Friday, 12 July 2024

 

 

खास खबरें मंत्रिमंडलीय उप-समिति ने हिमाचल प्रदेश होमस्टे नियम-2024 के प्रारूप की समीक्षा की खेलों को प्रोत्साहित कर पंजाब सरकार ने प्रदेश के नौजवानों को दी है नई दिशाः ब्रम शंकर जिंपा सीएसई, पीईसी द्वारा आयोजित एआई पर एक सप्ताह का एसटीसी उच्च स्तर पर समाप्त हुआ मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने डीडीयू के समीप भू-स्खलन प्रभावित क्षेत्र का निरीक्षण किया नवनिर्मित हो रहा चहुं मार्गी हाईवे फाजिल्का की प्रगति को देगा नई गति स्वतंत्रता दिवस-2024 समारोह की व्यवस्थाओं की समीक्षा के लिए बैठक आयोजित पंजाब विश्वविद्यालय के आउटसोर्स कर्मियों ने की संजय टंडन से मुलाकात एलपीयू के छात्रों को एलपीयू में डिग्री शुरू करने और यूएसए, कनाडा में खत्म करने का मौका मिलता है हरचंद सिंह बरसट ने किसान भवन में झेलम हॉल का किया उद्घाटन स्वास्थ्य एवं मेडिकल एजुकेशन से जुड़े मुद्दों पर चर्चा: सांसद अरोड़ा ने स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण कैबिनेट मंत्री जेपी नड्डा से की मुलाकात मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने अत्याधुनिक मत्स्य पालन प्रशिक्षण केन्द्र दियोली और भंजाल में 5 मेगावाट सौर ऊर्जा परियोजना की आधारशिला रखी खाद्य प्रसंस्करण क्षेत्र में हिमाचल सर्वश्रेष्ठ राज्य पुरस्कार से सम्मानित : हर्षवर्धन चौहान स्वास्थ्य मंत्री डॉ. (कर्नल) धनी राम शांडिल ने चिकित्सा मशीनरी और उपकरण खरीद प्रक्रिया में तेजी लाने के निर्देश दिए राजेश धर्माणी ने नवोन्मेषी प्रयासों के साथ प्रतिस्पर्धात्मक कार्य प्रणाली अपनाने पर बल दिया भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण द्वारा आधार पर कार्यशाला आयोजित विक्रमादित्य सिंह ने क्षतिग्रस्त एनएच की शीघ्र मुरम्मत के निर्देश दिए भारत में होंगे हृदय रोग के सबसे ज्यादा मामले : डॉ. पंकज गोयल चेक प्रतिनिधिमंडल और यूटी चंडीगढ़ के बीच उच्च स्तरीय बैठक में वास्तुकला सहयोग और सिस्टर-सिटी समझौते पर चर्चा की गई इंडियन ऑयल पंजाब सब जूनियर बैडमिंटन रैंकिंग टूर्नामेंट संपन्न आज से आप किराएदार नहीं अपनी सम्पत्तियों के बने मालिक : नायब सिंह कांग्रेस के पास बताने को कुछ नहीं, हमारे पास अनगिनत उपलब्धियां: सीएम नायब सिंह सैनी

 

उपराज्यपाल ने जम्मू विश्वविद्यालय में 84वीं राष्ट्रीय और अंतर-राज्यीय टेबल टेनिस चैंपियनशिप के खिलाड़ियों को बधाई दी

हम अपने खिलाड़ियों के उत्कृष्ट कौशल, साहस, बलिदान और समर्पण की प्रशंसा करते हैं और खिलाड़ियों की जरूरतों को प्राथमिकता देने हेतु प्रतिबद्ध हैं-एलजी सिन्हा

Manoj Sinha, Lieutenant Governor J&K, Raj Bhavan, Jammu, Srinagar, Kashmir, Jammu And Kashmir, Jammu & Kashmir, 84th National & Inter State Table Tennis Championship, Jammu University
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

जम्मू , 22 Mar 2023

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने आज जम्मू विश्वविद्यालय के जिम्नेजियम हॉल में 84वीं राष्ट्रीय और अंतर राज्यीय टेबल टेनिस चैंपियनशिप में भाग लेने वाले खिलाड़ियों का अभिनंदन किया और उनसे बातचीत की। उपराज्यपाल ने राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय क्षेत्र में खिलाड़ियों की उपलब्धियों पर बहुत गर्व व्यक्त किया। 

उन्होंने कहा कि हम वास्तव में अपने खिलाड़ियों के उत्कृष्ट कौशल, साहस, बलिदान और समर्पण की प्रशंसा करते हैं और खिलाड़ियों की जरूरतों को प्राथमिकता देने हेतु प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहा कि बड़ा बदलाव हमेशा एक छोटे कदम से शुरू होता है, यही हम खेलों से सीखते हैं और हमारे खिलाड़ी सामाजिक परिवर्तन और सामाजिक एकीकरण में एक प्रमुख भूमिका निभा रहे हैं।

उपराज्यपाल ने जम्मू कश्मीर में खेल पारिस्थितिकी तंत्र को बदलने में हासिल की गई उपलब्धियों को साझा किया। उन्होंने कहा कि माननीय प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के मार्गदर्शन में, जम्मू-कश्मीर खेलों में अपनी वास्तविक क्षमता का एहसास कर रहा है। 

हर क्षेत्र में खेल के नए प्रतीक उभर रहे हैं, सभी बाधाओं को हटा दिया गया है और छोटे शहरों और गांवों के युवा अपने सपनों को साकार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम जम्मू-कश्मीर के युवा खिलाड़ियों को अपनी ताकत साबित करने के लिए अत्याधुनिक बुनियादी ढांचा, सुविधाएं, कोचिंग और अवसर प्रदान करने में सफल रहे हैं।

उपराज्यपाल ने युवा टेबल टेनिस खिलाड़ियों से शरथ कमल, मौमा दास और मनिका बत्रा से प्रेरणा लेने और अंतरराष्ट्रीय चैंपियनशिप में देश का नाम रोशन करने को कहा। उन्होंने कहा ‘‘आप थकने पर भी रुकें नहीं, बल्कि अपने कार्य को पूरे समर्पण के साथ पूरा करें। 

मैं सभी खिलाड़ियों से खेल भावना से मुकाबला करने का आह्वान करता हूं। आपका उद्देश्य युवाओं को नया उत्साह, नई पहचान और समाज और देश को उम्मीद देना होना चाहिए। उपराज्यपाल ने कहा कि अर्जुन पुरस्कार विजेताओं, खेल रत्न और द्रोणाचार्य पुरस्कार विजेताओं की उपस्थिति निश्चित रूप से चैंपियनशिप में भाग लेने वाले अन्य खिलाड़ियों का मनोबल और आत्मविश्वास बढ़ाएगी। 

उपराज्यपाल के सलाहकार राजीव राय भटनागर और सचिव युवा सेवा और खेल सरमद हफीज ने भी इस अवसर पर बात की और जम्मू-कश्मीर केंद्रशासित प्रदेश में पिछले दो वर्षों में विकसित खेल सुविधाओं और बुनियादी ढांचे की गणना की।चैंपियनशिप में देश भर से करीब 900 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं।

इस अवसर पर उपकुलपति जम्मू विश्वविद्यालय प्रोफेसर उमेश राय, एडीजीपी जम्मू मुकेश सिंह, सचिव जम्मू-कश्मीर खेल परिषद सुश्री नुजहत गुल, टेबल टेनिस संघ के सदस्य और प्रमुख खेल हस्तियां उपस्थित थीं।

 

Tags: Manoj Sinha , Lieutenant Governor J&K , Raj Bhavan , Jammu , Srinagar , Kashmir , Jammu And Kashmir , Jammu & Kashmir , 84th National & Inter State Table Tennis Championship , Jammu University

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD