Wednesday, 24 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

56 दिनों में 1100 किलोमीटर चलते हुए 9 जिला मुख्यालयों में पहुंचे और 550 से ज्यादा गांवों में गए हैं अभय चौटाला

इस दौरान लोगों के दुख और दर्द को करीब से देखा है, सभी की समस्याएं गौर से सुनी हैं और उन्हें नोट भी किया है, इनेलो की सरकार बनने पर सभी के दर्द को दूर किया जाएगा

Abhay Singh Chautala, Indian National Lok Dal, Haryana, INLD
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

सोनीपत , 23 Apr 2023

इनेलो के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने कहा कि आज प्रत्येक वर्ग इस तानाशाह और बेरहम सरकार से परेशान है। किसान, मजदूर, कर्मचारी, बेरोजगार, व्यापारी सभी वर्ग इस सरकार से निजात चाहते हैं। हरियाणा परिवर्तन पदयात्रा के 56वें दिन उमड़ी भीड़ को संबोधित करते हुए इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला ने सरकार पर तथ्यों और तर्कों के साथ हमला बोला।

उन्होंने कहा कि अब तक 56 दिनों में वे 1100 किलोमीटर चलते हुए 9 जिला मुख्यालयों में पहुंचे और 550 ज्यादा गांवों में गए हैं। 30 विधानसभा क्षेत्र कवर करते हुए इस दौरान लोगों के दुख और दर्द को करीब से देखा है। मैनें सभी की समस्याएं गौर से सुनी हैं और उन्हें नोट भी किया है। उन्होंने कहा कि वे इन सभी समस्याओं के संदर्भ में मुख्यमंत्री को एक पत्र देंगे। 

अगर मुख्यमंत्री ने इस पत्र पर संज्ञान नहीं लिया तो वे उनकी पोल खोलेंगे। अभय सिंह चौटाला ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री का रवैया बदल गया है और वे खुद को औरंगजेब से भी ज्यादा बड़ा मानने लगे हैं।पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक पर सरकार की ओर से की गई कार्रवाई पर अभय सिंह चौटाला ने कहा कि भाजपा ने लोकतंत्र और संविधान को पूरी तरह से खत्म करने की ठान रखी है। 

आज प्रदेश में लोगों को मूलभूत सुविधाएं नहीं मिल रही हैं। स्कूलों में शिक्षकों के 25 हजार पद खाली पड़े हैं। अस्पतालों में चिकित्सक और दवाइयां नहीं है। पुलिस विभाग में 25 हजार पद खाली हैं। सरकारी विभागों में कुल मिलाकर दो लाख पद खाली हैं। उन्होंने कहा कि जिसने भी बीजेपी की पोल खोली है, उसको सीबीआई और ईडी का नोटिस मिलता है। भाजपा सत्ता का दुरुपयोग कर रही है। 

वाड्रा की क्लीन चिट पर कहा बीजेपी और कांग्रेस आपस में मिले हैं। चौ. अभय सिंह चौटाला ने वर्तमान सरकार को जुमलों व नारों की सरकार बताते हुए कहा कि इस सरकार ने 2022 में किसानों की आय दोगुणी करने का वादा किया था। किसानों की आय दोगुणी नहीं हुई बल्कि आज किसान कर्ज से कराह रहा है। रिजर्व बैंक की एक रिपोर्ट के अनुसार हरियाणा के 21 लाख किसानों पर ही 44 हजार करोड़ रुपए का कर्ज है।                

अभय सिंह चौटाला ने कहा कि किसान, कमेरा, व्यापारी, कर्मचारी, नौजवान सब इस सरकार से हताश और दु:खी हैं। जनता इस तानाशाह सरकार से छुटकारा चाहती है और विधानसभा चुनाव का बेसब्री से इंतजार कर रही है। उन्होंने कहा कि पहले इस सरकार ने किसानों पर लाठियां बरसाईं। 

प्रदेश में 13 महीने किसानों का आंदोलन चला और किसान इस दौरान दिल्ली के चारों तरफ गर्मी, सर्दी व बरसात में आंदोलन करते रहे। किसानों ने 6 सितंबर 2020 को कुरुक्षेत्र के पिपली से आंदोलन शुरू किया। पिपली से सरकार की ओर से किसानों पर लाठियां बरसाने का सिलसिला शुरू हुआ जो आज तक जारी है। 

किसानों पर अत्याचार करने के बाद इस सरकार ने कर्मचारियों पर डंडे चलाए और अब चुने हुए प्रतिनिधियों पर भी लाठियां बरसाई हैं। इस सरकार में प्रदेश में तीन बड़े दंगे हो चुके हैं और अनेक लोगों की जान जा चुकी है। ऐसी बेरहम और अलोकतांत्रिक सरकार को सबक सिखाने का वक्त आ गया है।उन्होंने कहा कि देश में 5 हजार विधायक हैं, पर किसानों के समर्थन में उन्होंने ही अपनी विधानसभा से इस्तीफा दिया था। 

उन्होंने कहा बेरोजगारी के कारण आज लाखों युवा हताशा का शिकार हैं। 34.1 प्रतिशत दर के साथ हरियाणा बेरोजगारी में देश में पहले स्थान पर है। हरियाणा के गन्ना उत्पादकों को उचित मूल्य नहीं मिल रहा है। किसान खराब फसलों के मुआवजे को लेकर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में धरना दे रहे हैं लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

 

Tags: Abhay Singh Chautala , Indian National Lok Dal , Haryana , INLD

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD