Monday, 22 April 2024

 

 

खास खबरें 5000 रुपए रिश्वत लेता सब-इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू मार्कफैड के एम.डी. द्वारा खन्ना की अनाज मंडी में गेहूँ के खरीद कार्यों का निरीक्षण कांग्रेस की नैय्या दिनोंदिन डूबती जा रही है: डा. सुभाष शर्मा होशियारपुर में चुनावी जनसभा के दौरान केंद्र सरकार पर जमकर बरसे भगवंत मान पंजाब को बी जे पी के अत्याचार के खिलाफ एकजुट होना होगा: राजा वड़िंग उपायुक्त ओलावृष्टि से खराब हुई फसलों का जल्द से जल्द सर्वे कराएं- मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद गुरजीत सिंह औजला ने चुनाव अभियान की शुरूआत गुरुद्वारा बाबा छज्जोजी में माथा टेक कर की निजी फायदे के लिए गेहूं की बर्बादी कर रही सरकार 1 मई को सुबह 11 बजे कुरूक्षेत्र में अपना नामांकन करेंगे अभय सिंह चौटाला एलपीयू के स्कूल ऑफ लिबरल एंड क्रिएटिव आर्ट्स ने 'वन इंडिया-2024' फैस्ट की चैंपियनशिप ट्रॉफी जीती स्वास्थ्य मंत्री पंजाब ने आर्यन्स फार्मेसी सम्मेलन का उद्घाटन किया पंजाब की महिलाओं को आज भी एक-एक हजार मासिक भत्ते का इंतजार: एन.के.शर्मा सीजीसी लांडरां के एप्लाइड साइंस डिपार्टमेंट ने वर्कशॉप का आयोजन किया लोकायुक्त ने राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल को वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की पलवल जिले के 118 वर्ष के धर्मवीर हैं प्रदेश में सबसे बुजुर्ग मतदाता मानव को एकत्व के सूत्र में बांधता - मानव एकता दिवस श्री फ़तेहगढ़ साहिब में बोले मुख्यमंत्री भगवंत मान: रात कितनी भी लंबी हो सच का सूरज चढ़ता ही चढ़ता है, 2022 में जनता ने चढ़ाया था सच का सूरज भारी बारिश और तूफान के बावजूद भगवंत मान ने श्री फतेहगढ़ साहिब में जनसभा को किया संबोधित जुम्मे की नमाज पर मुस्लिम भाईचारे को बधाई देने पहुंचे गुरजीत सिंह औजला आवश्यक सेवाओं में तैनात व्यक्तियों को प्राप्त होगी डाक मतपत्र सुविधा: मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग शहर के 40 खेल संगठनों के प्रतिनिधियों ने की घोषणा,भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन को दिया समर्थन

 

आईपीएल : गेंदबाजों, बल्लेबाजों ने गुजरात टाइटंस को दिल्ली कैपिटल्स पर 6 विकेट से जीत दिलाई

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, Indian Premier League, IPL, IPL 2023, #IPL2023, Delhi Capitals, Gujarat Titans, DC Vs GT
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

नई दिल्ली , 04 Apr 2023

यहां के अरुण जेटली स्टेडियम में मंगलवार को आईपीएल 2023 के सातवें मैच में मोहम्मद शमी और राशिद खान ने तीन-तीन विकेट लिए, जबकि बी साई सुदर्शन ने नाबाद 62 रनों की शानदार पारी खेली, जिसमें डेविड मिलर और विजय शंकर ने गुजरात टाइटस की दिल्ली कैपिटल्स को छह विकेट से हराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। 

एक ऐसी पिच पर, जिसमें काफी गति और उछाल थी, शमी और राशिद ने क्रमश: 3-41 और 3-31 का स्कोर किया, जबकि अल्जारी जोसेफ ने 2/29 से चमक बिखेरी। 163 रनों का पीछा करते हुए सुदर्शन और शंकर ने पावर-प्ले में तीन विकेट गंवाकर चौथे विकेट के लिए 53 रन की साझेदारी में अच्छा क्रिकेट खेला। 

दोनों ने एक ही समय में स्ट्राइक रोटेट करते हुए बाउंड्री की तलाश की। इसका मतलब था कि 14वें ओवर में शंकर के गिरने से पहले वे जोखिम मुक्त क्रिकेट के माध्यम से रन रेट के साथ बने रहने में सक्षम थे। आखिरी पांच ओवरों में 46 रन चाहिए थे, गुजरात के पक्ष में झुक जाने तक यह किसी का भी खेल था। 

डेविड मिलर ने मुकेश कुमार को छक्के के लिए पुल किया, और फिर उसी परिणाम के लिए वाइड लॉन्ग ऑन पर लपका। इसके बाद उन्होंने 16वें ओवर को चार के लिए एक शक्तिशाली ड्राइव के साथ समाप्त किया, क्योंकि इससे 20 रन बने। सुदर्शन ने 17वें ओवर में एनरिच नार्जे की गेंद पर शानदार रैंप से 44 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया, इसके बाद फाइन लेग पर छक्का जड़ा।

मिलर ने इसके बाद 18वें ओवर में खलील अहमद को चार रन पर आउट कर 11 गेंद शेष रहते लक्ष्य का पीछा पूरा किया। रिद्धिमान साहा ने फ्लायर, पंचिंग और लॉफ्टिंग इम्पैक्ट खिलाड़ी अहमद को बैक-टू-बैक बाउंड्रीज के लिए पीछा किया, इससे पहले ओवर को छह के लिए शानदार पिक-अप शॉट के साथ समाप्त किया। 

शुभमन गिल ने अगले ओवर में ऑफ साइड से दो शानदार चौके लगाकर मुकेश का स्वागत किया। नॉर्टजे ने टूर्नामेंट की अपनी पहली गेंद पर चौका लगाया, तीसरे ओवर में साहा की चिलचिलाती नीप-बैकर के साथ परेशान किया, इससे पहले 'गिल के ऑफ स्टंप को अपने अगले ओवर में एक और शक्तिशाली गेंद से जड़ दिया। 

सुदर्शन ने नॉर्टजे की गेंद पर छक्का जड़कर अपने स्कूप से सभी का दिल जीत लिया और फिर अहमद को मिडविकेट पर चार रन पर आउट कर दिया। लेकिन बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने हार्दिक पांड्या को एक लंबी डिलीवरी पर खेलने के लिए मजबूर करके पावर-प्ले से साइन आउट कर दिया, जिसे उन्होंने अभिषेक पोरेल को आउट कर दिया। 

पावर-प्ले के बाद सुदर्शन कुलदीप की अपील के पीछे कैच लेने से बच गए, क्योंकि रिप्ले में फ्लैट लाइन दिखाई दे रही थी जब गेंद बल्ले से आगे निकल गई थी। गुजरात की जीत को पटरी पर लाने के लिए उन्होंने इम्पैक्ट प्लेयर शंकर के साथ हाथ मिलाया। जबकि सुदर्शन ने मुकेश की चौड़ाई का पूरा उपयोग किया और उन्हें अतिरिक्त कवर के माध्यम से ड्राइव किया, शंकर ने कुछ आकर्षक बाउंड्री शॉट लगाए। 

53 रन की साझेदारी तब समाप्त हुई, जब मार्श ने शंकर को पगबाधा आउट किया और डीआरएस के माध्यम से अपने पक्ष में फैसला सुनाया, क्योंकि भीड़ ने अपनी आवाज वापस पाई। मिलर कुलदीप की गेंद पर पगबाधा आउट होने से बचे, रिप्ले में दिखाया गया कि 15वें ओवर में गेंद लेग स्टंप से गायब थी। 

वहां से मिलर और सुदर्शन बिना किसी हिचकिचाहट के गुजरात को घर ले गए। इससे पहले पहले ओवर में शमी को पिच से कुछ मदद मिली। वार्नर के खिलाफ एक अवे स्विंगर ने ऑफ स्टंप को परेशान किया, लेकिन जमानत नहीं मिली। हालांकि उन्होंने उसे आकार में भी काट दिया, लेकिन शमी नियंत्रण पाने में असमर्थ थे, सात वाइड दे रहे थे। 

पृथ्वी शॉ ने इसके बाद अपने अगले ओवर में स्लिप कॉर्डन पर चार रन के लिए कट फेंककर शमी को लिया। लेकिन शमी ने आखिरी बार शॉ को मिड ऑन पर पुल पर कैच कराकर हंसाया। मार्श को कास्ट करके भारत के सीनियर तेज गेंदबाज को नई गेंद से अधिक सफलता मिली। 

पांड्या को स्क्वायर लेग के माध्यम से एक और सीमा के लिए पुल करने से पहले तेजतर्रार वार्नर ने एक चाल चली। उन्होंने सातवें ओवर में जोसफ का स्वागत बाउंड्री के साथ किया - मिड-ऑफ पर एक स्मैश के बाद बैकवर्ड पॉइंट पर स्टेयरिंग की गई। जब ऐसा लग रहा था कि वार्नर क्रीज पर सेट हैं, तो उन्होंने नौवें ओवर में जोसफ को आउट कर दिया। 

इसके बाद जोसफ ने रेली रोसौव को 146 किमी प्रति घंटे की एक क्रूर डिलीवरी के साथ आउट किया। पोरेल ने अपनी 11 गेंद की 20 रन की पारी में अच्छा प्रदर्शन किया, जिसमें जोसेफ बाउंसर द्वारा हेलमेट पर हिट करने के बाद यश दयाल को स्क्वायर लेग के ऊपर से छक्का लगाना शामिल था, इससे पहले राशिद ने 13वें ओवर में उन्हें कैच दे दिया। 

12वें ओवर में जोश लिटिल का कैच छूटने के बावजूद सरफराज खान को संघर्ष करने में परेशानी हो रही थी, अक्षर ने राशिद और जोसफ को पुल एंड ड्राइव से बाउंड्री के लिए भेजा, इसके बाद लेग स्पिनर की गेंद पर छक्का जड़ा। राशिद को स्वीप करने के बाद 17वें ओवर की अगली ही गेंद पर सरफराज का दर्द समाप्त हो गया, जब उन्होंने डीप स्क्वायर लेग पर स्वीप किया। 

अमन खान ने राशिद को छक्का लगाया, लेकिन लेग स्पिनर को अतिरिक्त कवर करने के लिए सीधे स्लाइस किया। लेकिन एक्सर ने दिल्ली के लिए कुछ लेट-हिटिंग करना जारी रखा, जोश लिटिल की गेंद पर लॉन्ग ऑफ पर छक्का लगाकर। अंतिम ओवर में, उन्होंने शमी की गेंद पर वाइड लॉन्ग ऑन पर छक्के के लिए एक हाथ से शानदार स्मैश निकाला।

संक्षिप्त स्कोर :

दिल्ली कैपिटल्स ने 20 ओवर में 162/8 (डेविड वार्नर 37, अक्षर पटेल 36, राशिद खान 3-31, मोहम्मद शमी 3-41) गुजरात टाइटंस से 18.1 ओवर में 163/4 (बी साई सुदर्शन नाबाद 62, डेविड मिलर 31) से हार गए। नॉट आउट, एनरिच नार्जे 2-39, मिशेल मार्श 1-24) छह विकेट से।

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , Indian Premier League , IPL , IPL 2023 , #IPL2023 , Delhi Capitals , Gujarat Titans , DC Vs GT

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD