Monday, 26 February 2024

 

 

खास खबरें जल आपूर्ति एवं स्वच्छता मंत्री ब्रह्म शंकर जिम्पा ने विभाग के प्रमुख प्रोजेक्टों का लिया जायज़ा मिशन समरथ के नतीजे उत्साहजनक: हरजोत सिंह बैंस अमृतसर इम्प्रूवमेंट ट्रस्ट के जेई और क्लर्क को विजिलेंस ब्यूरो ने 50 हजार रुपये रिश्वत लेते पकड़ा PEC के छात्रों ने IIT जोधपुर में नृत्य का किया बेहतरीन प्रदर्शन इंडस पब्लिक स्कूल में सालाना खेल दिवस का आयोजन किसानों के साथ मजबूती के साथ खड़ी है कांग्रेस: सांसद मनीष तिवारी पठानकोट को विशेष औद्योगिक और व्यापारिक पैकेज देने की संभावना तलाशेंगे : भगवंत सिंह मान व्यापारियों की समस्याओं का मौके पर ही समाधान करने का अवसर बनी सरकार-व्यापार मिलनी पठानकोट में उद्योग और पर्यटन को उत्साहित करने के लिए पंजाब सरकार की प्रशंसा की पंजाब साईबर क्राइम डिवीजऩ ने साईबर वित्तीय धोखाधड़ी को रोकने के लिए बैंकों को पुलिस के साथ तालमेल करने के लिए नोडल अफ़सर नियुक्त करने के लिए कहा संत निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन के ‘प्रोजेक्ट अमृत’ का सफल आयोजन मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने लाहौल शरद उत्सव का शुभारम्भ किया 2.42 लाख महिलाओं को प्रतिमाह 1500 रुपये मिलेगी पेंशन : सुखविंदर सिंह सुक्खू उर्वशी रौतेला ने बनाया विश्व रिकॉर्ड स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार के लिए पंजाब सरकार नहीं छोड़ रही कोई कमी : ब्रम शंकर जिम्पा गांव खटकड़ कलां में अयोजित कबड्डी कप में शामिल हुए सांसद मनीष तिवारी सरकारी स्कूल शिक्षा में उत्कृष्टता के उच्च मानक कर रहे स्थापित : रोहित ठाकुर सरकारी स्कूलों के विद्यार्थी हर क्षेत्र में अव्वल बुटेल ने किए 3 करोड़ की विकास परियोजनाओं के शिलान्यास-उद्घाटन एलपीयू के11वें दीक्षांत समारोह में ऑस्ट्रेलियाई के पूर्व प्रधान मंत्री टोनी एबॉट मुख्य अतिथि रहे नरेंद्र मोदी ने संगरूर में पीजीआईएमईआर के 300 बिस्तरों वाले सैटेलाइट सेंटर को राष्ट्र को समर्पित किया मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने लाहौल शरद उत्सव का शुभारम्भ किया

 

पाकिस्तान के हितों और लोकतंत्र की खातिर बात करने को तैयार : इमरान खान

Imran Khan, Former Prime Minister Of Pakistan, PTI Chairman, International Leader, Islamabad
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

इस्लामाबाद , 17 Mar 2023

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और राजनीतिक दल पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान अपनी विपक्षी पार्टी के नेताओं और प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की वर्तमान सत्ताधारी गठबंधन सरकार से देश और उसके असंगत लोकतंत्र हितों से जुड़े मुद्दों पर कोई बातचीत नहीं करने के अपने कठोर रुख में नरमी लाते दिख रहे हैं। 

इमरान खान ने एक ताजा बयान में कहा है कि वह देश की खातिर किसी से भी बात करने को तैयार हैं। इमरान खान ने कहा, "मैं पाकिस्तान की प्रगति, उसके हितों और लोकतंत्र के लिए कोई भी कुर्बानी देने से नहीं बचूंगा।मैं किसी से भी बात करने को तैयार हूं और इसके लिए आगे बढ़ने को भी तैयार हूं।"

प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ द्वारा बड़े पैमाने पर देश के हित में बातचीत की खुली पेशकश करने के एक दिन बाद इमरान खान की बातचीत और वार्ता आयोजित करने की सहमति आई है। इमरान खान द्वारा बातचीत की पेशकश के बदले में दो कट्टर-राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों के बीच जुड़ाव की उम्मीदें खुल गई हैं। 

कई महीनों के राजनीतिक टकराव और लाहौर में इमरान खान के आवास के बाहर पीटीआई समर्थकों और सुरक्षा बलों के बीच अशांति, विरोध और हिंसक लड़ाई के सबसे अराजक ²श्यों के बाद दोनों पक्ष एक सुलह के स्वर का चयन कर रहे हैं। जबकि दोनों पक्ष बात करने की अपनी इच्छा का प्रदर्शन कर रहे हैं, यह संभावना नहीं है कि इमरान खान शहबाज शरीफ या उनके राजनीतिक विरोधियों के साथ मेज पर बैठेंगे। 

पीटीआई नेता फवाद चौधरी ने कहा कि इमरान खान द्वारा बातचीत की पेशकश को पार्टी नेतृत्व द्वारा आगे बढ़ाया जाएगा, जिसके बारे में उन्होंने कहा कि वह किसी के भी साथ मेज पर बैठने के लिए उपलब्ध हैं। फवाद चौधरी ने कहा, "यदि सरकार वार्ताओं में गंभीर थी, विशेष रूप से देश भर में एक साथ चुनाव कराने के बारे में, तो उसे केवल बयानों के बाद बयान देने के बजाय औपचारिक रूप से बातचीत की पेशकश करनी चाहिए।"

चौधरी ने सरकार पर बातचीत के लिए अनुकूल माहौल बनाने से जानबूझकर परहेज करने का आरोप लगाते हुए कहा कि पीटीआई ने दोनों पक्षों के बीच मध्यस्थता करने के लिए राष्ट्रपति डॉ. आरिफ अल्वी को भी शामिल किया, जिसके बारे में उन्होंने कहा कि इसका कोई नतीजा नहीं निकला।

पाकिस्तान की सीनेट के विशेष समारोह में बोलते हुए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने कहा कि इमरान खान ने अपने कार्यकाल के दौरान विपक्षी नेताओं से हाथ तक नहीं मिलाया। उन्होंने कहा, "इमरान खान के कार्यकाल के दौरान मैंने विस्तृत बातचीत करने और अर्थव्यवस्था के चार्टर पर हस्ताक्षर करने की पेशकश की थी।

लेकिन इमरान खान संसद में अपने विरोधियों की बात भी सुनना चाहते थे। वह अपने विरोधियों से हाथ भी नहीं मिलाना चाहते थे।"इस बात पर जोर देते हुए कि आर्थिक सुधारों, मितव्ययिता और अन्य प्रमुख मुद्दों के लिए मतभेदों को एक तरफ रखना होगा, उन्होंने कहा, "मैं सभी राजनीतिक नेतृत्व से एक साथ आने और देश को चुनौतियों से बाहर निकालने का आह्वान करता हूं।"

जानकारों का कहना है कि दोनों पक्षों ने एक-दूसरे के खिलाफ अपना रुख नरम कर लिया है। और अब, यह या तो न्यायपालिका या प्रतिष्ठान होना चाहिए, जो राजनीतिक प्रासंगिकता और राजनीतिक ताकतों के सह-अस्तित्व के लिए आपसी समझ का एक आपसी आधार खोजने के लिए दोनों पक्षों को बातचीत की मेज पर लाए।

 

Tags: Imran Khan , Former Prime Minister Of Pakistan , PTI Chairman , International Leader , Islamabad

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD