Friday, 19 April 2024

 

 

खास खबरें आदर्श आचार संहिता की पालना को लेकर सोशल मीडिया की रहेगी विशेष निगरानी- मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल चुनाव में एक दिन देश के नाम कर चुनाव का पर्व, देश का गर्व बढ़ाए- अनुराग अग्रवाल प्रदेश की 618 सरकारी व निजी इमारतों की लिफ्टों पर चिपकाए गए जागरूकता स्टीकर - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल सेफ स्कूल वाहन पालिसी- तय शर्ते पूरी न करने वाली 7 स्कूल बसों का हुआ चालान चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे-संजय टंडन 4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू एलपीयू के वार्षिक 'वन इंडिया-2024' कल्चरल फेस्टिवल में दिखा भारतीय संस्कृति का शानदार प्रदर्शन पंचकूला के डी.सी. पद से हटाए जाने बावजूद सुशील सारवान जिले में ही तैनात रवनीत बिट्टू के विपरीत, कांग्रेस ने हमेशा बेअंत सिंह जी की विरासत का सम्मान किया है: अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग कुंवर विजय प्रताप के भाषण को गंभीरता से लिया जाना चाहिए और जांच होनी चाहिए: बाजवा दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने दिल्ली फतेह दिवस समारोह के लिए निहंग सिंह प्रमुख बाबा बलबीर सिंह को सौंपा निमंत्रण पत्र इंसानी साहस और सच का तानाबाना हैं पुरबाशा घोष की बुक 'एनाटोमी ऑफ़ ए हाफ ट्रुथ' इनेलो ने 28 वर्षीय मजहबी सिख बाल्मिकी समुदाय से युवा सरदार गुरप्रीत सिंह को बनाया अंबाला लोकसभा से उम्मीदवार मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मिशन 13-0' नाम के एक कार्यक्रम में पंजाब के अपने 13 लोकसभा उम्मीदवारों का परिचय दिया भगवंत मान ने पंजाब की जनता से आप के सभी 13 लोकसभा उम्मीदवारों का करवाया परिचय कांग्रेस व भाजपा प्रत्याशियों का नहीं कोई किरदार : एन.के.शर्मा 15,000 रुपए रिश्वत लेता ए. एस. आई. विजीलैंस ब्यूरो द्वारा रंगे हाथों काबू पंजाब कांग्रेस ने संगरूर से चुनाव अभियान की शुरुआत की सितारों से भरी एक शाम:सतिंदर सरताज, नीरू बाजवा, देबी मखसुसपुरी, बंटी बैंस और अन्य सितारों के साथ हुआ फिल्म 'शायर' का प्रीमियर! गुजरात के भरुच में भगवंत मान की 'जन आशीर्वाद यात्रा' में उमड़ा जनसैलाब, कहा-भरूच में आप की सुनामी है भाजपा प्रदेश कार्यालय में हुई सभी जिला प्रभारियों, अध्यक्षों, महामंत्रियों,मोर्चा व मंडल अध्यक्ष एवं महामंत्रियों की बैठक

 

सीएम ममता ने पिछले सप्ताह बीरभूम रैली में अमित शाह की टिप्पणियों पर उनके इस्तीफे की मांग की

Mamata Banerjee, All India Trinamool Congress, Kolkata, Chief Minister of West Bengal, West Bengal, Mamata Banerjee Amit Shah, Amit Shah, Amit Shah Resignation Demand, Amit Shah Birbhum Rally
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

कोलकाता , 17 Apr 2023

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को अमित शाह के इस्तीफे की मांग की है। पिछले हफ्ते एक रैली में अमित शाह ने कहा था कि अगर 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी राज्य की 42 में से 35 सीटों पर जीत हासिल करती है तो तृणमूल कांग्रेस की सरकार 2025 से पहले ही गिर जाएगी। 

शाह की इसी टिप्पणी को लेकर ममता ने उनके इस्तीफे की मांग की है।सीएम ममता ने यहां पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि वह केंद्रीय गृह मंत्री के तौर पर ऐसा कैसे कह सकते हैं? इसका मतलब है कि गृह मंत्री एक निर्वाचित राज्य सरकार को गिराने की साजिश कर रहे हैं। 

केंद्रीय गृह मंत्री के रूप में, उन्होंने भारतीय संविधान की रक्षा करने की शपथ ली है।इसलिए वह यह कभी नहीं कह सकते हैं कि अगर लोकसभा चुनाव में बीजेपी को 35 सीटें मिलीं तो मौजूदा राज्य सरकार कार्यकाल खत्म होने से पहले ही गिर जाएगी। इसलिए, हम केंद्रीय गृह मंत्री के रूप में उनके इस्तीफे की मांग कर रहे हैं।

इस दौरान सीएम ममता ने फरवरी 2019 में जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले के पीछे की वास्तविक कहानी के बारे में भी संदेह व्यक्त किया, जिसमें 40 केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे।मुख्यमंत्री ने कहा, मेरा सवाल है कि क्या उस घटना के बाद एक भी केंद्रीय जांच दल पुलवामा गया। 

साथ ही हम मामले की उचित जांच की भी मांग करते हैं।उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि केंद्र सरकार राज्य सरकार द्वारा शुरू की गई विकास परियोजनाओं को रोकने के लिए एक के बाद एक केंद्रीय क्षेत्र निरीक्षण दल पश्चिम बंगाल भेजा जा रही है।इसके अलावा सीएम ममता ने कहा कि पश्चिम बंगाल में टीचिंग और नॉन-टीचिंग स्टाफ की भर्ती में करोड़ों रुपये के घोटाले के सिलसिले में तृणमूल कांग्रेस के विधायकों की गिरफ्तारी विधानसभा के भीतर उनकी पार्टी की ताकत को कम करने की चाल है।

मुख्यमंत्री ने कहा, केंद्रीय एजेंसियां केवल हमारे विधायकों को निशाना बना रही हैं। वे किसी भी भाजपा विधायक को निशाना नहीं बना रही हैं। लेकिन वे इस चाल में सफल नहीं होंगे, क्योंकि विधानसभा में हमारी संख्या इतनी अधिक है।ममता बनर्जी ने एक बार फिर सभी गैर-बीजेपी दलों को 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले एकजुट होने का आह्वान किया है। ममता का कहना है कि यदि विपक्ष एकजुट हो जाता है, तो बीजेपी आम चुनाव में सत्ता हासिल नहीं कर पाएगी।

 

Tags: Mamata Banerjee , All India Trinamool Congress , Kolkata , Chief Minister of West Bengal , West Bengal , Mamata Banerjee Amit Shah , Amit Shah , Amit Shah Resignation Demand , Amit Shah Birbhum Rally

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD