Wednesday, 24 April 2024

 

 

खास खबरें सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र मतदाता जागरूकता के लिए घर-घर तक पहुंचेगा थीम सॉंग राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने परवाणु में जल जनित रोगों की रोकथाम एवं नियंत्रण संबंधी उपायों की समीक्षा की एलपीयू के इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों को इसरो समर्थित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में टॉप स्पेस इन्नोवेटरज़ के रूप में चुना

 

‘परिवर्तन पदयात्रा आपके द्वार’’ शुक्रवार को 78वें दिन जिला भिवानी के तोशाम और लोहारू विधानसभा क्षेत्रों के गांवों पटौदी, बुसान-कतवार, ईसरवाल व कालौद में पहुंची

यात्रा के दौरान लोगों ने उन्हें अपनी समस्याएं बताई, जहां ग्रामीणों ने इनेलो नेता के सामने भाजपा गठबंधन सरकार से गहरी नाराजगी जताई वहीं कांगे्रस पर भी अनदेखी के आरोप लगाए

Abhay Singh Chautala, Indian National Lok Dal, Haryana, INLD
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

भिवानी , 19 May 2023

‘‘परिवर्तन पदयात्रा आपके द्वार’’ शुक्रवार को 78वें दिन जिला भिवानी के तोशाम और लोहारू विधानसभा क्षेत्रों के गांवों पटौदी, बुसान-कतवार, ईसरवाल व कालौद में पहुंची। बुजुर्गों, युवाओं और महिलाओं ने भारी संख्या में पहुंच कर इनेलो नेता का भव्य स्वागत किया। अभय ङ्क्षसह चौटाला ने कहा कि यात्रा के दौरान लोगों ने उन्हें अपनी समस्याएं बताई। 

जिसमें एक खानक पहाड़ में एचएसआईआईडीसी और खनन कंपनी ने मिली भगत कर आतंक मचा रखा है और पत्थर के मनमाने रेट लेकर लूटा जा रहा है। वहीं क्रेशर एसोसिएशन ने निजी कंपनी धनसर पर पत्थर के साथ मिट्टी भरने के गंभीर आरोप लगाए हैं। खानक गांव की पंचायत ने भी उपायुक्त भिवानी को लिखित में आरोप लगाए हैं कि निजी कंपनी धनसर पहाड़ के अंदर 30 रूपए प्रति टन का गुंडा टैक्स वसूल रही है। 

साथ ही आरोप लगाए हैं कि धनसर कंपनी मजदूरों और ड्राईवरों के उपर अत्याचार कर रही है, पहाड़ में लेबर और ड्राइवरों के लिए पीने का पानी तक उपलब्ध नहीं है। ब्लासटिंग के दौरान नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही है और खतरनाक कैमिकल के इस्तेमाल से प्रदूषण का स्तर इतना बढ़ गया है कि आस पास के गांवों के लोगों का सांस लेना भी दूभर हो गया है।

इनेलो नेता ने कहा कि भाजपा सरकार के भ्रष्टाचार का आलम यह है कि अवैध खनन के दौरान कई लोगों की मौत होने के बाद भी सबक नहीं लिया है। उन्होंने कहा कि सरकार से सांठ गांठ कर ठेकेदारों द्वारा किया जा रहा अवैध खनन बदस्तूर जारी है। 

उन्होंने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि इनेलो की सरकार बनते ही इन लुटेरों से सारे पैसे वापिस लेकर सरकारी खजाने में जमा किए जाएंगे और दोषियों को जेल भेजा जाएगा। जहां ग्रामीणों ने इनेलो नेता के सामने भाजपा गठबंधन सरकार से गहरी नाराजगी जताई वहीं कांगे्रस पर भी अनदेखी के आरोप लगाए। 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के 10 साल और भाजपा के साढ़े आठ साल के राज ने हरियाणा प्रदेश को रसातल में पहुंचा दिया है। प्रदेश पर कर्जा चढ़ाने का सिलसिला जो कांग्रेस की सरकार में शुरू हुआ था वो अब 4 लाख करोड़ तक पहुंच गया है। 

जब इनेलो की सरकार प्रदेश में थी तब गांव और शहरों का समान विकास किया गया था और सरकार का खजाना लबालब भर दिया था। जबकि भूपेंद्र हुड्डा जब प्रदेश के मुख्यमंत्री थे तब किसान, कमेरे और कर्मचारियों का बहुत नुक्सान किया और सिर्फ रोहतक तक ही सीमित रहे। 

भूपेंद्र हुड्डा ने किसानों की जमीनों को कौडिय़ों के भाव बिल्डरों को बेच दी थी वहीं कर्मचारियों का सबसे बड़ा नुकसान ओपीएस को खत्म करके किया। अब भाजपा गठबंधन सरकार ने प्रदेश का विनाश करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी है।

उन्होंने कहा कि इनेलो ने कभी झूठ की राजनीति नहीं की है जो वायदे जनता को किए वो सरकार बनने पर पहली कलम से पूरे किए। अब प्रदेश की जनता को यह पूरी तरह से समझ आ चुका है कि इनेलो ही किसान, कमेरे, छोटे व्यापारी, कर्मचारी, युवा, बुजुर्ग और खिलाडिय़ों समेत हर वर्ग की हितैषी है। 

2024 में शत-प्रतिशत प्रदेश में इनेलो की सरकार बनेगी और जो पदयात्रा के दौरान लोगों की समस्याएं अपनी आंखों से देखी और सुनी हैं उनको सरकार बनते ही दूर किया जाएगा।

 

Tags: Abhay Singh Chautala , Indian National Lok Dal , Haryana , INLD

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD