Friday, 26 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

शाहपुर नगर पंचायत के लिए मंजूरी को भेजी है 56 करोड़ की सीवरेज योजना - केवल सिंह पठानिया

Kewal Singh Pathania, Himachal Pradesh, Himachal, Congress, Indian National Congress, Himachal Congress, Shimla
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

शाहपुर (धर्मशाला) , 15 May 2023

शाहपुर के विधायक केवल सिंह पठानिया ने पठानिया ने बताया कि शाहपुर नगर पंचायत के लिए सीवरेज योजना के लिए 56 करोड़ रुपये की डीपीआर स्वीकृति हेतु भेजी गई है।  स्वीकृति मिलते ही इसका कार्य आरंभ किया जाएगा। वे आज (सोमवार) को शाहपुर में विभिन्न विकास कार्यों के लोकार्पण के अवसर पर बोल रहे थे। उन्होंने बताया कि नगर पंचायत शाहपुर के सभी नागरिकों को स्वच्छ पेयजल हेतु 2.27 करोड़ से बनाई जा रही पेयजल योजना को अगले पांच महीने में पूरा कर लिया जाएगा।

इस अवसर पर विधायक ने स्वास्थ्य विभाग तथा नगर पंचायत शाहपुर के संयुक्त प्रयासों से किए गए विकास कार्यों के लोकार्पण किए। उन्होंने नागरिक अस्पताल शाहपुर के लिए करीब 55 लाख रुपये की विविध सौगातें दीं। अस्पताल में स्थापित 29 लाख रुपये के लैब ऑटोमेटिक एनालाइजर, सैल काउंटर, यूरिन एनालाइजर तथा टीबी जांच को सीबी नैट लैब का शुभारंभ किया। 

उन्होंने नगर पंचायत  शाहपुर द्वारा 20 लाख से क्रियान्वित नागरिक अस्पताल शाहपुर के शौचालय ब्लॉक का जीर्णाेद्धार एवं प्रांगण सौंदर्यीकरण कार्य का लोकार्पण तथा 5 लाख रुपये से बने 8 किलोवाट के सौर ऊर्जा सयन्त्र का उद्घाटन किया ।इस अवसर पर सामुदायिक भवन शाहपुर के प्रांगण में आयोजित कार्यक्रम में अपने सम्बोधन में केवल पठानिया कहा कि अस्पताल में इन सुविधाओं के जुड़ने से शाहपुर विधानसभा के लोगों के साथ साथ ज्वाली विधानसभा तथा साथ लगते चम्बा जिला के हजारों लोगों को इसका लाभ मिलेगा।

पठानिया ने कहा यहां स्वास्थ्य सम्बन्धी लगभग सारे टेस्ट निशुल्क होंगें और उसी दिन उनकी रिपोर्ट भी मिल जाएगी। जिससे लोगों को सहूलितय तथा उनके समय तथा धन की बचत होगी। उन्होंने कहा कि सोलर संयन्त्र से औसतन 1000 यूनिट प्रति माह तैयार होगी । इससे हॉस्पिटल के बिजली के बिल में प्रतिमाह लगभग 6 हजार की बचत होगी।

उन्होंने थायराइड जांच मशीन  लेने के लिए 3 लाख रुपये देने की घोषणा की। विधायक ने नशा निवारण कमेटी शाहपुर के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि यह कमेटी बहुत अच्छा कार्य कर रही है और इनको जो भी सहयोग सरकार की तरफ से चाहिए होगा वह किया जाएगा ।उन्होंने कहा कि वह अभी अपने दिल्ली दौरे के दौरान के केंद्रीय मंत्री श्री नितिन गडकरी से मिले हैं और उन्होंने फोरलेन से जुड़ी शाहपुर बाजार वालों की समस्या से उनको फिर अवगत करवाया है ।

इस अवसर पर नगर पंचायत शाहपुर के सभी सदस्यों  ने अध्यक्ष निशा शर्मा के नेतृत्व में विधायक केवल पठानिया को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया ।मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुशील शर्मा ने मुख्यातिथि  का स्वागत किया तथा आभार जताया । उन्होंने  जिला में स्वास्थ्य विभाग द्वारा चलाए जा रहे विभिन्न कार्यक्रमों की  जानकारी भी दी ।

नगर पंचायत शाहपुर की अध्यक्ष निशा शर्मा ने भी अपने विचार रखे।

सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग के कलाकारों, हॉस्पिटल तथा नप की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया ।कार्यक्रम में गणमान्य लोगों को सम्मानित भी किया गया ।इस अवसर पर मुख्य अभियंता जलशक्ति सुरेश महाजन, अधीक्षण अभियंता, जलशक्ति दीपक गर्ग, एसडीएम शाहपुर करतार चंद, सेवा निवृत्त विस् सचिव गोवर्धन, बीएमओ डॉ विक्रम कटोच, डॉ हरपाल सिंह,  नप शाहपुर की अध्यक्ष निशा शर्मा एवं सभी पार्षद गण ,जि़प सदस्य रितिक शर्मा तथा नीना ठाकुर, ठाकुर वरयाम , तहसीलदार शाहपुर नरेश कुमार, सरिता सैनी, कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष सुरजीत राणा ,प्रदीप बलौरिया, देवदत्त, सुशील शर्मा, ओंकार सिंह,पूर्व नप अध्यक्ष सुषमा चौहान, अश्वनी चौधरी, अजय बबली, अधिशासी अभियंता जल शक्ति अमित डोगरा , आईटीआई शाहपुर के  प्रधानाचार्य ई० संजीव सहोत्रा, अधिशासी अभियंता गज परियोजना सुभाष शर्मा , अधिशासी अभियंता संदीप ,कांग्रेस सोशल मीडिया प्रभारी विनय ,थरोट प्रधान पुनित कुमार, धारकंडी के अक्षय कुमार , राकेश चौहान, मनोनीत पार्षद राजीव पटियाल लबलु पाधा , नागरिक अस्पताल तथा नगर पंचायत  शाहपुर का समस्त स्टाफ तथा बड़ी संख्या में शाहपुर विस् के लोग उपस्थित रहे ।

 

Tags: Kewal Singh Pathania , Himachal Pradesh , Himachal , Congress , Indian National Congress , Himachal Congress , Shimla

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD