Sunday, 19 May 2024

 

 

खास खबरें मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कुरुक्षेत्र से 'आप' उम्मीदवार डॉ. सुशील गुप्ता के लिए किया प्रचार महिला सशक्तिकरण तो दूर महिलाओं का सम्मान तक नहीं करते "आप" नेता : जय इंद्र कौर वर्ल्ड क्लॉस की स्वास्थ्य सेवाएं देने के लिए वचनबद्ध : विजय इंदर सिंगला इलेक्शन लोकतंत्र है और यहां हथियारों की नहीं बल्कि विचारों की लड़ाई होनी चाहिए : गुरजीत सिंह औजला अकाली दल के घोषणा पत्र में पंथक और क्षेत्रीय मजबूती का आहवाहन परिवर्तन की सरकार ने किया पंजाब को कर्जदार - गुरजीत औजला डॉ. एस.पी. सिंह ओबेरॉय के प्रयासों से जालंधर जिले के युवक का शव पहुंचा भारत दो साल में हमारी सरकार और मेरे काम को देखें, फिर तय करें कि आपको क्या चाहिए: मीत हेयर सीपीआई एम.एल. (लिबरेशन) ने की गुरजीत औजला के पक्ष में चुनावी रैली सनौर में अकाली दल प्रत्याशी के कार्यालय का उदघाटन खरड़ में निर्माणाधीन श्री राम मंदिर का दौरा करने के लिए माननीय राज्यपाल पंजाब को अनुरोध पत्र परनीत कौर व गांधी पटियाला हलके के लिए कोई प्रोजैक्ट नहीं लाए:एन.के.शर्मा मलोया में 20 मई को योगी आदित्य नाथ की विशाल चुनावी जनसभा-प्रदेशाध्यक्ष जतिंदर पाल मल्होत्रा फिल्म 'करतम भुगतम ' को ऑडियंस का प्यार और बॉक्स ऑफिस पर मिली सफलता लोक सभा चुनाव के दौरान चुनाव आयोग की हिदायतों का पूरा पालन किया जाए: जनरल पर्यवेक्षक जिला निर्वाचन अधिकारी कोमल मित्तल की देखरेख में वोटिंग मशीनों का पूरक रैंडमाइजेशन किया गया फिल्म कुड़ी हरियाणे वल दी / छोरी हरियाणे आली के टीजर में जट्ट और जाटनी के रूप में चमके एमी विर्क और सोनम बाजवा पंजाबी सावधान रहें, आप और कांग्रेस एक ही थाली के चट्टे-बट्टे : डॉ. सुभाष शर्मा आनंदपुर लोकसभा के अंतर्गत आता गढ़शंकर ग्रीन चुनाव के लिए एक मॉडल के रूप में करेगा 2024 की दूसरी छमाही में बड़े OTT शो के सीक्वल का बेसब्री से इंतज़ार: मिर्ज़ापुर 3 से ताज़ा ख़बर 2 तक आनंदपुर साहिब संसदीय क्षेत्र देश में हरित चुनाव का मॉडल बनकर उभरेगा

 

मुख्यमंत्री भगवंत मान की तरफ से सरहदी क्षेत्रों में सी. सी. टी. वी. कैमरे लगाने के लिए 20 करोड़ रुपए को मंज़ूरी

डीजीपी गौरव यादव ने ड्रोन के द्वारा हथियारों/नशीले पदार्थों की बरामदगी कराने में मदद करने सम्बन्धी सूचना देने के लिए 1 लाख रुपए के इनाम का किया ऐलान

Gaurav Yadav, Punjab Police, Police, Punjab Admin, Director General of Police Punjab, DGP Punjab
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

अमृतसर , 17 May 2023

विशेष डायरैक्टर जनरल ऑफ पुलिस (डीजीपी) अर्पित शुक्ला ने यहाँ बुधवार को बताया कि ड्रोनों और सरहद पार से तस्करों की आवाजाही पर सख्ती से नज़र रखने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सरहदी गाँवों में सामरिक महत्ता वाले स्थानों पर सीसीटीवी लगाने के लिए 20 करोड़ रुपए मंज़ूर किये हैं। उन्होंने कहा कि डीजीपी पंजाब गौरव यादव ने ड्रोन के द्वारा हथियारों/नशीले पदार्थों की बरामदगी कराने में मदद करने सम्बन्धी सूचना देने वाले को 1 लाख रुपए का इनाम देने का ऐलान भी किया है।

विशेष डीजीपी और आईजी फ्रंटियर हैडक्वाटर, बीएसएफ जालंधर डॉ. अतुल फुलज़ेले बीएसएफ और पंजाब पुलिस के सीनियर अधिकारियों के साथ सरहद पार तस्करी को रोकने के लिए सरहद पर सुरक्षा को और मज़बूत करने के लिए सांझा तालमेल कम समीक्षा मीटिंग करने के लिए अमृतसर के खासा में पहुंचे थे। मीटिंग में डीआईजी बार्डर रेंज नरिन्दर भार्गव और डीआईजी फ़िरोज़पुर रेंज रणजीत सिंह ढिल्लों सहित बीएसएफ के चार डीआईजी और चार कमांडैंट भी उपस्थित थे।

बीएसएफ और पंजाब पुलिस के दरमियान और ज्यादा तालमेल और टीम वर्क का न्योता देते हुए विशेष डीजीपी अर्पित शुक्ला ने कहा कि यह सही समय है कि पंजाब की सरहदों पर ड्रोन ऑपरेशनों का मुकाबला करने के लिए दोनों सुरक्षा बलों को मिलकर और बेहतर तालमेल के साथ काम करना चाहिए। उन्होंने सरहद पार से पंजाब में नशीले पदार्थों और हथियारों की तस्करी को रोकने के लिए सबूत आधारित और सक्रिय पुलिसिंग करने की ज़रूरत पर भी ज़ोर दिया।

स्पैशल डीजीपी ने सरहदी जिलों के सीनियर पुलिस सुपरडैंटों (एसएसपीज़) को सुरक्षा की नज़र से पुलिस बल को और मज़बूत और मुस्तैद होने के लिए कहा जोकि भारत की ओर के अपराधियों द्वारा ड्रोनों के द्वारा फेंके जाते नशीले पदार्थों की खेप को रोकने में मदद करेगा। उन्होंने सरहद पार तस्करी में शामिल भारतीय नागरिकों पर नज़र रखने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिए सरहदी गाँवों में सामरिक महत्ता वाले स्थानों और हॉटस्पॉट्स के बारे भी चर्चा की। 

उन्होंने बी. एस. एफ अधिकारियों को कहा कि वह शक्की व्यक्तियों की गतिविधियों के बारे जानकारी पंजाब पुलिस के साथ सांझी करें जिससे वे उनकी गतिविधियों पर पैनी नज़र रखी जा सकें और किसी भी आपराधिक गतिविधि में शामिल पाये जाने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई को यकीनी बनाया जा सके। स्पैशल डीजीपी अर्पित शुक्ला ने सीपीज़/एसएसपीज़ को हिदायत की कि वे अपने-अपने अधिकार क्षेत्रों में ख़ास तौर पर रात के समय पर पुलिस चौकियों को बढ़ाएं और हर नाके पर अधिक से अधिक वाहनों की चैकिंग को यकीनी बनाने, जिससे आतंकवादी और आपराधिक गतिविधियों पर नकेल डाली जा सके। 

उन्होंने सलाह दी कि सभी नाकों को इस तरीके के साथ सिंक्रोनाईज किया जाना चाहिए कि वे एक काल पर तुरंत ही मुस्तैद हो जाएँ। उन्होंने सरहदी क्षेत्रों में तस्करों और अपराधियों के दरमियान गठजोड़ को रोकने के लिए सरहदी क्षेत्रों में ग्राम सुरक्षा समितियों (वीडीसी) को सक्रिय करने का प्रस्ताव भी दिया। 

विशेष डीजीपी अर्पित शुक्ला ने कहा, “यह समितियाँ पुलिस की आँखें और कानों के तौर पर काम करेंगी और सरहदी राज्य में से नशा, आतंकवादियों और गैंगस्टरों का सफाया करने के लिए पंजाब पुलिस की कोशिशों का पूरक होंगी।’’

इस दौरान एसएसपी अमृतसर ग्रामीण सतीन्द्र सिंह, एसएसपी बटाला अश्वनी गोट्याल, एसएसपी गुरदासपुर हरीश दिआमा, एसएसपी पठानकोट हरकमलप्रीत सिंह खक्ख, एसएसपी फाजिल्का अवनीत कौर सिद्धू, एसएसपी फ़िरोज़पुर भुपिन्दर सिंह और एसएसपी तरन तारन गुरमीत सिंह चौहान भी उपस्थित हुए।

 

Tags: Gaurav Yadav , Punjab Police , Police , Punjab Admin , Director General of Police Punjab , DGP Punjab

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD