Tuesday, 14 May 2024

 

 

खास खबरें युवा शक्ति का इस्तेमाल चुनाव अभियान में कैसे होगा, डा.सरोज पांडेय ने तैयार किया रोडमैप उन दलबदलुओं पर विश्वास न करें जिन्होने अपनी ही मां पार्टियों को धोखा दिया: सुखबीर सिंह बादल गुरु घर नतमस्तक हो औजला ने भरा नामांकन तरसेम सिंह डीसी की घर वापसी मुख्यमंत्री भगवंत मान ने नवांशहर में मलविंदर कंग के लिए किया चुनाव प्रचार मनीष तिवारी की रामदरबार पदयात्रा में उमड़ा जनसैलाब प्रदेश कांग्रेस के उम्मीदवार विजय इंदर सिंगला ने श्री आनंदपुर साहिब सीट के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया पंजाब की लोकसभा रेस में आप निकली सबसे आगे, आधा दर्जन विधानसभा क्षेत्रों में कई बड़े दिग्गज नेता हुए पार्टी में शामिल पटियाला दा भरोसा परनीत कौर", नामांकन भरने के बाद रोड शो के जरिए विशाल शक्ति प्रदर्शन हरसिमरत कौर बादल ने बठिंडा से नामांकन पत्र दाखिल किया विरोधियों के पास उपलब्धियां के नाम पर गिनाने को कुछ नहीं : एन के शर्मा शराब के शौक़ीन मान की पंजाब में नशे खत्म करने की कभी नियत नहीं थी : डॉ. सुभाष शर्मा पंजाब कांग्रेस प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने लुधियाना संसदीय सीट से नामांकन पत्र दाखिल किया मीत हेयर द्वारा दायर किए गए कागजात, संगरूर के विकास एजेंडे को आगे बढ़ाया गया पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने प्रसिद्ध पंजाबी कवि सुरजीत पातर की अर्थी को दिया कंधा सुक्खू की फिल्म अभी बाकी, 2027 में आएगा पार्ट-टू : ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू कांग्रेस को मिली बड़ी मजबूती; बैंस ब्रदर्स पार्टी में शामिल कांग्रेस ने हर गरीब परिवार को हर साल एक लाख रुपये देने का वादा किया समावेशी विकास की प्रतिबद्धता के साथ आगे बढ़ रहा अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग का चुनाव प्रचार देश के बेहतरीन साल थे मनमोहन सिंह की सरकार में : हरीश चौधरी पंजाब और दिल्ली की तरह अब केंद्र में भी गारंटी पूरे करेगी आम आदमी पार्टी : मीत हेयर

 

कमर्शियल खदानों में से भी मिलेगी 5.50 रुपए प्रति घन फुट रेत : गुरमीत सिंह मीत हेयर

जुलाई महीने तक 250 खदानें चालू करना पंजाब सरकार का लक्ष्य - खनन मंत्री

Gurmeet Singh Meet Hayer, Meet Hayer, AAP, Aam Aadmi Party, Aam Aadmi Party Punjab, AAP Punjab
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

बाघापुराना (मोगा) , 04 Mar 2023

गुरमीत सिंह मीत हेयर, कैबिनेट मंत्री शासन सुधार, जल स्रोत, खनन और भू-विज्ञान, विज्ञान प्रौद्यौगिकी और वातावरण, खेल और युवा सेवाएं विभाग, पंजाब सरकार ने ऐलान किया है कि जल्द ही राज्य की 100 कमर्शियल खदानों में से भी 5.50 रुपए प्रति घन फुट रेत मिलने लगेगा। 

मार्च के दौरान सभी खदानों के टैंडर नये सिरे से किये जा रहे हैं। वह आज गाँव सेखा कलाँ में 13.50 करोड़ रुपए की लागत के साथ सिवीआं रजबाहा पक्का करने का नींव पत्थर रखने से पहले लोगों के भारी इक्ट्ठ को संबोधन कर रहे थे।उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार का लक्ष्य है कि इसी साल जुलाई महीने तक 250 खदानें चालू कर दीं जाएँ, जिनमें 100 खदानें कमर्शियल और 150 खदानें सार्वजनिक वर्ग से सम्बन्धित होंगी। 

उन्होंने कहा कि फ़िलहाल राज्य भर में 16 सरकारी खदानें चालू कर दीं हैं। मार्च महीने तक 32 और खदानें चालू हो जाएंगी। उन्होंने कि रेत की चोर बाजारी और कालाबाजारी को रोकने के लिए पंजाब सरकार ने राज्य को 7 ब्लाकों में से तोड़ कर 100 ब्लाकों में बाँट दिया है। 

उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की कृषि को प्रफुलित करना और हरेक खेत तक पानी पहुंचाना प्रमुख प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि राज्य भर में 500 करोड़ रुपए के साथ लाइनिंग का काम किया जा रहा है। पहले इस काम के लिए 10 प्रतिशत किसान को डालना पड़ता था परन्तु अब यह सारा 100 प्रतिशत खर्चा सरकार देगी। 

उन्होंने ऐलान किया कि बाघा रजबाहा का काम भी अगले साल चल पड़ेगा। इसके इलावा उन्होंने बाघापुराना में नया सुविधा केंद्र खोलने का भी ऐलान किया।उन्होंने कहा कि नयी खेती नीति के लिए किसानों के साथ सलाह की जा रही है। यह नीति एसी कमरों में बैठ कर नहीं बनाई जा रही। मूँग पर एमएसपी दी जा रही है। 

सीधी बुवाई के लिए 15 हज़ार प्रति एकड़ दिया जा रहा है जिससे खेती विभिन्नता लाई जा सके। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार आम लोगों में से निकल कर आई है। उन्होंने किसानों से अपील की कि पानी का संयमता से प्रयोग किया जाये।इससे पहले संबोधन करते हुये विधायक स. अमृतपाल सिंह सुखानन्द ने पंजाब सरकार और कैबिनेट मंत्री का धन्यवाद किया। 

उन्होंने बताया कि यह लोगों की काफी देर की माँग थी, जोकि आज पूरी हो गई है। इस काम के लिए उन्होंने पहले दिन से ही काम शुरू कर दिया था। जिसका इलाके के 18 गाँवों को सीधा लाभ होगा और 21 हज़ार एकड़ क्षेत्रफल को पानी की सुविधा मिलेगी जो कि पहले 14 हज़ार को मिलती थी।

डाक्टर अमनदीप कौर अरोड़ा विधायका मोगा, दीपक अरोड़ा चेयरमैन नगर सुधार ट्रस्ट मोगा, स. हरमनदीप सिंह बराड़ चेयरमैन ज़िला योजना बोर्ड और अन्यों ने भी संबोधन किया। इस मौके पर स. दविन्दरजीत सिंह लाडी ढोंस विधायक धर्मकोट, एसडीएम स. राम सिंह, श्री शम्मी कुमार मुख्य इंजीनियर जल स्रोत विभाग और बड़ी संख्या में इलाके के लोग भी उपस्थित थे।

 

Tags: Gurmeet Singh Meet Hayer , Meet Hayer , AAP , Aam Aadmi Party , Aam Aadmi Party Punjab , AAP Punjab

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD