Friday, 26 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

‘‘परिवर्तन पदयात्रा आपके द्वार’’ का शुक्रवार को 59वां दिन

भाजपा-जजपा सरकार का दोगला चेहरा लोगों के सामने आ चुका है: अभय सिंह चौटाला

Abhay Singh Chautala, Indian National Lok Dal, Haryana, INLD
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

सोनीपत , 28 Apr 2023

इनेलो की ‘‘परिवर्तन पदयात्रा आपके द्वार’’ 59वें दिन में प्रवेश कर गई। इनेलो के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने गठबंधन सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए सवाल किया है कि जब हरियाणा के स्कूलों में अध्यापक नहीं, अस्पतालों में दवाइयां और डाक्टर नहीं तो फिर विकास कैसा? हरियाणा परिवर्तन पदयात्रा के तहत आज जिला सोनीपत के गन्नौर विधानसभा क्षेत्र में आयोजित एक सभा को संबोधित कर रहे थे। 

उनकी यह यात्रा गांव राजपुर, राजरुगढ़ी, भोगीपुर, भगवानपुर, गांधी नगर, गुमड़ में गई। इन सभी गांवों में जब लोगों ने पदयात्रा का स्वागत करते हुए अभय सिंह चौटाला के समक्ष अपना दुखड़ा सुनाया तो अभय सिंह ने लोगों की इस व्यथा को समझते हुए दोहराया कि इस गठबंधन सरकार ने प्रदेश का जितना विनाश करना था वो कर लिया। 

आज लोग स्वेच्छा से इस परिवर्तन पदयात्रा में जुड़ रहे हैं जो इस बात का प्रमाण है कि अबकी बार इनेलो की सरकार बनेगी और सभी वर्गों के लोगों के काम किए जाएंगे। इनेलो नेता ने कहा कि प्रदेश की गठबंधन सरकार का दोगला चेहरा लोगों के सामने आ चुका है। 

जहां भाजपा गठबंधन की सरकार ने गरीबों और जरूरतमंदों के राशनकार्ड काट दिए वहीं बीपीएल परिवारों को मिलने वाली सुविधाओं में रोड़े अटका दिए हैं। उन्होंने हैरानी प्रकट की कि अब एक और तुगलकी फरमान जारी किया जा रहा है कि जिस गरीब के पास बाइक है तो उसका भी राशन कार्ड काट दिया जाएगा। 

प्रदेश की इस गठबंधन सरकार ने विकास की बजाए लोगों से फरेब किया है और यही कारण है कि पिछले करीब 18 साल हरियाणा पर बड़े भारी गुजरे हैं और इस दौरान सभी शासकों ने पूरे प्रदेश को लूट कर न केवल खोखला कर दिया है बल्कि विकास की दृष्टि से भी उजाड़ दिया है।

अभय सिंह ने बताया कि इस यात्रा के दौरान उन्हें लोगों के बीच में रहने का मौका मिला। लेकिन हैरान करने वाली बात ये है कि चाहे गांव हो या शहर, सभी विकास के लिहाज से उपेक्षित ही हैं। गांवों में गलियों और सडक़ों की हालत खस्ता है तो वहीं बिजली-पानी को लेकर भी लोग परेशान हैं। इसी प्रकार शहरों की भी यही हालत है। 

उन्होंने बताया कि उन्हें इस बात का बेहद दुख हुआ कि आज जिन गांवों में स्कूल हैं तो वहां अध्यापक नहीं है और अस्पतालों में डाक्टर नहीं और लोग परेशान हैं। उन्होंने दावा किया कि विकासकारी नीतियों को आधार मानते हुए ही इनेलो ने अपने शासनकाल में जो कहा वो करके दिखाया और अब पुन: मौका मिलने पर हरियाणा को उन्नतशील राज्य बनाया जाएगा।

 

Tags: Abhay Singh Chautala , Indian National Lok Dal , Haryana , INLD

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD