Saturday, 02 March 2024

 

 

खास खबरें मुख्यमंत्री की नौजवानों से अपील : पंजाब के सामाजिक-आर्थिक विकास में सक्रिय हिस्सेदार बनने के लिए नये विचारों और खोजों का प्रयोग करें हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल के निर्णय प्रधानमंत्री ने पश्चिम बंगाल के नादिया जिले के कृष्णानगर में 15,000 करोड़ रुपये की विविध विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया अमित शाह ने नेशनल अर्बन कोऑपरेटिव फाइनेंस एंड डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड (NUCFDC) का उद्घाटन किया कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने गांव बजवाड़ा व किला बरुन में सीवरेज सिस्टम प्रोजेक्ट की करवाई शुरुआत आईवीवाई ग्रुप ने ओबेसिटी हेल्पलाइन नंबर लॉन्च किया क्रिकेटर दिलीप वेंगसरकर ने किया "जिगरबाज खेल महासंग्राम" का पोस्टर लॉन्च आर्टिकल 370 ने कई लोगों को प्रेरित किया : यामी गौतम मेरे लिए किरदार से प्यार करना ज़रूरी है- राशि खन्ना त्रिदेव और पंच परमेश्वर सम्मेलन में बोले नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ब्रम शंकर जिम्पा द्वारा होशियारपुर और साथ लगते कंडी क्षेत्रों के गाँवों को नहरी पानी प्रोजैक्ट मुहैया करवाने की हिदायत मुख्यमंत्री के नेतृत्व में पंजाब विधानसभा में दिवंगत आत्माओं को श्रद्धांजलि भेंट पंजाब केंद्रीय विश्वविद्यालय में 'नए युग के विश्वविद्यालयों का विचार' विषय पर स्थापना दिवस व्याख्यान का आयोजन हिमाचल प्रदेश राज्य वित्त आयोग के अध्यक्ष नंद लाल ने की मुख्यमंत्री से भेंट भवन एवं अन्य सन्निर्माण कामगार कल्याण बोर्ड के माध्यम से कल्याणकारी योजनाओं पर व्यय किए जाएंगे 143.16 करोड़ रुपयेः मुख्यमंत्री विधानसभा में कांग्रेस का रवैया बेहद दुर्भाग्यपूर्ण : हरसुखिंदर सिंह बब्बी बादल बादल परिवार सरकारी सुविधाओं का आदतन लाभार्थी : मलविंदर सिंह कंग समाज के साधन संपन्न और हाशीए पर धकेले वर्गों के बीच वाला फ़र्क मिटाने के लिए पंजाब सरकार पूरी तरह वचनबद्ध : राज्यपाल बच्चों को यौन शोषण से बचाने के लिए पंजाब पुलिस की पहलकदमी ‘जागृति’ लांच सीजीसी के बायोटेक्नोलॉजी डिपार्टमेंट ने एफडीपी का आयोजन किया एलपीयू ने खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स की ओवरऑल फर्स्ट रनर अप ट्रॉफी जीती

 

ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने नितिन गडकरी से कटक-संबलपुर एनएच को जल्द पूरा करने का किया आग्रह

Naveen Patnaik, Biju Janata Dal, Chief Minister of Odisha, BJD, Bhubaneswar, Odisha, Nitin Gadkari
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

भुवनेश्वर , 25 Mar 2023

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने एनएच-55 के कटक-अंगुल-संबलपुर खंड को जल्द से जल्द पूरा करने के लिए केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से हस्तक्षेप की मांग की है। गडकरी को लिखे पत्र में, मुख्यमंत्री ने कहा कि कटक-संबलपुर राष्ट्रीय राजमार्ग (0.400 किमी से 265 किलोमीटर) का पुनर्वास और उन्नयन 2017 से भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) द्वारा किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि यह चिंता का विषय है कि पांच वर्ष से अधिक समय बीत जाने के बाद भी अभी तक उन्नयन का कार्य पूरा नहीं किया जा सका है। यह कहते हुए कि एनएच-55 का कटक-संबलपुर खंड पश्चिमी ओडिशा के लाखों लोगों के लिए जीवन रेखा के रूप में कार्य करता है, पटनायक ने कहा, बेतरतीब निर्माण गतिविधियों और सड़क की दुर्दशा के कारण लगातार दुर्घटनाएं होती हैं, जिससे मानव जीवन का नुकसान होता है। 

पटनायक ने बताया कि पिछले दो वर्षों के दौरान, 399 दुर्घटनाएं हुई हैं, इनमें 196 मौतें हुई हैं। सड़क का काम पूरा होने में अत्यधिक देरी को लेकर लोगों में जनांदोलन और असंतोष है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में राज्य सरकार की चिंता से पहले सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय को भी अवगत कराया जा चुका है। 

हालांकि, नियमित अंतराल पर एनएचएआई के क्षेत्रीय अधिकारियों के साथ परियोजना की प्रगति की समीक्षा की जा रही है, लेकिन कोई संतोषजनक परिणाम नहीं दिख रहा है। उन्होंने गडकरी से परियोजना को जल्द से जल्द पूरा करने के मामले में हस्तक्षेप करने का आग्रह किया।

 

Tags: Naveen Patnaik , Biju Janata Dal , Chief Minister of Odisha , BJD , Bhubaneswar , Odisha , Nitin Gadkari

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD