Wednesday, 19 June 2024

 

 

खास खबरें प्रधानमंत्री ने आज वाराणसी से पीएम-किसान के तहत लगभग 20,000 करोड़ रुपये की 17वीं किस्त जारी की प्रधानमंत्री ने वाराणसी, उत्तर प्रदेश में किसान सम्मान सम्मेलन को संबोधित किया सीडीएस जनरल अनिल चौहान ने साइबरस्पेस संचालन के लिए ‘ज्‍वाइंट डॉक्ट्रिन’ जारी किया जॉर्ज कुरियन ने आज कोच्चि में सिफनेट का दौरा किया और विभिन्न गतिविधियों की समीक्षा की पीएम किसान योजना मोदी के दृढ़ विश्वास, प्रतिबद्धता की निरंतरता का प्रतीक है : डॉ. जितेंद्र सिंह जयंत चौधरी ने डीजीटी के संचालन की व्यापक समीक्षा की प्रतापराव जाधव ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के इस वर्ष के विषय 'स्वयं और समाज के लिए योग' पर बल दिया प्रधानमंत्री ने उत्तर प्रदेश के वाराणसी में दशाश्वमेध घाट पर गंगा पूजन किया उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने सूचना को विनियमित करने की आवश्यकता पर जोर दिया भूपति राजू श्रीनिवास वर्मा ने भारी उद्योग मंत्रालय में राज्य मंत्री का पदभार ग्रहण किया हिमाचल प्रदेश मंत्रिमण्डल के निर्णय पर्यावरण को बचाने के लिए अधिक से अधिक पेड़ लगाने की जरूरत : ब्रम शंकर जिम्पा मुख्य मंत्री भगवंत सिंह मान ने पुलिस अधिकारियों को दिया आदेश; नशा तस्करों की गिरफ़्तारी के एक हफ्ते में जायदाद ज़ब्त करने के आदेश जतिंदर पाल मल्होत्रा के नेतृत्व में भाजपा पार्षदों और नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने राजीव वर्मा से मुलाकात की 33 एकड़ जमीन लीज पर देने पर मेयर ने लगाई रोक सरकार की तनाशाही के कारण निर्दलीय विधायकों को देना पड़ा है इस्तीफ़ा : जयराम ठाकुर गुजरात के जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की वीडियो सामने आने पर आम आदमी पार्टी ने भाजपा और सुनील जाखड़ को घेरा भाजपा पंजाब में मंडी व्यवस्था को खत्म करने की साजिश कर रही है, इसलिए आरडीएफ के लंबित 7,000 करोड़ जारी नहीं कर रही: आप कहां गई सुक्खू सरकार की स्टार्टअप योजना, आठ महीनों में कितने लोगों को मिला लाभ : जयराम ठाकुर सरकारी दफ़्तरों में यदि लोग परेशान हुए तो डिप्टी कमिश्नर जवाबदेह होंगे - मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान रोटरी इंटरनेशनल डिस्ट्रिक्ट 3080 ने जिला अधिकारियों के प्रशिक्षण संगोष्ठी - Illumination 2024-2025 का सफलतापूर्वक समापन किया

 

आईपीएल 2023 : सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को 9 रन से हराया

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, Indian Premier League, IPL, IPL 2023, #IPL2023, Delhi Capitals, Sunrisers Hyderabad, Dc VS Srh, Mitchell Marsh
Listen to this article

5 Dariya News

5 Dariya News

5 Dariya News

नई दिल्ली , 30 Apr 2023

यहां अरुण जेटली स्टेडियम में शनिवार को खेले गए आईपीएल 2023 के मैच नंबर 40 में मिचेल मार्श का हरफनमौला प्रदर्शन (39 गेंद में 4-27 और 63 रन) बेकार गया, क्योंकि सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को नौ रन से हरा दिया। अभिषेक शर्मा (36 रन पर 67 रन) और हेनरिक क्लासेन (27 रन पर 53 रन) के शानदार अर्धशतक से सनराइजर्स हैदराबाद ने मिशेल मार्श के चार फेरों (4-27) के बावजूद दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 197-6 का स्कोर बनाया।

अभिषेक और क्लासेन के अलावा, एसआरएच के अधिकांश बल्लेबाजों ने संघर्ष किया, क्योंकि टीम ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए। दूसरी ओर, मार्श को छोड़कर, जिन्होंने एक युवती को बोल्ड किया और चार विकेट हासिल किए, डीसी के किसी भी गेंदबाज ने छाप नहीं छोड़ी।जवाब में मार्श और फिल सॉल्ट (35 रन पर 59) ने अर्धशतक जड़ा और निचले क्रम में अक्षर पटेल (14 रन पर 29) ने भी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया, लेकिन यह पर्याप्त नहीं था, क्योंकि दिल्ली को सीजन की छठी हार का सामना करना पड़ा।

एक बड़े टोटल का पीछा करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने भुवनेश्वर कुमार द्वारा फेंकी गई पारी के पहले ही ओवर में कप्तान डेविड वार्नर का विकेट दो गेंदों पर डक पर गंवा दिया।वार्नर के विकेट के बावजूद फिल साल्ट और मिशेल मार्श ने जवाबी आक्रमण करने का फैसला किया। साल्ट और मार्श दोनों अच्छी लय में दिखे और दिल्ली कैपिटल्स को पहले छह ओवर में 57 रन तक पहुंचाने के लिए चौके और छक्के लगाए।

उमरान मलिक 7 वां ओवर फेंकने आए और उन्हें दिल्ली के बल्लेबाजों ने क्लीन बोल्ड कर दिया, जिसमें पेसर ने 22 रन दिए। यहां तक कि अभिषेक शर्मा को भी नहीं बख्शा गया और उनके ओवर में 12 रन बने।हालांकि लेग स्पिनर मयंक मरक डे ने अनुशासन के साथ गेंदबाजी की और साल्ट और मार्श दोनों ने उन्हें सावधानी से खेला और आधे रास्ते पर दिल्ली कैपिटल्स को 101/1 पर पहुंचा दिया। इस प्रक्रिया के दौरान साल्ट ने अपना पहला आईपीएल अर्धशतक भी पूरा किया।

इसके तुरंत बाद मैश ने नटराजन को 28 गेंदों में अपना अर्धशतक बनाया। स्पिन पार्टनर अभिषेक और अकील ने इसके बाद मनीष पांडे (1) और बड़ी मछली मार्श को आउट किया। युवा खिलाड़ी प्रियम गर्ग (12) और सरफराज खान (9) भी मौके का फायदा उठाने में नाकाम रहे। उस वक्त दिल्ली 16.5 ओवर के बाद 148-6 के स्कोर पर संघर्ष कर रही थी।

दिल्ली को 18 गेंद में 49 रन की जरूरत थी और उसे आलराउंडर अक्षर पटेल और रिपल पटेल से उम्मीद थी और दोनों ने भुवनेश्वर से 14 रन जुटाकर समीकरण को 12 गेंद में 35 रन पर ला दिया। लेकिन नटराजन ने एक शानदार ओवर फेंका और सिर्फ नौ रन दिए। दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए आखिरी ओवर में 26 रन चाहिए थे और तेज गेंदबाज भुवनेश्वर ने एसआरएच की जीत सुनिश्चित करने के लिए 16 रन दिए।

संक्षिप्त स्कोर :

सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 ओवर में 197/6 (अभिषेक शर्मा 67, हेनरिक क्लासेन 53, मिशेल मार्श 4-27) ने दिल्ली कैपिटल्स को 20 ओवर में 188/6 (मिशेल मार्श 63, फिलिप सॉल्ट, मयंक मरक डे 2-20) को 9 रन से हराया।

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , Indian Premier League , IPL , IPL 2023 , #IPL2023 , Delhi Capitals , Sunrisers Hyderabad , Dc VS Srh , Mitchell Marsh

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD