Sunday, 04 June 2023

 

 

खास खबरें पंजाब केंद्रीय विश्वविद्यालय में विश्व साइकिल दिवस 2023 के अवसर पर साइकिल रैली का आयोजन नंगल फ्लाईओवर की प्रगति को लेकर हर सप्ताह हरजोत सिंह बैंस करेंगे समीक्षा बैठक चिकित्सकों ने पेन डाउन हड़ताल वापिस लेने की घोषणा की डिप्टी स्पीकर जय कृष्ण सिंह रौड़ी की मेहनत रंग लाई मिनिस्टर्स फ्लाइंग स्क्वॉड ने डीज़ल व टिकट चोरी सहित पांच मामले रिपोर्ट किए: लालजीत सिंह भुल्लर "कैंसर सर्वाइवर्स डे" के अवसर पर सांसद संजीव अरोड़ा ने कहा, "कैंसर" शब्द से डरें नहीं विशेष ओलम्पिक प्रतिभागियों ने राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से शिष्टाचार भेंट की शहीद भगत सिंह चौक पर लगाया जाएगा सौ फीट ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज -ब्रम शंकर जिम्पा भगवंत मान सरकार की तरफ से पंजाब के हर स्कूल के विद्यार्थियों को पंजाब की महान विरासत और विरासत से जोड़ने का नया प्रयास-हरजोत सिंह बैंस ओडिशा ट्रेन हादसा: ग्राउंड जीरो पर पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी, स्थिति का लिया जायजा सिडनी के घरेलू मैदान पर अपना आखिरी टेस्ट खेलना चाहते हैं डेविड वॉर्नर जब डब्ल्यूटीसी का फाइनल हुआ तब जाकर हमें मौके गंवाने का अहसास हुआ : पैट कमिंस फ्रेंच ओपन में कार्लोस अल्कराज ने शापोवालोव को हरा कर चौथे दौर में प्रवेश किया केलांग बस अड्डे में 14 लाख से निर्मित ई बस चार्जिंग स्टेशन का विधायक रवि ठाकुर ने किया लोकार्पण शुभमन गिल की तुलना सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली से करना सही नहीं : गैरी कर्स्टन अमेरिका में मेटा, गूगल, स्नैप पर मुकदमा, बच्चों को मानसिक रूप से बीमार बनाने का आरोप मोदी सरकार के 9 साल - भाजपा के विकास तीरथ मुहिम के हिस्से के रूप में पटियाला की जल परियोजना का जायजा लेते डॉ महेंद्र सिंह और जय इंदर कौर पीएम नरेंद्र मोदी ने बालासोर ट्रेन हादसे पर की उच्चस्तरीय बैठक काउंटी चैंपियनशिप का अनुभव भारत के खिलाफ काम आएगा : मार्नस लाबुशेन समाज के समस्त वर्गों के कल्याण के लिए सरकार वचनबद्ध– किशोरी लाल उलटी गिनती शुरू: एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी चेन्नई 2023 के लिए दो महीने शेष

 

माकपा, कांग्रेस केरल में लड़ रहीं, त्रिपुरा में भाजपा के खिलाफ हो गईं एकजुट : अमित शाह

Amit Shah, Union Home Minister, BJP, Bharatiya Janata Party

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

तिरुवनंतपुरम , 12 Mar 2023

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को कहा कि केरल में माकपा और कांग्रेस एक-दूसरे के खिलाफ लड़ रही हैं, लेकिन त्रिपुरा में भाजपा के खिलाफ एकजुट हो गई थीं, इसने फिर भी पूर्वोत्तर राज्यों में चुनाव जीत लिया। केरल के त्रिशूर में एक पार्टी पदाधिकारियों की बैठक और फिर एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने पिछले पांच वर्षो में यूपीए सरकार के 45,900 करोड़ रुपये के मुकाबले केरल को 1,15,000 करोड़ रुपये प्रदान किए थे।

राज्य को अन्य लाभों की सूची देते हुए उन्होंने कहा कि इसने केरल में ग्रामीण रोजगार योजना के लिए 8,500 करोड़ रुपये प्रदान किए थे - इतनी राशि जो किसी अन्य राज्य को नहीं मिली, साथ ही साथ गुरुवायूर मंदिर के विकास के लिए 317 करोड़ रुपये।

अमित शाह ने कहा कि केंद्र ने कासरगोड जिले में 50 मेगावाट की सौर ऊर्जा परियोजना के लिए अनुमति दी थी, जबकि कोच्चि मेट्रो के दूसरे चरण के विकास के लिए 1,950 करोड़ रुपये की राशि मंजूर की गई थी। उन्होंने जहरीली गैसों के उत्सर्जन के बावजूद 11 दिनों के बाद भी ब्रह्मपुरम अपशिष्ट संयंत्र में आग नहीं बुझाने के लिए राज्य सरकार की आलोचना की, जो क्षेत्र के लोगों के लिए जीवन को दयनीय बना रही थी।

उन्होंने यह भी कहा कि यह केंद्र सरकार थी, जिसने इस्लामिक संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया पर प्रतिबंध लगाकर केरल को सुरक्षित बनाया, लेकिन कहा कि कम्युनिस्ट और कांग्रेस नेता दोनों इससे सहमत नहीं होंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस और वामपंथी केरल के विकास के लिए कुछ नहीं कर सकते।

उन्होंने यह भी कहा कि त्रिशूर सार्वजनिक कार्यक्रम 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए एक तैयारी कार्यक्रम है और उन्होंने राज्य के लोगों से राज्य के भाजपा उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि अगर नरेंद्र मोदी 2024 के चुनाव में देश की सत्ता में वापस आते हैं, तो केरल और भारत को आगे बढ़ाया जाएगा। भाजपा के प्रदेश महासचिव जॉर्ज कुरियन ने अमित शाह के भाषण का हिंदी से मलयालम में अनुवाद किया।

 

Tags: Amit Shah , Union Home Minister , BJP , Bharatiya Janata Party

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2023 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD