Tuesday, 23 April 2024

 

 

खास खबरें भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र मतदाता जागरूकता के लिए घर-घर तक पहुंचेगा थीम सॉंग राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने परवाणु में जल जनित रोगों की रोकथाम एवं नियंत्रण संबंधी उपायों की समीक्षा की एलपीयू के इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों को इसरो समर्थित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में टॉप स्पेस इन्नोवेटरज़ के रूप में चुना भारी मतों के अंतर से जीतेंगे एन.के.शर्मा:जोनी कोहली मानव को एकत्व के सूत्र में बांधता - मानव एकता दिवस शास्त्री मार्केट में कारोबारियों से मिलने पहुंचे गुरजीत सिंह औजला 'आप' समर्थकों ने IPL मैच में किया अनोखा प्रदर्शन, अरविंद केजरीवाल की फोटो वाली टी-शर्ट पहन लगाए नारे, मैं भी केजरीवाल फरीदकोट और खडूर साहिब में 'आप' को मिली मज़बूती, अकाली दल, कांग्रेस और भाजपा को लगा बड़ा झटका! बासरके भैणी से अकाली दल को झटका सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू लोकतंत्र के महापर्व में बढ़चढ़ कर मतदान करे युवा - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल समय पर सेवा न देने पर जूनियर इंजीनियर पर 20 हजार रूपए का लगाया जुर्माना ''इंजीनियरिंग जल्द ही क्वांटम होने जा रही है'' : प्रो. अरविंद, वीसी, पंजाबी यूनिवर्सिटी, पटियाला दीपक बांसल डकाला अपने साथियों के साथ भारतीय जनता पार्टी में शामिल इनेलो ने लोकसभा चुनावों के लिए फरीदाबाद, सोनीपत और सिरसा के उम्मीदवार किए घोषित शैमराक स्कूल में अवार्ड सैरेमनी का आयोजन श्री राम मंदिर अज्ज सरोवर विकास समिति की ऑफिसियल वेबसाइट भी लांच की गई दिगांगना सूर्यवंशी 'कृष्णा फ्रॉम बृंदावनम' के लिए तैयार

 

पंजाब के लोगों को लूटने वालों के खि़लाफ़ ही कार्यवाही हो रही है : भगवंत मान

भ्रष्ट राजनीतिज्ञों को सलाखों के पीछे डाल कर सिस्टम की सफ़ाई की जा रही है

Bhagwant Mann, AAP, Aam Aadmi Party, Aam Aadmi Party Punjab, AAP Punjab, Government of Punjab, Punjab Government, Punjab, Chief Minister Of Punjab,Dhuri, Sangrur
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

धुरी/संगरूर , 17 Mar 2023

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि राज्य सरकार बदले की राजनीति नहीं कर रही, बल्कि सिर्फ़ उन भ्रष्टाचारियों पर नकेल डाले जा रही है, जिन्होंने राज्य की दौलत को बेरहमी के साथ लूटा है।यहाँ धुरी विधान सभा हलके में शुक्रवार को लोक मीटिंगों के दौरान पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार भ्रष्ट राजनीतिज्ञों को सलाखों के पीछे डालने को यकीनी बना कर सिस्टम की सफ़ाई कर रही है। 

उन्होंने कहा कि इन लोगों ने बेरहमी और बेशर्मी के साथ राज्य को लूटा है और अब यह अपने गुनाहों की कीमत चुका रहे हैं। भगवंत मान ने हैरानी अभिव्यक्त की कि ऐसे घृणित अपराध को अंजाम देने वालों के विरुद्ध कार्यवाही बदले की राजनीति कैसे हो सकती है?मुख्यमंत्री ने कहा कि जिस किसी ने भी लोगों के पैसे का दुरुपयोग किया है, चाहे वह मौजूदा या पिछली सरकार के साथ सम्बन्धित हो, किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जायेगा। 

उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा कि विजीलैंस ब्यूरो स्वतंत्र तौर पर काम कर रहा है और पूछताछ निष्पक्ष और पारदर्शी ढंग के साथ की जा रही है। भगवंत मान ने कहा कि जनता के पैसे की लूट करने वालों से एक-एक पैसा वसूलना ही उनका एकमात्र लक्ष्य है।इस मुद्दे पर शोर मचाने के लिए विरोधी पक्ष की आलोचना करते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि अपने आप को खुली किताब होने का दावा करने वाले इन नेताओं की जि़ंदगी के कई पन्ने फटे हुए हैं, जिस कारण वह विजीलैंस की कार्यवाही से घबराते हैं। 

उन्होंने विरोधी पक्ष के नेताओं से पूछा कि वह यह बताएं कि उनका एक साथी और पूर्व मंत्री, जोकि सलाखें पीछे है, विजीलैंस ब्यूरो के अधिकारियों को रिश्वत देने के लिए क्यों गया था? भगवंत मान ने कहा कि इन नेताओं को विजीलैंस की कार्यवाही पर सवाल उठाने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है क्योंकि यह भ्रष्टाचार में पूरी तरह संलिप्त हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इन नेताओं ने अपने सरकारी पद का दुरुपयोग करके काफ़ी जायदाद इक_ी करके बड़े-बड़े महल बनाए हैं। उन्होंने बताया कि इनके महलों की दीवारें ऊँची थी और गेट आम तौर पर लोगों के लिए बंद ही रहते थे। भगवंत मान ने कहा कि यह नेता लोगों की पहुँच से बाहर रहे, जिस कारण जनता ने उनको बाहर कर दिया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब में पहली बार ऐसी सरकार बनी है, जो राज्य के लोगों के साथ सम्बन्धित है। उन्होंने कहा कि यह न तो बादल की सरकार है और न ही कैप्टन की, बल्कि यह हर पंजाबी की सरकार है। भगवंत मान ने लोगों को भरोसा दिलाया कि उनकी इच्छाओं अनुसार राज्य की भलाई के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी जायेगी और जल्दी ही एक नया, प्रगतिशील और गतिशील पंजाब सृजित किया जायेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के सर्वांगीण विकास के लिए सरकारी फंडों की सही और सुयोग्य प्रयोग किया जायेगा। उन्होंने कहा कि आम आदमी क्लीनिक और स्कूल आफ एमिनेंस खोल कर और बुनियादी ढांचे को मज़बूत करके करदाताओं का पैसा ज़ीरो बिजली बिलों के रूप में लोगों को वापस किया जा रहा है। भगवंत मान ने कहा कि इस का मकसद राज्य की तरक्की और लोगों की खुशहाली यकीनी बनाना है।

राज्य में बेअदबी की घटनाओं के दोषियों को सज़ाएं दिलाने के लिए सरकार की दृढ़ वचनबद्धता दोहराते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि पहली बार राज्य सरकार का ध्यान इस दिशा की तरफ गया है। उन्होंने कहा कि इन मामलों में इन्साफ अब दूर नहीं क्योंकि दोषियों के खि़लाफ़ सख़्त से सख़्त कार्यवाही यकीनी बनाने के लिए अदालत में चालान पहले ही पेश किया जा चुका है। भगवंत मान ने कहा कि वह दिन दूर नहीं, जब इस घृणित अपराध के दोषी सलाखों के पीछे नजऱ आऐंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह मामला अदालत के अधिकार क्षेत्र में है और हाई कोर्ट की तरफ से बनाई गई सिट की तरफ से चालान पेश कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि कितनी हास्यप्रद बात है कि जो लोग बड़े-बड़े दावे करते थे कि वह लोगों के लिए कोई भी बलिदान देने के लिए तैयार हैं, वह अब फरीदकोट की अदालत में जाने से डरते हैं। भगवंत मान ने व्यंग्य किया कि घबराहट में यह नेता अदालत में ज़मानत की अजऱ्ी देने के लिए भागम-भाग कर रहे हैं, जो इनकी कथनी और करनी में फर्क को स्पष्ट करता है।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने मीमसा, कातरों, बालीआं समेत कई गाँवों में लोक मीटिंगें की, जिस दौरान उन्होंने विकास के लिए ग्रांटें जारी की और लोगों की शिकायतों का हल किया।अपने संबोधन में मुख्यमंत्री ने उनको पंजाब विधान सभा में अपना नुमायंदा चुनने के लिए हलके लोगों का तहे दिल से धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि यह बड़े मान और तसल्ली की बात है कि लोगों ने मेरे प्रति बहुत प्यार दिखाया है और वह इस प्यार को कभी वापस नहीं कर सकते। 

भगवंत मान ने लोगों को भरोसा दिया कि हलके के विकास के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी जायेगी।मुख्यमंत्री ने कहा कि उचित फंडों के साथ धुरी का सर्वांगीण विकास करके एक माडल शहर के तौर पर विकसित किया जायेगा। उन्होंने कहा कि जल्द ही शहर को विश्व स्तरीय सेहत और शिक्षा सहूलतें, सडक़ें, साफ़ छप्पड़, वाटर रिचार्जिंग और नहरी सिंचाई प्रणाली के साथ लैस किया जायेगा। भगवंत मान ने कहा कि धुरी में रेलवे ओवर ब्रिज की मंज़ूरी मिल गई है, जिससे शहर में ट्रैफिक़ की समस्या से निजात मिलेगी।

 

Tags: Bhagwant Mann , AAP , Aam Aadmi Party , Aam Aadmi Party Punjab , AAP Punjab , Government of Punjab , Punjab Government , Punjab , Chief Minister Of Punjab , Dhuri , Sangrur

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD