Tuesday, 14 May 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस सरकार किसानों का कर्ज माफ करेगी; एमएसपी के लिए कानूनी गारंटी प्रदान करेगी वीरभूमि से हूं, खनन माफिया के सामने नहीं डालूंगा हथियार : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू चंडीगढ़ के वार्ड 8 से नगर निगम चुनाव लड़े अमरीक सिंह सैनी आम आदमी पार्टी में हुए शामिल अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर बन चुका है,अब मथुरा की बारी है-पुष्कर सिंह धामी संगरूर और फरीदकोट लोकसभा क्षेत्र में आम आदमी पार्टी को मिली बड़ी मजबूती श्री आनंदपुर साहिब से भाजपा प्रत्याशी डा. सुभाष शर्मा ने भरा नामांकन नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले मनीष तिवारी की पदयात्रा में हजारों कांग्रेसी, आप,सपा वर्कर हुए शामिल धर्म के नाम पर लोगों को बांटने वाली बीजेपी को हटा कांग्रेस को विजेता बनाएं-गुरजीत औजला मीत हेयर ने मालेरकोटला में पार्टी कार्यालय का उद्घाटन किया राजा वड़िंग ने दाखा में चुनाव प्रचार किया, पंजाब के लिए कांग्रेस के 'पांच न्यायों' की वकालत की सीजीसी लांडरां की एनसीसी कैडेट एसयूओ महिमा को मिला बेस्ट कैडेट अवार्ड 6000 रुपए की रिश्वत लेता ए. एस. आई विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू शहरी मंत्री रहते भू माफिया बने पूर्व विधायकः सीएम सुखविन्दर सिंह सुक्खू मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग ने साइक्लिंग एक्सपीडिशन को रवाना किया एलपीयू द्वारा15वां अचीवर्स अवार्ड समारोह आयोजित: विद्यार्थियों को किया एक करोड़ रुपये के नकद पुरस्कारों से सम्मानित मोहकमपुरा से आम आदमी अध्यक्ष कांग्रेस में शामिल सैयामी खेर का कहना है, मुझे ऐसी भूमिकाएं करना पसंद है जो शारीरिक और भावनात्मक रूप से थका देने वाली हो, एक अभिनेता के रूप में यह फायदेमंद है यह चुनाव भारत के भविष्य का चुनाव है और नरेंद्र मोदी सारे देश को आगे ले जाना चाहते हैं : पूर्व गृह मंत्री अनिल विज केस में से नाम निकालने के बदले 10,000 रुपए रिश्वत लेता ए. एस. आई. विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू निरंकारी युवाओं के लिए ‘कैरियर मार्गदर्शन वर्कशाप’ का आयोजन किया ज़मीन के इंतकाल के बदले 3 हज़ार रुपए रिश्वत लेता पटवारी का कारिंदा विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू

 

हमें मात्र एक साल और दो, अगर काम पसंद न आए तो 2024 में वोट मत देना : भगवंत मान

पिछली सरकारें युवाओं को पांच साल में एक बार सरकारी नौकरी का मौका देती थी, हमने मात्र एक साल में तीन मौके दिए - मान

Bhagwant Mann, AAP, Aam Aadmi Party, Aam Aadmi Party Punjab, AAP Punjab, Government of Punjab, Punjab Government, Punjab, Chief Minister Of Punjab, Jalandhar
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

जालंधर , 03 May 2023

जालंधर लोकसभा उपचुनाव में आम आदमी पार्टी(आप) के उम्मीदवार सुशील कुमार रिंकू के पक्ष में मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बुधवार को हल्का करतारपुर के विभिन्न इलाके में रोड शो किया और लोगों से 'आप' उम्मीदवार को जिताने की अपील की।मुख्यमंत्री ने रोड शो की शुरुआत करतारपुर के जंडू सिंघा से की। 

यहां से उन्होंने मदारा होते हुए ढ़ोगरी तक रोड शो किया। रोड शो के दौरान मुख्यमंत्री मान ने कई जगहों पर लोगों को संबोधित किया और कहा कि आपने अकाली दल और कांग्रेस को 70 साल मौका दिया, लेकिन उन्होंने आपके लिए कुछ नहीं किया। हमें काम करने के लिए मात्र एक साल और दें। अगर आपको हमारा काम पसंद न आए तो 2024 में हमें वोट मत देना।

रोजगार के मुद्दे पर मुख्यमंत्री मान ने कहा कि पिछली सरकारें युवाओं को पांच साल में सिर्फ एक बार सरकारी नौकरी का मौका देती थी। अक्सर चुनाव से छः महीने पहले सरकारी नौकरियों की वैकेंसी निकाली जाती थी। हमने मात्र एक साल में ही तीन बार सरकारी नौकरियों की वैकेंसी निकाली और पंजाब के करीब 29000 नौजवानों को सरकारी नौकरी दी। इसके अलावा प्राइवेट सेक्टर में भी लाखों नौकरियों के अवसर पैदा किए।

इसके अलावा हम पंजाब की आम जनता की सहूलियत और पैसों की बचत के लिए भी लगातार बड़े फैसले ले रहे हैं। एक साल के भीतर हमने नौ टोल प्लाजा बंद किए। इससे आम जनता के पैसे बचेंगे। अब वे इस पैसे का इस्तेमाल अपने दैनिक जरूरतों को पूरा करने में करेंगे।

आम जनता की सहूलियत और बिजली की बचत के लिए हमारी सरकार ने सरकारी कार्यालयों और स्कूलों का समय सुबह 7:30 से 2:00 बजे तक कर दिया है। इस फैसले से पंजाब के सरकारी कार्यालयों का हर महीने 16 करोड़ रुपए से ज्यादा बिजली बिल बचेगा। इसके अलावा सरकारी कर्मचारियों को अब अपने परिवार और बच्चों के साथ ज्यादा समय बिताने का भी मौका मिलेगा।

पंजाब की आर्थिक स्थिति पर उन्होंने कहा कि पिछली सरकार के वित्त मंत्री लगातार कहते रहते थे कि पंजाब का खजाना खाली है। हमने 13 महीने के भीतर एक बार भी 'खजाना खाली है' शब्द नहीं बोला एवं लोगों को मुफ्त में अच्छी शिक्षा, चिकित्सा और अन्य सुविधाएं भी दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकारी खजाना पिछली सरकारों की लूट और भ्रष्टाचार के कारण खाली हुआ था। 

हमारी सरकार साफ नीयत और ईमानदारी से काम कर रही है इसलिए हमारी सरकार में अभी तक खजाना खाली होने की नौबत ही नहीं आई। मुख्यमंत्री ने जालंधर के लोगों से आप उम्मीदवार का समर्थन करने की अपील करते हुए कहा कि इस चुनाव से भाजपा और कांग्रेस को कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है। लेकिन 'आप' उम्मीदवार सुशील रिंकू के जीतने से हमारा हौसला बढ़ेगा, जिसके बाद हम और मेहनत और लगन से पंजाब के विकास के लिए काम करेंगे।

 

Tags: Bhagwant Mann , AAP , Aam Aadmi Party , Aam Aadmi Party Punjab , AAP Punjab , Government of Punjab , Punjab Government , Punjab , Chief Minister Of Punjab , Jalandhar

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD