Thursday, 25 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

लुटेरे कर रहे हैं राज और किसान-कमेरे की हो रही है अनदेखी : अभय सिंह चौटाला

डा. शकील कुरैशी न केवल भावुक हुए बल्कि उन्होंने अपने खून से अभय चौटाला को तिलक लगाकर विजयी होने का आशीर्वाद दिया

Abhay Singh Chautala, Indian National Lok Dal, Haryana, INLD
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

मेवात (हरियाणा) , 25 Feb 2023

शनिवार को ‘‘परिवर्तन पदयात्रा आपके द्वार’’ के दूसरे दिन की यात्रा का जिला नूंह के पुन्हाना विधानसभा के गांव पिन्गवां से शुरूआत करते हुए अभय सिंह चौटाला ने अपनी यात्रा का सफर जारी रखा। दूसरे दिन की पदयात्रा में 21 कि.मी. का सफर तय कर अभय सिंह चौटाला हलका फिरोजपुर झिरका के साकरस गांव पहुंचे जहां उनका रात्रि पड़ाव होगा। 

इस दौरान उनसे मिलकर मेवात के लोग भावुक हो गए और अपनी व्यथा सुनाते हुए कहा कि जननायक देवी लाल और चौ. ओम प्रकाश चौटाला जब प्रदेश के मुख्यमंत्री थे, तब उन्होंने जो काम मेवात के लिए किए उनका 5 प्रतिशत भी कांग्रेस और भाजपा की सरकार ने नहीं किया।

अहम बात ये रही कि दूसरे दिन जब अभय चौटाला अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ लेकर कदमताल करते हुए जैसे ही आगे कूच करने निकले तो डा. शकील कुरैशी न केवल भावुक हुए बल्कि उन्होंने अपने खून से अभय चौटाला को तिलक लगाकर विजयी होने का आशीर्वाद दिया। यही नहीं इसी भावुकता का भाव अन्य लोगों, खासकर बुजुर्गों में भी देखने को मिला और लोगों ने ‘अभय चौटाला विजयी भव:’ के नारे लगाए। 

इसी के साथ ही उन्होंने कहा कि इनेलो नेता अभय चौटाला की इस यात्रा ने ताऊ देवी लाल की याद तो जरूर ताजा करवा दी है, साथ ही यात्रा में मिल रहे इस अपार समर्थन से यह भी साफ जाहिर है कि लोग परिवर्तन की इस लड़ाई में इनेलो के साथ खड़े हैं।इनेलो नेता ने कहा है कि आज लुटेरे राज कर रहे हैं और किसान-कमेरे की अनदेखी हो रही है। 

उन्होंने कहा कि मेवात के लोगों ने हमेशा ही चौधरी देवी लाल का साथ दिया और चौधरी ओमप्रकाश चौटाला की बात पर मोहर लगाने का काम किया। इसी तरह से चौधरी देवी लाल और चौधरी ओमप्रकाश चौटाला ने भी इस इलाके में नहरों में पानी दिया, युवाओं को रोजगार दिया, सडक़ों का निर्माण करवाया और जलघर बनवाए।

अभय चौटाला ने विधानसभा सत्र में हुए पूरे घटनाक्रम को लोगों के सामने रखते हुए कहा कि हाल ही में जब उन्होंने हरियाणा में भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने वाले लोगों, खासकर किसानों की जमीनों को कौडिय़ों के भाव हथियाने वाले व लोगों को रोजगार देने की बात कहते हुए उनसे उनका काम-धंधा छीनने वालों के बारे में आवाज उठाई तो कांग्रेस नेता गठबंधन सरकार की गोदी में बैठे नजर आए और बजाए आवाज उठाने के चुटकुले सुनाने लगे।

उन्होंने कहा कि इनेलो की जब सरकार थी तो सरकार जनता के दरबार जाती थी और आज जनता जब सरकार के दरबार जाती है तो उन्हें दुत्कार दिया जाता है। उन्होंने सभी से संकल्प दोहराते हुए कहा कि अब जाग जाओ और उन लोगों को सबक सिखाओ जो सत्ता के नशे में चूर बैठे हुए हैं और आपके हक और अधिकार को दबाने का प्रयास कर रहे हैं।

 

Tags: Abhay Singh Chautala , Indian National Lok Dal , Haryana , INLD

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD