Thursday, 23 May 2024

 

 

खास खबरें मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जालंधर से आप उम्मीदवार पवन कुमार टीनू के लिए किया प्रचार प्रवासियों के खिलाफ है कांग्रेस : संजय टंडन अग्निपथ योजना पर कांग्रेस का दोहरा मापदंड : संजय टंडन शहर के बीचों-बीच बाजारों में चले गुरजीत सिंह औजला प्रधानमंत्री मोदी की फतेह रैली का गवाह बने पटियाला के एक लाख से अधिक लोग पंजाब में बिजली को लेकर हाहाकार : विजय इंदर सिंगला आम आदमी पार्टी के प्रदेश सचिव संजीव राही सहित सुपर्णा शर्मा व कई नेता भाजपा में शामिल पंजाब में लगातार मजबूत हो रही आप, शिरोमणि अकाली दल और कांग्रेस को बड़ा झटका! कई बड़े नेता आप में शामिल भगवंत मान जी, महिलाओं को एक हजार रुपये महीना कब मिलेगा? : गुरजीत सिंह औजला प्रधानमंत्री को लोगों को उनकी पार्टी के लिए मतदान के लिए डराने के बजाय यह बताना चाहिए कि वे देश को आगे कैसे लेकर जाएंगी : सुखबीर सिंह बादल लुधियाना पूर्वी में चुनाव अभियान के दौरान राजा वड़िंग ने बदलाव की वकालत की 'जुमलेबाजों' और उनकी 'जुमलेबाजी' से सावधान रहें : अमरिन्दर सिंह राजा वड़िंग श्री आनंदपुर साहिब की आवाज संसद में उठाऊंगा: डा. सुभाष शर्मा श्री आनंदपुर साहिब के बहुमुखी विकास के लिए डॉ. सुभाष शर्मा ने जारी किया संकल्प पत्र इंडोनेशियाई प्रतिनिधि सभा और अंतर-संसदीय संघ द्वारा 10वें विश्व जल मंच पर संसदीय बैठक का आयोजन किया गया जीनगर समाज के लिए कलस्टर बनाकर रोजगार को देंगे बढ़ावा:एन.के.शर्मा मैं आज जो कुछ भी हूं वह सभी बरनाला निवासियों के सहयोग और समर्थन के कारण हूं: मीत हेयर आने वाले समय में हमारा देश अन्नदाता से ऊर्जा दाता,ईंधन दाता बनेगा-गडकरी राइटरस अकसर नजरअंदाज हो जाते हैं - अभिनय देओ भगवान बुद्ध की शिक्षाएं आज और भी अधिक प्रासंगिक: राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल कमीशनिंग प्रक्रिया के बाद स्ट्रांग रूम में रखी जाएंगी ईवीएम-वीवीपैट: डी.सी. हेमराज बैरवा

 

500 से अधिक कंपनियों ने 1.5 लाख कर्मचारियों को नौकरी से निकाला

Commercial, Amazon CEO, Andy Jassy, Amazon, Amazon Latest New, Amazon News, Amazon Layoff, Amazon Layoff News, Amazon Employees Layoff, Amazon Employees Layoff News, Amazon CEO Andy Jassy, Andy Jassy Latest News
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

नई दिल्ली , 21 Mar 2023

जैसा कि अमेजन ने 9,000 कर्मचारियों (पहले यह 18,000 को बर्खास्त कर दिया था) को निकालकर तकनीकी निराशा को गहरा कर दिया, 500 से अधिक कंपनियों ने इस वर्ष अब तक लगभग 1.5 लाख कर्मचारियों को निकाल दिया है। टेक क्षेत्र की नौकरियों में कटौती पर नजर रखने वाली वेबसाइट, लेऑफ.एफवाईआई के लेटेस्ट आंकड़ों के अनुसार, 503 तकनीकी कंपनियों ने अब तक 148,165 कर्मचारियों की छंटनी की है। 

2022 में टेक कंपनियों और स्टार्टअप्स के लिए एक निराशाजनक वर्ष के बाद, जिसमें कम से कम 1.6 लाख कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाया गया, 2023 एक समान नोट पर शुरू हुआ। लगभग 1,046 टेक कंपनियों (बिग टेक से लेकर स्टार्टअप तक) ने पिछले साल 1.61 लाख से अधिक कर्मचारियों की छंटनी की। 

अकेले जनवरी में, लगभग 1 लाख तकनीकी कर्मचारियों ने वैश्विक स्तर पर नौकरी खो दी, जिसमें अमेजन, माइक्रोसॉफ्ट, गूगल, सेल्सफोर्स और अन्य जैसी कंपनियों का दबदबा था। जनवरी में 1,02,943 की तुलना में अमेरिका में कंपनियों ने फरवरी में 77,770 नौकरियों में कटौती की, प्रौद्योगिकी कंपनियों ने छंटनी की दौड़ का नेतृत्व करना जारी रखा, पिछले महीने 21,387 नौकरियों में कटौती की, जो सभी कटौती का 28 प्रतिशत था। 

पिछले हफ्ते, मेटा के संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने आने वाले महीनों में नौकरी में कटौती के कई दौरों के माध्यम से अतिरिक्त 10,000 कर्मचारियों को बर्खास्त करने की घोषणा की। ताजा कटौती पिछले साल नवंबर में 11,000 कर्मचारियों या कंपनी के 13 प्रतिशत कर्मचारियों की छंटनी के ठीक चार महीने बाद हुई है। 

जुकरबर्ग ने कहा कि पुनर्गठन के बाद, मेटा की योजना प्रत्येक समूह में हायरिंग और ट्रांसफर फ्रीज को उठाने की है। अमेजन ने सोमवार को अमेजन वेब सर्विसिस (एडब्ल्यूएस), ट्विच, एडवरटाइजिंग और एचआर में अन्य 9,000 कर्मचारियों की छंटनी करने की घोषणा की।

 

Tags: Commercial , Amazon CEO , Andy Jassy , Amazon , Amazon Latest New , Amazon News , Amazon Layoff , Amazon Layoff News , Amazon Employees Layoff , Amazon Employees Layoff News , Amazon CEO Andy Jassy , Andy Jassy Latest News

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD