Friday, 12 April 2024

 

 

खास खबरें पंजाब की मंडियों में गेहूं की आवक, खरीद व लिफ्टिंग का काम शुरू सांसद के रूप में 2 वर्षों की उपलब्धियाँ एवं निराशाएं -संजीव अरोड़ा मेरे दिल के करीब है जयपुर-भूमि पेडनेकर "एरियल" के नए अभियान में अनिल कपूर और सोनम कपूर ने होम टीम में साझेदारी के महत्व पर जोर दिया ईद 2025 होगा सलमान खान की ‘सिकंदर’ के नाम लुब्रिज़ोल कॉर्पोरेशन ने पुणे में नया ग्लोबल कैपेबिलिटी सेंटर शुरू किया भाजपा प्रदेश कार्यालय में हुई चिकित्सा प्रकोष्ठ की नई कार्यकारिणी की पहली बैठक पंजाब में शराब नीति घोटाले और अवैध खनन की सी.बी.आई जांच की मांग की: सरदार बिक्रम सिंह मजीठिया कुरूक्षेत्र लोकसभा चुनावों में सर्वहित पार्टी एवं स्व. तेजी मान के बेटे बोनी मान ने दिया इनेलो को समर्थन अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने कहा, अकाली दल बादल के अंत की शुरुआत सनौर में बीजेपी को मिल रही मजबूती, दर्जनों गांवों के अनेकों परिवार भाजपा में शामिल मुख्यमंत्री बहुत तनाव में हैं इसलिए कर रहे हैं उल्टी सीधी बयानबाज़ी : जयराम ठाकुर "नैतिकता ये कहती है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल त्यागपत्र दे दे"- पूर्व गृह मंत्री अनिल विज सिर एवं गर्दन कैंसर अवेयरनेस मंथ मतदाता घर बैठे डाउनलोड कर सकते हैं फोटोयुक्त डिजिटल वोटर कार्ड हमीरपुर नप अध्यक्ष मनोज, पार्षद राजकुमार ने थामा कांग्रेस का दामन भाजपा समर्थित बीडीसी सदस्य मनजीत कांग्रेस में शामिल लोक सभा मतदान 2024 के मद्देनज़र मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा पी. ए. एम. एस. की शुरुआत ईद पर मुस्लिम भाईचारे को बधाई देने पहुंचे सुख औजला और बाबर औजला, कहा विकास के लिए भाईचारा जरूरी अमृतसर एलपीयू की वुमन टीम ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी ई-स्पोर्ट्स चैम्पियनशिप- 2024 में विजयी रही सीजीसी लांडरां में टेक इंडस्ट्री में फ्यूचर ट्रेंड्स को लेकर एक्सपर्ट इंटरेक्शन का आयोजन

 

आईपीएल 2023 : त्रिपाठी, मार्कंडे की मदद से सनराइजर्स ने पंजाब किंग्स को हराया

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, Indian Premier League, IPL, IPL 2023, #IPL2023, Indian Premier League 2023, Rahul Tripathi, Mayank Markande, Sunrisers Hyderabad, Punjab Kings, Shikhar Dhawan
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

हैदराबाद , 09 Apr 2023

यहां रविवार को आईपीएल 2023 में स्पिनर मयंक मार्कंडे के चौका जड़ने के बाद राहुल त्रिपाठी के अहम नाबाद अर्धशतक से सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को हरा दिया, हालांकि शिखर धवन ने नाबाद 99 रन बनाए। त्रिपाठी ने 48 गेंदों में 74 रन बनाए, जबकि कप्तान एडेन मार्करम ने 21 गेंदों में 37 रनों की पारी खेली, क्योंकि उन्होंने 51 गेंदों पर तीसरे विकेट की अधूरी साझेदारी के लिए 100 रन जुटाए, क्योंकि सनराइजर्स हैदराबाद ने 17.1 ओवरों में 145/2 का स्कोर बनाया, जो 20 ओवरों में 143/9 के मामूली स्कोर का पीछा कर रहा था। 

पीबीकेएस के कप्तान शिखर धवन ने नाबाद 99 रन बनाए। मार्कंडे, सनराइजर्स हैदराबाद के लिए एसआरएच गेंदबाजों में से एक हैं। उन्होंने सैम क्यूरन (22), शाहरुख खान (5), राहुल चाहर (0) और नाथन एलिस (0) के विकेटों का दावा किया, शानदार गेंदबाजी की। लाइन और लेंथ व अपनी गुगली और लेग स्पिनरों को शानदार तरीके से मिलाते हुए बल्लेबाज का अनुमान लगाते रहे। 

अपने पहले दो मैचों में हार के बाद सनराइजर्स हैदराबाद की इस सीजन में यह पहली जीत थी। पीबीकेएस को दो जीत के बाद पहली हार का सामना करना पड़ा। सनराइजर्स हैदराबाद ने मामूली शुरुआत की और पावर-प्ले में 34/1 का स्कोर बनाया। वहीं, पंजाब किंग्स का स्कोर 41/3 था। 

तथ्य यह है कि उन्होंने अपनी पारी की शुरुआत में बहुत अधिक विकेट नहीं गंवाए, इस प्रकार राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में 144 रनों के मामूली लक्ष्य का पीछा किया।

हैरी ब्रूक के 14 रन की पारी के दौरान तीन चौके लगाने के बाद जब उन्होंने हैरी ब्रूक को 13 रन पर खो दिया तो मयंक अग्रवाल और राहुल त्रिपाठी ने इस सीजन में पीबीकेएस को एसआरएच में ले जाने वाले अग्रवाल से पहले स्कोर को 47 तक पहुंचाया, 20 गेंदों में 21 रन बनाकर तीन चौके मारे।

हालांकि, राहुल त्रिपाठी और कप्तान एडेन मार्करम ने उस पिच पर समझदारी से बल्लेबाजी की, जो स्विंग और सीम की पेशकश कर रही थी और स्पिनरों को भी मदद कर रही थी।त्रिपाठी टीम के लिए स्टार थे, क्योंकि उन्होंने राहुल चाहर को सैम क्यूरन के ऊपर वाइड मिडविकेट पर छक्का जड़ा और फिर 9वें ओवर में लगातार गेंदों पर चौके के लिए स्पिनर को आउट किया। 

10वें ओवर में हरप्रीत बराड़ पर तीन चौके जड़े गए, क्योंकि त्रिपाठी ने लगातार गेंदों पर चौके जड़े, दूसरी गेंद पर अमल करने के लिए वह सुंदर थे, जिसे उन्होंने ट्रैक से नीचे गिरा दिया और अतिरिक्त कवर पर अंदर बाहर कर दिया।उन्होंने मोहित राठी की गेंद पर दो छक्के लगाए और दूसरे के बाद रिवर्स स्वीप चार ओवर पॉइंट और अगली गेंद पर एक और चौका लगाया।

उन्हें अपने कप्तान एडेन मार्करम से अच्छा समर्थन मिला, क्योंकि उन्होंने 51 गेंदों पर तीसरे विकेट की अधूरी साझेदारी के लिए 100 रन जोड़े।शुरुआत में दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज ने नाथन एलिस्ट को एक चौके के लिए अंक से पीछे करने से पहले त्रिपाठी के लिए दूसरी फिउड खेली। 

उन्होंने 17वें ओवर में एलिस पर लगातार चार चौके जड़े, जिससे सनराइजर्स जीत की ओर बढ़ गया।कप्तान शिखर धवन ने पंजाब किंग्स के लिए नाबाद 99 रनों की पारी खेली। उन्होंने पारी के माध्यम से बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को 88/9 से उबरने में 20 ओवरों में 143/9 के मामूली स्कोर तक पहुंचने में मदद की।

एक समय, ऐसा लग रहा था कि पंजाब शायद 100 तक भी नहीं पहुंचेगा, लेकिन धवन ने अंतिम विकेट की साझेदारी में 55 रन जोड़ने के लिए अंतिम व्यक्ति मोहित राठी (नाबाद 1) को बचाते हुए गेंदबाजी की।धवन ने अपनी सनसनीखेज पारी के दौरान 12 चौके और पांच छक्के लगाए और अपनी टीम के लिए 69.2 फीसदी रन बनाए। 

2008 में आईपीएल इतिहास के पहले मैच में केकेआर के कुल 222 (71.2 फीसदी) में ब्रेंडन मैकुलम के 158 रन बनाने के बाद यह दूसरा सबसे बड़ा प्रतिशत है।एसआरएच ने पावर-प्ले को 41/3 पर समाप्त कर दिया, इससे पहले कि सैम कुरेन और धवन ने पारी की थोड़ी मरम्मत की और उन्हें 50 के पार ले गए।

 नौवें ओवर में इंग्लिश बल्लेबाज ने डब्ल्यू सुंदर और मयंक मार्कंडे की गेंद पर चौका लगाया।मरक डे ने 15 गेंदों में 22 रन बनाए, जिसमें तीन चौके और एक छक्का लगाया, जबकि पीबीकेएस 63/4 पर था। सिकंदर रजा (5), एम शाहरुख खान (4), हरप्रीत बराड़ (1), राहुल चाहर (0) और नाथन एलिस (0) पीबीकेएस 88/9 के रूप में तेजी से बाहर हो गए और 100 रन को पार करने में विफल रहने का खतरा था।

हालांकि, कप्तान शिखर धवन ने एक शानदार शुरुआत की और मोहित राठी के रूप में एक इच्छुक साथी पाया। उन्होंने पीबीकेएस को एक अच्छे स्कोर तक ले जाने के लिए आखिरी विकेट की साझेदारी के लिए 31 गेंदों में 55 रन जोड़े। उस साझेदारी में राठी ने केवल एक रन बनाया।

शिखर ने 18वें ओवर में उमरान मलिक को 17 रन पर ढेर कर दिया, युवा टीयरवे पर दो छक्के और एक चौका जड़ दिया, जबकि भुवनेश्वर ने अपनी ही गेंद पर दो कैच लपके और एक ओवर छोड़ दिया।

संक्षिप्त स्कोर :

पंजाब किंग्स 20 ओवर में 143/9 (शिखर धवन नाबाद 99, सैम क्यूरन 22, मयंक मार्कंडे 4-15, मार्को जानसन 2-16, उमरान मलिक 2-32) सनराइजर्स हैदराबाद से 17.1 ओवर में 145/2 (राहुल त्रिपाठी) से हार गए नाबाद 74, एडन मार्करम नाबाद 37, अर्शदीप सिंह 1-20) 8 विकेट से।

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , Indian Premier League , IPL , IPL 2023 , #IPL2023 , Indian Premier League 2023 , Rahul Tripathi , Mayank Markande , Sunrisers Hyderabad , Punjab Kings , Shikhar Dhawan

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD