैसला

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, Indian Premier League, IPL
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

मुंबई , 21 May 2023

प्रारंभिक दौर के सिर्फ दो मैच शेष होने के साथ आईपीएल का 2023 सीजन एक रोमांचक समापन के लिए पूरी तरह तैयार है। रविवार के बाद साफ हो जाएगा कि कौन सी टीम प्लेऑफ में पहुंचेगी जो मंगलवार (23 मई) से चेन्नई में शुरू हो रहा है। तीन टीमें - पिछला चैंपियन गुजरात टाइटंस, चार बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जाइंट्स ने प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली है। 

गुजरात टाइटन्स 13 मैचों में 18 अंकों के साथ शीर्ष पर है, जबकि चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स 17-17 अंकों के साथ बराबरी पर हैं। सीएसके अपने बेहतर नेट रन रेट के आधार पर दूसरे स्थान पर है।तीन टीमें - रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस - 14 अंकों पर हैं। इससे भी अहम बात यह है कि राजस्थान रॉयल्स ने 14 मैचों का अपना कोटा पूरा कर लिया है और अब उसकी स्थिति में कोई सुधार नहीं हो सकता।

चौथे प्लेऑफ स्थान के लिए मुंबई इंडियंस के पास थोड़ी बढ़त है। उसका सामना सनराइजर्स हैदराबाद से है जबकि आरसीबी टेबल-टॉपर्स गुजरात टाइटन्स से भिड़ेगी।आरसीबी और एमआई दोनों के लिए समीकरण सरल है - उन्हें अपना अंतिम लीग मैच जीतना होगा और उम्मीद करनी होगी कि दूसरी टीम हार जाय। यदि एमआई जीतता है और आरसीबी हार जाता है, तो एमआई प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करेगा। राजस्थान रॉयल्स तभी क्वालीफाई करेगी जब मुंबई इंडियंस और आरसीबी दोनों अपने अंतिम प्रारंभिक लीग मैच हार जाएंगे।

फिलहाल आरसीबी का नेट रन रेट 0.180 का है, राजस्थान का 0.148 है जबकि मुंबई इंडियंस का नेट रन रेट 0.120 है, तीनों में सबसे पीछे। अगर एमआई और आरसीबी दोनों हार जाते हैं, तो उनका नेट रन रेट बदल जाएगा और आरआर उम्मीद करेगी कि वह आरसीबी से आगे निकल जाय।आरसीबी और मुंबई इंडियंस का नेट रन रेट उनके मैचों के बाद बदल जाएगा। इस प्रकार एसआरएच के खिलाफ वानखेड़े में एमआई भारी जीत हासिल करना चाहेगी, इस उम्मीद के साथ आरसीबी अपना मैच जीटी के साथ हार जाय।

वो ये भी चाहेंगे कि भले ही आरसीबी जीते, उनके नेट रन रेट पर प्रभाव ज्यादा नहीं हो।रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए भी यही बात सही है। फाफ डु प्लेसिस की अगुवाई वाली टीम गुजरात टाइटन्स के खिलाफ जीत की तलाश में होगी और उम्मीद करेगी कि एमआई एसआरएच से हार जाए। सबसे खराब स्थिति में, बैंगलोर चाहेगी कि रोहित शर्मा की टीम छोटे अंतर से जीते ताकि उनके नेट रन रेट पर ज्यादा प्रभाव न हो और आरसीबी अंक तालिका में चौथे स्थान पर आ जाय।

अंक तालिका की वर्तमान स्थिति से साफ है कि इस बार प्लेऑफ के लिए सबसे कड़ा मुकाबला है, जिसमें 10 टीमों में से अधिकांश अभी तक प्लेऑफ की दौड़ में शामिल हैं। एसआरएच और दिल्ली कैपिटल्स ही ऐसी टीमें हैं जो प्लेऑफ से बाहर हो चुकी हैं।शनिवार को, सीएसके ने दिल्ली कैपिटल्स को 77 रनों से हराकर स्टैंडिंग में दूसरा स्थान हासिल किया, जिससे उनके नेट रन रेट में काफी सुधार हुआ और कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ एलएसजी की एक रन की जीत ने उनके नेट रन रेट में कोई सुधार नहीं किया।

लखनऊ स्थित फ्रैंचाइजी ने अपने दूसरे वर्ष में लगातार दूसरे सीजन के लिए प्लेऑफ में जगह बनाई, वहीं तीसरा स्थान हासिल किया जो उन्होंने 2022 में हासिल किया था।लिहाजा, रविवार के दो मैचों से अंक तालिका का रहस्य खुल जाएगा और चौथा स्थान तय हो जाएगा।

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , Indian Premier League , IPL

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD