Wednesday, 24 April 2024

 

 

खास खबरें भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र मतदाता जागरूकता के लिए घर-घर तक पहुंचेगा थीम सॉंग राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने परवाणु में जल जनित रोगों की रोकथाम एवं नियंत्रण संबंधी उपायों की समीक्षा की एलपीयू के इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों को इसरो समर्थित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में टॉप स्पेस इन्नोवेटरज़ के रूप में चुना भारी मतों के अंतर से जीतेंगे एन.के.शर्मा:जोनी कोहली

 

नीतीश कुमार को हर तीन साल बाद प्रधानमंत्री बनने का सपना आता है : अमित शाह

Amit Shah, Union Home Minister, BJP, Bharatiya Janata Party
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

बेतिया , 25 Feb 2023

देश के गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को कांग्रेस, राजद और बिहार के मुख्यमंत्री पर जोरदार सियासी हमला बोला है। उन्होंने नीतीश कुमार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्हें हर तीन साल पर प्रधानमंत्री बनने का सपना आता है। उन्होंने कहा कि राजनीति में पारदर्शिता जरूरी है, इस कारण नीतीश कुमार को तेजस्वी यादव को कब मुख्यमंत्री बनाएंगे, उसकी तिथि उन्हे बतानी चाहिए। 

बिहार के वाल्मीकिनगर में जैन साहू उच्च विद्यालय प्रांगण में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने साफ कहा कि नीतीश कुमार के लिए भाजपा के दरवाजे हमेशा के लिए बंद हो गए। अमित शाह ने कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा को जदयू से अधिक सीटें यहां की जनता ने दी थी, उसके बावजूद हमने नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बनाया, क्योंकि हमने वादा किया था। 

लेकिन,नीतीश को हर तीन साल में पीएम बनने का सपना आता है। उन्होंने कहा कि जयप्रकाश नारायण जिस कांग्रेस के खिलाफ लड़े। नीतीश ने जिस जंगलराज के खिलाफ लड़कर भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनाई, उन्हीं जंगल राज के प्रणेता लालू यादव की गोद में जाकर बैठ गए हैं।

उन्होंने सपष्ट लहजे में कहा कि नीतीश कुमार आया राम-गया राम बहुत कर लिए हैं, अब भाजपा के दरवाजे उनके लिए हमेशा के लिए बंद हो गए हैं। भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने जदयू और राजद गठबंधन को पानी और तेल जैसा बताते हुए कहा कि जिस प्रकार तेल और पानी कभी नही मिलता उसी प्रकार यह गठबंधन है। 

राजद तेल है तो जदयू पानी है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री बनने की महत्वकांक्षा में नीतीश कुमार ने राजद और कांग्रेस से मिलकर बिहार का बंटाधार कर दिया। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने उन्हें पीएम बनने का झुनझुना पकड़ाया है, उनके लिए नया विमान भी खरीद रहे हैं, लेकिन केंद्र में जगह खाली नहीं है। 

2024 में फिर मोदी आने वाले हैं। केंद्रीय गृह मंत्री ने कटाक्ष करते हुए कहा कि नीतीश ने लालू के बेटे को सीएम बनाने का वादा किया है, लेकिन नीतीश तारीख नहीं बता रहे हैं। लोकतंत्र में पारदर्शिता होनी चाहिए, अगर वादा किया है तो तारीख बताएं कि तेजस्वी को कब मुख्यमंत्री बनाएंगे। 

उन्होंने यह भी कहा कि राजद के विधायक रोज मांग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अभी तो आधा जंगल राज आया है, तेजस्वी के आने से बिहार में पूरा जंगलराज आ जाएगा। शाह ने केंद्र की कई योजनाओं के लिए भूमि नहीं उपलब्ध कराने का भी आरोप बिहार सरकार पर लगाया। 

शाह ने कहा कि लालू यादव पहले केंद्र में मंत्री थे और अब नीतीश कुमार भी उनकी गोदी में बैठे हैं। उन्होंने दावा करते हर कहा कि केंद्र में जब यूपीए की सरकार थी तब बिहार को सिर्फ 50 हजार करोड़ रुपये दिए थे, नरेंद्र मोदी की सरकार ने 2014 से 19 तक 1 लाख 9 हजार करोड़ बिहार को दिए। उन्होंने नीतीश कुमार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि मैं तो मोदी का हिसाब लेकर आया हूं,अगर आप में साहस है तो राजद और कांग्रेस का हिसाब जनता के सामने रखें।

 

Tags: Amit Shah , Union Home Minister , BJP , Bharatiya Janata Party

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD