Thursday, 25 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी के फैशन डिजाइन के विद्यार्थियों को फॉर्च्यून 500 कंपनियों में मिली 20 लाख तक की जॉब्स

एलपीयू के 2022-23 बैच के लगभग 95% विद्यार्थियों को प्रमुख फॉर्च्यून 500 कंपनियों में प्लेसमेंट मिली

Lovely Professional University, Jalandhar, Phagwara, LPU, LPU Campus, Ashok Mittal
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

जालंधर , 11 Feb 2023

लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी (एलपीयू) ने एक बार फिर फैशन डिजाइन के क्षेत्र में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और कौशल विकास प्रदान करने में अपनी क्षमता साबित की है। 2022-23 बैच के इसके लगभग 95% विद्यार्थियों की  प्रमुख फॉर्च्यून 500 कंपनियों में प्लेसमेंट हुई  है। 

यह उपलब्धि फैशन डिजाइन की प्रतिस्पर्धी दुनिया में सफल होने के लिए अपने विद्यार्थियों  को आवश्यक कौशल और उद्योग ज्ञान से लैस करने की विश्वविद्यालय की प्रतिबद्धता के प्रति  एक वसीयतनामा है। इसके विद्यार्थियों में से एक, आदित्य गिधुरी को सिम्बा फैशन में 20.50 लाख रुपये का वेतन पैकेज मिला  है। 

यह 1500 करोड़ रुपये का समूह है जिसके न्यूयॉर्क में विपणन कार्यालय हैं, और इसकी हांगकांग में बांग्लादेश में बड़े पैमाने पर उत्पादन सुविधाएं हैं। आदित्य ने साझा किया: “एलपीयू में मेरे लिए सीखने का यह एक जबरदस्त दौर रहा है। 

अब मैं न केवल खरीदारों के लिए उत्पाद विकास के महत्व को समझता हूं बल्कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में उपलब्ध सोर्सिंग के विशाल कैनवास को भी समझता हूं।" इसी तरह, फॉर्च्यून 500 स्पोर्ट्सवियर दिग्गज, एक जर्मन ब्रांड प्यूमा ने एलपीयू के कई विद्यार्थियों को शानदार पैकेज के साथ प्लेसमेंट दी  है।

एक अन्य स्टूडेंट तुशिता त्रिपाठी लगभग 10 लाख के शुरुआती पैकेज पर फॉर्च्यून 500, जापानी समूह 'यूनीक्लो' में शामिल हो गई हैं। प्रोफेसर और डीन डॉ भास्कर मित्रा कहते हैं: “एलपीयू के फैशन डिजाइन प्रोग्राम को विद्यार्थियों के लिए उद्योग की व्यापक समझ प्रदान करने के प्रति डिजाइन किया गया है, जिसमें कांसेप्ट  से उत्पादन तक फैशन डिजाइन के सभी पहलुओं को शामिल किया गया है। 

ये प्रोग्राम विद्यार्थियों  को विभिन्न परियोजनाओं और इंटर्नशिप के माध्यम से अनुभव प्रदान करते हैं , जिससे उन्हें वास्तविक दुनिया की स्थितियों में अपने ज्ञान को लागू करने की सुविधा  मिलती है। प्लेसमेंट एडवाइजर (फैशन), प्रोफेसर रजत भट्टाचार्य  ने उल्लेख किया कि "हम अपने विद्यार्थियों  को यूएई, मलेशिया, इंडोनेशिया, हांगकांग और बांग्लादेश जैसे अंतरराष्ट्रीय बाजारों में भेजने की और संभावनाएं तलाश रहे हैं। 

भारतीय और अंतरराष्ट्रीय उद्योगों में नौकरियों के विभिन्न क्षेत्रों में मर्चेंडाइजिंग एनालिस्ट, फैशन प्रोडक्ट डेवलपर्स, प्रोडक्शन प्लानर्स, रिटेल एसोसिएट्स, फैशन और सोर्सिंग मर्चेंडाइजर्स, विजुअल मर्चेंडाइजर्स, मार्केटिंग मैनेजर्स और ई-कॉमर्स मैनेजर्स शामिल हैं।

अच्छी प्लेसमेंट विश्वविद्यालय की मजबूत उद्योग साझेदारी का परिणाम है, जो विद्यार्थियों को नेटवर्क बनाने और उद्योग के संपर्क में आने का अवसर प्रदान करता है। विश्वविद्यालय का समर्पित प्लेसमेंट सेल भी विद्यार्थियों को संभावित एम्प्लॉयर्स से जोड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, और उन्हें नौकरी के अवसर सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक संसाधन और सहायता प्रदान करता है।

एलपीयू के फैशन डिजाइन प्रोग्राम को लगातार भारत में शीर्ष कार्यक्रमों में स्थान दिया गया है, और प्लेसमेंट का यह नवीनतम दौर इसकी सफलता का और उच्च  प्रमाण है। व्यापक शिक्षा और व्यावहारिक कौशल प्रशिक्षण विद्यार्थियों  को प्रदान करने के लिए विश्वविद्यालय की प्रतिबद्धता के परिणामस्वरूप उच्च प्लेसमेंट दर और उद्योग में एक मजबूत प्रतिष्ठा प्राप्त हुई है।

 

Tags: Lovely Professional University , Jalandhar , Phagwara , LPU , LPU Campus , Ashok Mittal

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD