Friday, 24 May 2024

 

 

खास खबरें अटारी गांव झीता दयाल सिंह की पूरी पंचायत कांग्रेस में शामिल बसपा के चंडीगढ़ प्रभारी सुदेश कुमार खुरचा आम आदमी पार्टी में हुए शामिल बटाला में लोगों की भीड़ देख मान ने कहा - ये आप की आंधी है, पंजाब बनेगा हीरो, इस बार 13-0' आप ने पंजाब में बीजेपी, कांग्रेस और शिरोमणि अकाली दल (बादल) को दिया बड़ा झटका! कई बड़े नेता आप में शामिल मोदी सरकार ने प्रत्येक वर्ग के उत्थान के लिए कार्य किया : चुग मलोया राजपूत धर्मशाला में सैंकड़ों महिलाओं ने दिया भाजपा को समर्थन राजा वड़िंग ने लुधियाना में विभाजनकारी राजनीति कि बजाय विकास को प्राथमिकता दी आम आदमी पार्टी अनुसूचित जातियों और समाज के कमजोर वर्गों के साथ भेदभाव कर रही: सरदार सुखबीर सिंह बादल हजारों मजदूरों ने दिया गुरजीत सिंह औजला को समर्थन 4 जून को नतीजे घोषित होते ही देश की जनता देखेगी इंडी गठबंधन का दंगल और इनके तीन तलाक : शहजाद पूनावाला चंडीगढ़ में चल रहा है कांग्रेस और आप का फ्रेंडशिप विद बेनीफिट खेल : शहजाद पूनावाला भगवंत मान ने होशियारपुर से आप उम्मीदवार डॉ. राजकुमार चब्बेवाल के लिए किया प्रचार किसी के बहकावे में न आना, सिंगला को चुनाव जिताओ : सचिन पायलट प्लास्टिक कचरे का वैज्ञानिक तरीके से निपटान आवश्यक: मुख्य सचिव प्रबोध सक्सेना मान ने पंजाब के लोगों को दिया ‘पावर शॉक’ : डॉ. सुभाष शर्मा दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है मीत हेयर का काफ़ला एन.के.शर्मा ने पटियाला का पहरेदार बन कांग्रेस, भाजपा व आप से पूछे पांच सवाल चितकारा यूनिवर्सिटी ने डॉ. लाल पैथलैब्स के एग्जीक्यूटिव चेयरमैन डॉ. अरविंद लाल को हेल्थकेयर इनोवेशन के लिए मानद डॉक्टरेट की उपाधि से किया सम्मानित 25 मई को अमृतसर में राहुल गांधी करेंगे संबोधित रवि ठाकुर दूसरे कांग्रेसी विधायकों को 15 करोड़ का लालच देकर भाजपा में मिलने को उकसाते रहेः सीएम सुखविन्दर सिंह सुक्खू बॉलीवुड के 8 सबसे कम उम्र के सितारे - फिल्मी दुनिया में उनके भविष्य पर एक नज़र

 

भारत हर एक व्यक्ति के प्रयासों से 'विकसित' टैग हासिल करेगा : नरेंद्र मोदी

Narendra Modi, Modi, BJP, Bharatiya Janata Party, Prime Minister of India, Prime Minister, Narendra Damodardas Modi, Karnataka
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चिक्कबल्लापुर (कर्नाटक) , 25 Mar 2023

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि प्रत्येक व्यक्ति के प्रयासों से भारत 2047 तक विकसित राष्ट्र के रूप में उभरेगा। पीएम मोदी मुद्देनहल्ली में सत्य साईं आश्रम के मधुसूदन साई चिकित्सा विज्ञान एवं अनुसंधान संस्थान का उद्घाटन करने के बाद सभा को संबोधित कर रहे थे। 

पीएम मोदी मे कहा- लोग पूछते हैं कि भारत 2047 तक छोटी अवधि के भीतर विकसित राष्ट्र बनने के लिए कैसे प्रगति करेगा, जो स्वतंत्रता के 100 वें वर्ष को चिह्न्ति करता है? ²ढ़ विश्वास और प्रतिबद्धता के साथ उत्तर होगा- सब के प्रयासों से। देश के हर एक व्यक्ति की मेहनत से सपना हकीकत में बदलेगा। 

सरकार सामूहिक प्रयासों को प्रोत्साहित कर रही है। इस संबंध में सामाजिक और धार्मिक संस्थानों की भूमिका भी महत्वपूर्ण है। पीएम मोदी ने कहा कि, पहले देश में 380 से कम मेडिकल कॉलेज थे और बीजेपी के सत्ता में आने के बाद यह संख्या बढ़कर 650 हो गई है। इनमें से 40 आकांक्षी जिलों में स्थित हैं। 

देश में मेडिकल सीटों की संख्या में काफी वृद्धि हुई है। 75 साल में जितने डॉक्टर पास हुए, उतने अब 10 साल में ग्रेजुएट होंगे। कर्नाटक में 70 मेडिकल कॉलेज हैं और डबल इंजन सरकार ने चिक्काबल्लापुर में स्थापित किया है। पीएम मोदी ने समझाया- पिछली सरकारें भाषाओं के ऊपर खेल थोपने में लगी थीं। 

कन्नड़ भाषा में चिकित्सा और इंजीनियरिंग शिक्षा सुनिश्चित करने के लिए कोई कदम नहीं उठाया गया। कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई गई। अब, कन्नड़ सहित सभी भारतीय भाषाओं में चिकित्सा शिक्षा को आगे बढ़ाने का प्रावधान किया गया है। पीएम मोदी ने कहा कि- विपक्ष ने गरीबों को अपना वोट बैंक बना लिया है। 

लेकिन, भाजपा ने इसे गरीबों के उत्थान का सर्वोच्च उद्देश्य बना लिया।भाजपा उन्हें प्रधानमंत्री जनऔषधि आउटलेट के माध्यम से सस्ती कीमत पर दवा उपलब्ध करा रही है। सरकार ने 5 लाख रुपये तक मुफ्त इलाज की व्यवस्था की है।

 

Tags: Narendra Modi , Modi , BJP , Bharatiya Janata Party , Prime Minister of India , Prime Minister , Narendra Damodardas Modi , Karnataka

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD