Saturday, 20 April 2024

 

 

खास खबरें मानव को एकत्व के सूत्र में बांधता - मानव एकता दिवस श्री फ़तेहगढ़ साहिब में बोले मुख्यमंत्री भगवंत मान: रात कितनी भी लंबी हो सच का सूरज चढ़ता ही चढ़ता है, 2022 में जनता ने चढ़ाया था सच का सूरज भारी बारिश और तूफान के बावजूद भगवंत मान ने श्री फतेहगढ़ साहिब में जनसभा को किया संबोधित जुम्मे की नमाज पर मुस्लिम भाईचारे को बधाई देने पहुंचे गुरजीत सिंह औजला आवश्यक सेवाओं में तैनात व्यक्तियों को प्राप्त होगी डाक मतपत्र सुविधा: मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग शहर के 40 खेल संगठनों के प्रतिनिधियों ने की घोषणा,भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन को दिया समर्थन भाजपा ने कांग्रेस प्रत्याशी मनीष तिवारी को 12 जून 1975 के ऐतिहासिक तथ्य याद दिलाई रयात बाहरा यूनिवर्सिटी में 'फंडिंग के लिए अनुसंधान परियोजना लिखने' पर वर्कशॉप सफेद कुर्ती में इहाना ढिल्लों का चुंबकीय अवतार सरफेस सीडर के साथ गेहूं की खेती को अपनाए किसान: कोमल मित्तल PEC के पूर्व छात्र, स्वामी इंटरनेशनल, यूएसए के संस्थापक और अध्यक्ष, श्री. राम कुमार मित्तल ने कैंपस दौरे के दौरान छात्रों को किया प्रेरित मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा फेसबुक लाइव के ज़रिये पंजाब के वोटरों के साथ बातचीत महलों में रहने वाले गरीबों का दुख नहीं समझ सकते: एन.के.शर्मा एनएसएस पीईसी ने पीजीआईएमईआर के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गर्मी की एडवाइजरी को लेकर सिविल सर्जन ने ली मीटिंग अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा बने सैवसोल ल्यूब्रिकेंट्स के ब्रांड एंबेसडर सिंगर जावेद अली ने स्पीड इंडिया एंटरटेनमेंट का गीत किया रिकॉर्ड अनूठी पहलः पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी 19 अप्रैल को फेसबुक पर होंगे लाइव आदर्श आचार संहिता की पालना को लेकर सोशल मीडिया की रहेगी विशेष निगरानी- मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल चुनाव में एक दिन देश के नाम कर चुनाव का पर्व, देश का गर्व बढ़ाए- अनुराग अग्रवाल प्रदेश की 618 सरकारी व निजी इमारतों की लिफ्टों पर चिपकाए गए जागरूकता स्टीकर - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल

 

गैंगस्टर-आतंकवादी गठजोड़ पर शिकंजा: पंजाब पुलिस द्वारा राज्य भर में जग्गू भगवानपुरिया से सम्बन्धित ठिकानों पर छापेमारी

409 पुलिस टीमों ने गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया से सम्बन्धित 2371 ठिकानों पर की छापेमारी

Crime News Punjab, Punjab Police, Police, Crime News
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चंडीगढ़ , 14 Feb 2023

मुख्यमंत्री भगवंत मान की सोच के अनुसार पंजाब को अपराध मुक्त राज्य बनाने के लिए गैंगस्टर-आतंकवादी गठजोड़ पर शिकंजा कसते हुए पंजाब पुलिस द्वारा आज गैंगस्टर जगदीप सिंह उर्फ जग्गू भगवानपुरिया से सम्बन्धित संदिग्ध व्यक्तियों के ठिकानों पर छापेमारी की गई। यह छापेमारी राज्य भर के सभी जि़लों में उक्त गैंगस्टर से सम्बन्धित रिहायशी और अन्य ठिकानों पर एक ही समय की गई।  

जि़क्रयोग्य है कि दो महीनों से भी कम समय में अलग-अलग आतंकवादियों और गैंगस्टरों के संदिग्ध ठिकानों पर की गई यह चौथी छापेमारी है। इससे पहले पंजाब पुलिस ने अर्श डल्ला, लखबीर लंडा, लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ के संदिग्ध ठिकानों पर छापेमारी की थी।  

डायरैक्टर जनरल ऑफ पुलिस (डीजीपी) पंजाब गौरव यादव ने बताया कि पंजाब पुलिस की 409 टीमें, जिसमें राज्य भर के 2863 पुलिसकर्मी शामिल थे, द्वारा चलाई गई एक दिवसीय मुहिम के दौरान जग्गू भगवानपुरिया से जुड़े समाज विरोधी तत्वों के 2371 संदिग्ध ठिकानों पर छापेमारी की गई।उन्होंने कहा कि भगवानपुरिया के समर्थन वाले पकड़े गए मॉड्यूलों में कई व्यक्तियों से पूछताछ करने के उपरांत इस छापेमारी की योजना बनाई गई थी। 

इस मुहिम के बारे में और अधिक जानकारी देते हुए अतिरिक्त डायरैक्टर जनरल ऑफ पुलिस (ए.डी.जी.पी.) लॉ एंड ऑर्डर अर्पित शुक्ला ने बताया कि पुलिस टीमों ने भगवानपुरिया से संबंधित रिहायशें और अन्य स्थानों पर बारीकी से तलाशी की और इलैक्ट्रॉनिक डिवाईसों से डेटा भी एकत्र किया है, जिसको फोरेंसिक जाँच के लिए भेजा जाएगा। 

उन्होंने बताया कि अगली पड़ताल के लिए कई अन्य व्यक्तियों को भी हिरासत में लिया गया है और उनके कब्जे से ऐतराजय़ोग्य सामग्री बरामद की गई है। इन व्यक्तियों से और पूछताछ की जा रही है।उन्होंने बताया कि पुलिस टीमों द्वारा हथियार लाइसैंसों की भी जांच की गई है और इन व्यक्तियों से असले की सोर्सिंग, विदेश आधारित पारिवारिक सदस्यों के यात्रा सम्बन्धित विवरण, विदेशों से बैंकों के लेन-देन और वेस्टर्न यूनियन और सम्पत्ति के विवरण एकत्र किए हैं।  

 उन्होंने कहा कि इस मुहिम का उद्देश्य भारत और विदेश आधारित आतंकवादियों, गैंगस्टरों और नशा तस्करों के दरमियान गठजोड़ को तोडऩा है। उन्होंने कहा कि ऐसे छापे आम लोगों में सुरक्षा की भावना पैदा करने के साथ- साथ समाज विरोधी तत्वों में डर पैदा करने में भी मदद करते हैं।

जि़क्रयोग्य है कि पंजाब पुलिस ने मार्च 2022 से अब तक 30 अति-आधुनिक राईफलें, 201 रिवॉल्वर/पिस्टल और 25 ड्रोन बरामद करके 163 आतंकवादियों/रेडिकल्स को गिरफ़्तार करके 26 आतंकवादी मॉड्यूलों का पर्दाफाश किया है। इसके साथ ही पंजाब पुलिस ने 555 गैंगस्टरों/अपराधियों को गिरफ़्तार और 2 को मार गिरा कर 140 गैंगस्टर मॉड्यूल का पर्दाफाश करने में सफलता हासिल की है और उनके कब्जे से आपराधिक गतिविधियों में इस्तेमाल किए गए 510 हथियार और 129 वाहनों को बरामद किया है।

 

Tags: Crime News Punjab , Punjab Police , Police , Crime News

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD