Friday, 19 July 2024

 

 

खास खबरें आम आदमी पार्टी ने हरियाणा में फूंका चुनावी बिगुल ; मुख्यमंत्री भगवंत मान ने की घोषणा सिविल अस्पताल किसी भी निजी अस्पताल के बराबर होगा: सांसद संजीव अरोड़ा शहर वासियों को पीने वाला साफ पानी मुहैया करवाने में नहीं छोड़ी जा रही है कोई कमी : ब्रम शंकर जिंपा हृदय रोग से हर साल 4.77 मिलियन भारतीयों की मौत होती है : डॉ. राकेश शर्मा हरदीप सिंह बावा ने उप-मुख्यमंत्री से भेंट की केवल सिंह पठानिया ने सम्भाला उप-मुख्य सचेतक का पदभार मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जगत प्रकाश नड्डा से भेंट की ‘आप दी सरकार, आप दे दुआर’ अभियान के अंतर्गत टांडा के गांव मूनक खुर्द में लगा शिकायत निवारण कैंप कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने कैटल पाउंड फलाही का दौरा कर लिया व्यवस्थाओं का जायजा होशियारपुर के सर्वांगीण विकास में नहीं छोड़ी जाएगी कोई कमी : ब्रम शंकर जिंपा मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने नितिन गडकरी से रानीताल-कोटला, घुमारवीं-जाहू-सरकाघाट सड़कों को राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित करने का आग्रह किया ब्रिटिश उप उच्चायुक्त, चंडीगढ़ ने यूटी चंडीगढ़ सचिवालय में यूटी चंडीगढ़ प्रशासन के प्रशासक के सलाहकार से मुलाकात की सांसद गुरजीत सिंह औजला से मिलने पहुंचे किसान, दिया मांग पत्र मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भेंट की कन्याकुमारी से सियाचिन तक साइकिल यात्रा पर निकली बेटी का राज्यपाल ने बढ़ाया हौसला प्रत्येक जिला में एक गौशाला को नस्ल सुधार के लिए लेंगे गोद : कंवर पाल कैंट के पास बन रहे वेलकम गेट से हिसार की बनेगी एक अलग पहचान : डॉ कमल गुप्ता हरियाणा में हिट-एंड-रन दुर्घटना के पीड़ितों को मिलेगी कैशलेस उपचार की सुविधा मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने एचसीएस-2023 के उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को किया सम्मानित नितिन गडकरी ने हरियाणा से संबंधित सड़क परियोजनाओं की नई दिल्ली में की समीक्षा मुख्यमंत्री ने पंचकूला के पिंजौर में एशिया की सबसे बड़ी आधुनिक सेब, फल एवं सब्जी मंडी के प्रथम चरण का किया उद्घाटन

 

पी.आई.एस. के रैज़ीडैंशियल खेल विंग्स के लिए ट्रायल 3 अप्रैल से: मीत हेयर

ट्रायलों का दायरा बढ़ाते हुए 11 स्थानों पर ट्रायल लेने का फ़ैसला

Gurmeet Singh Meet Hayer, Meet Hayer, AAP, Aam Aadmi Party, Aam Aadmi Party Punjab, AAP Punjab
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चंडीगढ़ , 29 Mar 2023

पंजाब इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोटर््स के रैज़ीडैंशियल खेल विंग्स के लिए खिलाडिय़ों के चयन के लिए ट्रायल 3 अप्रैल से शुरू हो रहे हैं, जोकि 25 अप्रैल तक चलेंगे। इस बार ट्रायलों का दायरा बढ़ाते हुए अलग-अलग खेल के ट्रायल 11 स्थानों पर लिए जाएंगे, जिसके बाद इन ट्रायलों से चुने गए खिलाडिय़ों के फ़ाईनल ट्रायल 24 अप्रैल से शुरू होंगे, जोकि 26 अप्रैल तक चलेंगे। 

आज यहाँ प्रैस बयान के द्वारा जानकारी देते हुए खेल मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने बताया कि पंजाब को खेल में फिर से अग्रणी बनाने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व अधीन राज्य सरकार द्वारा निरंतर कोशिशें की जा रही हैं। पिछले साल पहली बार करवाई गईं ‘खेडां वतन पंजाब दियां’ को बहुत अधिक बढ़ावा मिला। 

3 लाख के करीब खिलाडिय़ों ने हिस्सा लिया, जिसके बाद यह फ़ैसला किया गया कि नए सत्र के लिए खेल विंग्स के ट्रायलों का दायरा बढ़ाया जाए। अलग-अलग खेलों में छह उम्र ग्रुपों अंडर 10, अंडर 12, अंडर 14, अंडर 17, अंडर 19 और अंडर 21 के ट्रायल पहले जि़ला वार बनाऐ गए ज़ोनों में होंगे और इसके बाद जि़लों में से चुने खिलाडिय़ों के फ़ाईनल ट्रायल एक स्थान पर होंगे।इससे बेहतरीन खिलाड़ी सामने आऐंगे। 

ट्रायलों वाले स्थान वाले जिलों में सम्बन्धित जि़ला खेल अफ़सर को इंचार्ज नियुक्त किया गया है। 18 खेलों की 1700 के करीब सीटों के लिए ट्रायल होंगे। इस बार 450 सीटें बढ़ाई गई हैं। यह खेल एथलैटिक्स, बास्केटबॉल, मुक्केबाज़ी, फ़ुटबाल, हॉकी, जिम्नास्टिक, जूडो, वॉलीबॉल, वेटलिफ्टिंग, कुश्ती, हैंडबॉल, तीरअन्दाज़ी, साईकलिंग, तैराकी, टेबल टैनिस, तलवारबाज़ी, निशानेबाज़ी और रोइंग हैं। 

चुने जाने वाले खिलाडिय़ों को कोचिंग, आवास, डाइट, मेडिकल और बीमा की मुफ़्त सुविधाएं मिलेंगीं।जि़ला वार होने वाले ट्रायलों के विवरणों के अनुसार अमृतसर जिले में 3 और 4 अप्रैल को अलग-अलग खेलों के ट्रायल लिए जाएंगे, जिनमें अमृतसर, गुरदासपुर, पठानकोट और तरन तारन के खिलाड़ी हिस्सा ले सकेंगे। 

इसी तरह जालंधर में 6 और 7 अप्रैल को अलग-अलग खेलों के जालंधर, कपूरथला और होशियारपुर जि़लों के ट्रायल होंगे। लुधियाना में 9 और 10 अप्रैल को लुधियाना, मोगा, मलेरकोटला और नवांशहर जि़लों के अलग-अलग खेलों के लिए ट्रायल होंगे। पटियाला में 12 और 13 अप्रैल को पटियाला, फतेहगढ़ साहिब और संगरूर जि़लों, बठिंडा में 15 और 16 अप्रैल को बठिंडा, बरनाला और मानसा जि़लों, फरीदकोट में 18 और 19 अप्रैल को फरीदकोट, मुक्तसर साहिब, फाजि़ल्का और फिऱोज़पुर जि़लों, श्री मुक्तसर साहिब में श्री मुक्तसर साहिब, फाजि़ल्का, फिऱोज़पुर और फरीदकोट जि़लों, एस.ए.एस. नगर में 21 और 22 अप्रैल को एस.ए.एस. नगर और रूपनगर जि़लों के ट्रायल होंगे।

इसके अलावा रूपनगर में 3 और 4 अप्रैल को रोइंग खेल के लिए सभी जि़लों, बरनाला में 24 और 25 अप्रैल को टेबल टैनिस खेल के लिए सभी जि़लों और माहलपुर (होशियारपुर) में 24 और 25 अप्रैल को फ़ुटबाल के लिए सभी जि़लों के ट्रायल होंगे।   ट्रायलों में भाग लेने वाले खिलाड़ी ट्रायल वाले दिन सुबह 8:30 बजे रिपोर्ट करेंगे। 

खिलाड़ी पंजाब राज्य का निवासी हो और उसकी तरफ से पिछले तीन सालों में जि़ला /स्टेट/नेशनल स्तर के टूर्नामैंट्स में पदक प्राप्त किया हो, जिन खिलाडिय़ों के माता-पिता यू.टी. ( चंडीगढ़) में स्थित पंजाब राज्य के सरकारी अदारों में तैनात हैं, के बच्चे भी ट्रायलों में भाग ले सकते हैं। 

ट्रायलों में भाग लेने वाले खिलाडिय़ों को टी.ए./डी.ए. नहीं दिया जायेगा। भाग लेने वाले खिलाड़ी अपने साथ आधार कार्ड, जन्म प्रमाण पत्र और 2 पासपोर्ट साईज़ फोटो साथ लेकर आएं। ट्रायलों के दौरान खिलाडिय़ों की संख्या बढ़ जाने पर सम्बन्धित स्थान पर ट्रायलों की तारीख़ एक दिन के लिए और बढ़ाई जायेगी। 

और अधिक जानकारी विभाग की वेबसाईट  222.श्चद्बह्यश्चह्वठ्ठद्भड्डड्ढ.शह्म्द्द पर उपलब्ध है। अलग-अलग जि़लों से चुने गए हॉकी खिलाडिय़ों (लडक़े) के फ़ाईनल ट्रायल जालंधर में 24 और 25 अप्रैल को होंगे। इसी तरह एथलैटिक्स खिलाडिय़ों के फ़ाईनल ट्रायल जालंधर में 24 और 25 अप्रैल, बास्केटबॉल खिलाडिय़ों के फ़ाईनल ट्रायल लुधियाना में 24 और 25 अप्रैल, वॉलीबॉल के फ़ाईनल ट्रायल मोहाली में 24 और 25 अप्रैल तैराकी के फ़ाईनल ट्रायल मोहाली में 24 और 25 अप्रैल, हैंडबॉल के फ़ाईनल ट्रायल मोहाली में 24 और 25 अप्रैल, वेटलिफ्टिंग के फ़ाईनल ट्रायल मोहाली में 24 और 25 अप्रैल, कुश्ती के फ़ाईनल ट्रायल मोहाली में 24 अप्रैल, मुक्केबाज़ी के फ़ाईनल ट्रायल मोहाली में 24 अप्रैल, जूडो के फ़ाईनल ट्रायल मोहाली में 24 अप्रैल, टेबल टैनिस के फ़ाईनल ट्रायल बरनाला में 26 अप्रैल और फ़ुटबाल खिलाडिय़ों के फ़ाईनल ट्रायल माहलपुर फ़ुटबाल अकैडमी (होशियारपुर) में 26 अप्रैल 2023 को होंगे।  

 

Tags: Gurmeet Singh Meet Hayer , Meet Hayer , AAP , Aam Aadmi Party , Aam Aadmi Party Punjab , AAP Punjab

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD