Wednesday, 29 May 2024

 

 

खास खबरें लुधियाना में रोड शो के दौरान कांग्रेस के राजा वड़िंग के हक में उमड़ी भारी भीड़ बिकाऊ राजेंद्र राणा कमल खरीद उम्मीदवार, लालच में बेचा ईमान : सुखविंदर सिंह सुक्खू लोकतंत्र का हनुमान बनकर भाजपा को विजयी बनाने का काम करे चंडीगढ़ की जनता : स्मृति ईरानी आप सरकार के मुख्यमंत्री जो कहते हैं वह कभी नहीं करते: राजनाथ सिंह आप सांसद राघव चड्ढा ने श्री आनंदपुर साहिब से आप उम्मीदवार मलविंदर सिंह कंग के लिए किया प्रचार आप सांसद संजय सिंह ने मलविंदर कंग के लिए नया गांव में किया प्रचार कांग्रेस के मुस्लिम नेता नफीस त्यागी हुए भाजपा में शामिल अरविंद केजरीवाल ने कहा - आम हमें 13 सांसद जीता दो, हमारे सभी सांसद पंजाब के हकों के लिए केंद्र सरकार से कहेंगे-साडा हक, एत्थे रक्ख मुख्यमंत्री भगवंत मान ने किया पटियाला से उम्मीदवार डॉ. बलबीर सिंह के लिए प्रचार, पातड़ां में विशाल रैली को किया संबोधित आपने सभी पार्टियों को मौका दिया, लेकिन किसी ने आपके लिए संसद में आवाज नहीं उठाई : अरविंद केजरीवाल लहरागागा और दिड़बा में भगवंत मान का मेगा रोड शो, आप उम्मीदवार मीत हेयर के लिए मांगे वोट मोदी के राज में पंजाब और देश के बॉर्डर सुरक्षित: राजनाथ सिंह वरिष्ठ नेता बिक्रम सिंह सोढ़ी के शिरोमणी अकाली दल में शामिल होने से राज्य में आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका लगा भाजपा का धर्म सिर्फ सत्ता और संपत्ति : प्रियंका गांधी भाजपा पार्षदों के वार्डवासियों को परेशान कर रहे हैं आप मेयर : नरेश अरोड़ा होशियारपुर पहुंचे भाजपा राष्ट्रीय महामंत्री तरुण चुग मोदी सरकार जो कहती है वह करती है : डा. सुभाष शर्मा मोहाली में पीने वाला पानी लाने के लिए 1983 के कजौली जल वितरण समझौते पर पुनबातचीत: विजय इंदर सिंगला मोहाली के लोगों के प्यार ने दिल जीत लिया : डा सुभाष शर्मा वड़िंग ने 2019 में कांग्रेस की बढ़त में सुधार का भरोसा जताया अकाली दल प्रत्याशी एन.के.शर्मा ने जारी किया विजन डाक्यूमेंट

 

गैंगस्टर-आतंकवादी गठजोड़ पर शिकंजा: पंजाब पुलिस द्वारा राज्य भर में जग्गू भगवानपुरिया से सम्बन्धित ठिकानों पर छापेमारी

409 पुलिस टीमों ने गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया से सम्बन्धित 2371 ठिकानों पर की छापेमारी

Crime News Punjab, Punjab Police, Police, Crime News
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चंडीगढ़ , 14 Feb 2023

मुख्यमंत्री भगवंत मान की सोच के अनुसार पंजाब को अपराध मुक्त राज्य बनाने के लिए गैंगस्टर-आतंकवादी गठजोड़ पर शिकंजा कसते हुए पंजाब पुलिस द्वारा आज गैंगस्टर जगदीप सिंह उर्फ जग्गू भगवानपुरिया से सम्बन्धित संदिग्ध व्यक्तियों के ठिकानों पर छापेमारी की गई। यह छापेमारी राज्य भर के सभी जि़लों में उक्त गैंगस्टर से सम्बन्धित रिहायशी और अन्य ठिकानों पर एक ही समय की गई।  

जि़क्रयोग्य है कि दो महीनों से भी कम समय में अलग-अलग आतंकवादियों और गैंगस्टरों के संदिग्ध ठिकानों पर की गई यह चौथी छापेमारी है। इससे पहले पंजाब पुलिस ने अर्श डल्ला, लखबीर लंडा, लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ के संदिग्ध ठिकानों पर छापेमारी की थी।  

डायरैक्टर जनरल ऑफ पुलिस (डीजीपी) पंजाब गौरव यादव ने बताया कि पंजाब पुलिस की 409 टीमें, जिसमें राज्य भर के 2863 पुलिसकर्मी शामिल थे, द्वारा चलाई गई एक दिवसीय मुहिम के दौरान जग्गू भगवानपुरिया से जुड़े समाज विरोधी तत्वों के 2371 संदिग्ध ठिकानों पर छापेमारी की गई।उन्होंने कहा कि भगवानपुरिया के समर्थन वाले पकड़े गए मॉड्यूलों में कई व्यक्तियों से पूछताछ करने के उपरांत इस छापेमारी की योजना बनाई गई थी। 

इस मुहिम के बारे में और अधिक जानकारी देते हुए अतिरिक्त डायरैक्टर जनरल ऑफ पुलिस (ए.डी.जी.पी.) लॉ एंड ऑर्डर अर्पित शुक्ला ने बताया कि पुलिस टीमों ने भगवानपुरिया से संबंधित रिहायशें और अन्य स्थानों पर बारीकी से तलाशी की और इलैक्ट्रॉनिक डिवाईसों से डेटा भी एकत्र किया है, जिसको फोरेंसिक जाँच के लिए भेजा जाएगा। 

उन्होंने बताया कि अगली पड़ताल के लिए कई अन्य व्यक्तियों को भी हिरासत में लिया गया है और उनके कब्जे से ऐतराजय़ोग्य सामग्री बरामद की गई है। इन व्यक्तियों से और पूछताछ की जा रही है।उन्होंने बताया कि पुलिस टीमों द्वारा हथियार लाइसैंसों की भी जांच की गई है और इन व्यक्तियों से असले की सोर्सिंग, विदेश आधारित पारिवारिक सदस्यों के यात्रा सम्बन्धित विवरण, विदेशों से बैंकों के लेन-देन और वेस्टर्न यूनियन और सम्पत्ति के विवरण एकत्र किए हैं।  

 उन्होंने कहा कि इस मुहिम का उद्देश्य भारत और विदेश आधारित आतंकवादियों, गैंगस्टरों और नशा तस्करों के दरमियान गठजोड़ को तोडऩा है। उन्होंने कहा कि ऐसे छापे आम लोगों में सुरक्षा की भावना पैदा करने के साथ- साथ समाज विरोधी तत्वों में डर पैदा करने में भी मदद करते हैं।

जि़क्रयोग्य है कि पंजाब पुलिस ने मार्च 2022 से अब तक 30 अति-आधुनिक राईफलें, 201 रिवॉल्वर/पिस्टल और 25 ड्रोन बरामद करके 163 आतंकवादियों/रेडिकल्स को गिरफ़्तार करके 26 आतंकवादी मॉड्यूलों का पर्दाफाश किया है। इसके साथ ही पंजाब पुलिस ने 555 गैंगस्टरों/अपराधियों को गिरफ़्तार और 2 को मार गिरा कर 140 गैंगस्टर मॉड्यूल का पर्दाफाश करने में सफलता हासिल की है और उनके कब्जे से आपराधिक गतिविधियों में इस्तेमाल किए गए 510 हथियार और 129 वाहनों को बरामद किया है।

 

Tags: Crime News Punjab , Punjab Police , Police , Crime News

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD