Sunday, 25 February 2024

 

 

खास खबरें मुख्यमंत्री भगवंत सिंह द्वारा मुकेरियाँ से अपनी किस्म की पहली सरकार-व्यापार मिलनी की शुरुआत बांस उत्पादकों के लिए प्रदेश सरकार बनाएगी सोसायटी बीजेपी और कांग्रेस के नेता सिर्फ मेवात के लोगों के वोट लेने आते हैं, लेकिन विकास खुद का करते हैं : अभय सिंह चौटाला मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान द्वारा श्री गुरु रविदास जी का 650वां प्रकाश उत्सव व्यापक स्तर पर मनाने का ऐलान सफाई कर्मचारियों के हितों को ध्यान में रखते हुए मिलें बेहतर सुविधाएं : अंजना पंवार विकास कार्य़ो की गति में लाई जाए तेजीः सोम प्रकाश एस बी एस पब्लिक स्कूल में हुआ पैनासॉनिक “हरित उमंग- जॉय ऑफ़ ग्रीन” का सफल आयोजन PEC त्रिदिवसीय वर्कशॉप का सफलतापूर्वक समापन किया PEC स्टूडेंट निशिता ने स्वरचित रचना से जीता IGNUS 24 फेस्ट में दूसरा स्थान IIT रोपड़ के टेक्निकल फेस्ट में PEC छात्रों ने अपने नाम किये कई ईनाम 'PEC में दोबारा आना एक यादगारी अनुभव है' : कपिलेश्वर सिंह बीजेपी हम पर इंडिया गठबंधन छोड़ने का दबाव बना रही है, वे जल्द अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने की योजना बना रहें : आप पंजाब द्वारा दुबई में ‘गल्फ-फूड 2024’ के दौरान फूड प्रोसेसिंग की उपलब्धियाँ और संभावनाओं का प्रदर्शन, निवेश के लिए न्योता कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने 27 फार्मासिस्टों व 28 को क्लीनिक असिस्टेंटों को सौंपे नियुक्ति पत्र 1900 रुपए मानदेय बढ़ाने के लिए कंप्यूटर अध्यापकों ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू का आभार व्यक्त किया ब्रिटिश उच्चायोग और हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से भेंट की 'क़ैद - नो वे आउट' - प्यार, दुर्व्यवहार और उस से बाहर निकलने की एक मनोरंजक कहानी चितकारा यूनिवर्सिटी में "चितकारा लिट फेस्ट 2024"' विद्युत जामवाल की ''क्रैक- जीतेगा तो जियेगा' एक्शन फिल्मों की सूची में सबसे ऊपर मुख्यमंत्री के नेतृत्व में पंजाब मंत्रिमंडल द्वारा एक मार्च से 15 मार्च तक बजट सत्र बुलाने की मंजूरी पंजाब में स्वास्थ्य सेवाओं में आया क्रांतिकारी बदलावः ब्रम शंकर जिंपा

 

मेरी लाईफ़, मेरा स्वच्छ शहर मुहिम : डॉ. इन्दरबीर सिंह निज्जर ने आर. आर. आर.केंद्र का किया उद्घाटन

शहर भर में 19 आर. आर. आर. केंद्र स्थापित; दान की वस्तुएँ रीसाइक्लिंग या ज़रूरतमंदों के फिर से प्रयोग के लिए करवाई जाएंगी उपलब्ध

Dr. Inderbir Singh Nijjar, Inderbir Singh Nijjar, AAP, Aam Aadmi Party, Aam Aadmi Party Punjab, AAP Punjab, Government of Punjab, Punjab Government, Kulwant Singh Sidhu, Ludhiana, Dr. Shena Aggarwal, Suresh Goyal, Sharanpal Singh Makkar
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

लुधियाना , 20 May 2023

नगर निगम की तरफ से ‘मेरी लाईफ़, मेरा स्वच्छ शहर‘ मुहिम के अंतर्गत ‘स्वच्छता’ को उत्साहित करने और अवशेष के पुन: इस्तेमाल/रीसाईकल करने के लिए की गई एक विलक्षण पहलकदमी में शहर भर में 19 ( रिड्यूस, रीयूज़, रीसाईकल) केंद्र स्थापित किये गए हैं।

स्थानीय निकाय मंत्री डॉ. इन्दरबीर सिंह निज्जर ने शनिवार को केन्द्रों में से जनता नगर के जैमल सिंह रोड पर स्थित एक केंद्र का उद्घाटन किया और लोगों को आर. आर. आर. केंद्रों में इस्तेमाल की/पुरानी वस्तुएँ दान करने के लिए आगे आने की अपील की।

इस मौके पर विधायक कुलवंत सिंह सिद्धू, नगर निगम कमिशनर डॉ. शेना अग्रवाल, पंजाब राज्य सहकारी कृषि विकास बैंक के चेयरमैन सुरेश गोयल, जि़ला योजना बोर्ड के चेयरमैन सरनपाल सिंह मक्कड़, नगर निगम के ज़ोनल कमिशनर कुलप्रीत सिंह आदि भी स्थानीय निकाय मंत्री के साथ थे।

अधिकारियों ने बताया कि ‘मेरी लाईफ़, मेरा स्वच्छ शहर’ मुहिम केंद्र और राज्य सरकार के निर्देशों पर शुरू की गई है और लोगों ने पहले ही आर. आर. आर. केंद्रों पर चीजें दान करना शुरू कर दिया है।इसका उद्देश्य न सिर्फ़ अवशेष का प्रबंधन करना है, बल्कि नागरिकों द्वारा इस्तेमाल की गई सामग्री/वस्तुओं/ उत्पादों को केन्द्रों पर जमा करने के रुझान को विकसित करना भी है।

यह मुहिम 5 जून (विश्व वातावरण दिवस) तक जारी रहेगी और लोगों से अपील की जाती है कि वह आर. आर. आर. केंद्रों में इस्तेमाल की/पुरानी वस्तुओं/सामग्री दान करें, जिससे उनको फिर से प्रयोग में लाकर और रीसाईकल करके जरूरतमंद व्यक्तियों/एन. जी. ओज को दान किया जा सके।

यह केंद्र 5 जून तक सुबह 7 बजे से दोपहर 2 बजे तक चालू रहेंगे। निवासी इस्तेमाल की/ पुराने कपड़े, किताबें, इलेक्ट्रानिक वस्तुएँ, खेल का सामान आदि दान कर सकते हैं।शहर निवासियों में इस मुहिम के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए मुनादी करने के लिए ई- रिक्शा भी तैनात किये गए हैं। लोग अपनी-अपनी वस्तुओं/ सामग्री को ई-रिक्शा में भी डाल सकते हैं और फिर उनको केन्द्रों में ले जाया जायेगा।

इलाका निवासियों को सोशल मीडिया नैटवर्कों के द्वारा नगर निगम की तरफ से चलाई जा रही मुहिम और गतिविधियों के बारे भी अवगत करवाया जा रहा है।शहर के अलग-अलग हिस्सों में स्थित बाकी बचे 18 आर. आर. आर. केंद्रों का भी शनिवार को विधायक मदन लाल बग्गा, गुरप्रीत बस्सी गोगी, अन्य जनप्रतिनिधियों या नगर निगम अधिकारियों की तरफ से उद्घाटन किया गया।स्थानीय निकाय मंत्री डॉ. निज्जर ने पहल करने के लिए निगम के अधिकारियों की सराहना की और लोगों को अधिकारियों का समर्थन करने की अपील की। 

डॉ. निज्जर ने कहा कि यह पहलकदमी ठोस अवशेष के प्रबंधन में भी मदद करेगी।नगर निगम कमिशनर डॉ. शेना अग्रवाल ने कहा कि यह एक अच्छा संकेत है कि लोगों ने पहले ही आर. आर. आर. केंद्रों में वस्तुएँ दान करना शुरू कर दिया है और हमें आने वाले दिनों में काफी समर्थन की उम्मीद है। मुहिम सम्बन्धी और ज्यादा जानकारी के लिए शहर निवासी नगर निगम की वैबसाईट - . . पर जा सकते हैं या नगर निगम लुधियाना के फेसबुक और इंस्टाग्राम को फॉलो कर सकते हैं।

केन्द्रों की सूची

पोलीटेकनिक कालेज, हैबोवाल ( वार्ड नंबर 78) के नज़दीक ऋषि नगर में मटीरियल रिकवरी फैसिलटी (ऐमआरऐफ), ऐमआरऐफ ज्योति केंद्र, हम्बड़ा रोड (हैबोवाल) (वार्ड नंबर 81); सराभा नगर में एम. आर. एफ. के नजदीक एम. सी जोन डी दफ़्तर (वार्ड नंबर 75); बस स्टैंड के नज़दीक मिड्डा चौक (वार्ड नंबर 68); गिल रोड (वार्ड नंबर 41) पर निगम दफ़्तर; गिल रोड ( जैमल सिंह रोड - वार्ड नंबर 41) पर जनता नगर पार्क; एम. आर. एफ. चीमा चौक ( वार्ड नंबर 20) ; ऐमआरऐफ बिहारी कालोनी (वार्ड नंबर 20) ; ऐमआरऐफ ट्रांसपोर्ट नगर (वार्ड नंबर 20) ; ऐमआरऐफ ढंडारी (वार्ड नंबर 28) ; एमआरएफ कक्का धौला ( वार्ड नंबर 15) ; ऐमआरऐफ 100 फुट रोड ( वार्ड नंबर 22) ; ऐमआरऐफ मेट्रो टायर रोड ( वार्ड नंबर 24) ; ऐमआरऐफ के नज़दीक सिवल अस्पताल (जेल रोड) ; एम. आर. एफ. ख्वाजा कोठी ( वार्ड नंबर 64) ; निगम जोन ए दफ़्तर की पार्किंग लाट के नज़दीक हट नंबर 1 माता रानी चौक ( वार्ड नंबर 64) ; ऐसडीपी महिला कालेज ( वार्ड नंबर 59) ; ऐमसी शैड के नज़दीक चांद सिनेमा और आम आदमी क्लीनिक ( वार्ड नंबर 85) और सीनियर सिटिजन पार्क, स्लैम टाबरी ( वार्ड नंबर 89)।

 

Tags: Dr. Inderbir Singh Nijjar , Inderbir Singh Nijjar , AAP , Aam Aadmi Party , Aam Aadmi Party Punjab , AAP Punjab , Government of Punjab , Punjab Government , Kulwant Singh Sidhu , Ludhiana , Dr. Shena Aggarwal , Suresh Goyal , Sharanpal Singh Makkar

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD