Sunday, 19 May 2024

 

 

खास खबरें पंजाब के औद्योगिक विकास को देंगे गति, लाएंगे टॉप पर : विजय इंदर सिंगला कांग्रेस पार्टी के लोकसभा उम्मीदवार विजय इंदर सिंगला की जीत सुनिश्चित होगी : गुरप्रताप पडियाला दर्जी के पास ही पड़ा रहेगा जयराम का नया काला कोट, दिन में सपने देखना छोड़ें : ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू 2024 लोकसभा चुनाव ऐतिहासिक : पवन खेड़ा अमृतपाल को बंदी सिंह की श्रेणी में नही रखा जा सकता : सुखबीर सिंह बादल शिरोमणी अकाली दल ने चुनाव आयोग से किसानों को धमकाने के लिए हंसराज हंस के खिलाफ कार्रवाई करने का आग्रह किया अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने लुधियाना में बदलाव के लिए विजन डॉक्यूमेंट 'ड्राइव इट' पेश किया मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कुरुक्षेत्र से 'आप' उम्मीदवार डॉ. सुशील गुप्ता के लिए किया प्रचार महिला सशक्तिकरण तो दूर महिलाओं का सम्मान तक नहीं करते "आप" नेता : जय इंद्र कौर वर्ल्ड क्लॉस की स्वास्थ्य सेवाएं देने के लिए वचनबद्ध : विजय इंदर सिंगला इलेक्शन लोकतंत्र है और यहां हथियारों की नहीं बल्कि विचारों की लड़ाई होनी चाहिए : गुरजीत सिंह औजला अकाली दल के घोषणा पत्र में पंथक और क्षेत्रीय मजबूती का आहवाहन परिवर्तन की सरकार ने किया पंजाब को कर्जदार - गुरजीत औजला डॉ. एस.पी. सिंह ओबेरॉय के प्रयासों से जालंधर जिले के युवक का शव पहुंचा भारत दो साल में हमारी सरकार और मेरे काम को देखें, फिर तय करें कि आपको क्या चाहिए: मीत हेयर सीपीआई एम.एल. (लिबरेशन) ने की गुरजीत औजला के पक्ष में चुनावी रैली सनौर में अकाली दल प्रत्याशी के कार्यालय का उदघाटन खरड़ में निर्माणाधीन श्री राम मंदिर का दौरा करने के लिए माननीय राज्यपाल पंजाब को अनुरोध पत्र परनीत कौर व गांधी पटियाला हलके के लिए कोई प्रोजैक्ट नहीं लाए:एन.के.शर्मा मलोया में 20 मई को योगी आदित्य नाथ की विशाल चुनावी जनसभा-प्रदेशाध्यक्ष जतिंदर पाल मल्होत्रा फिल्म 'करतम भुगतम ' को ऑडियंस का प्यार और बॉक्स ऑफिस पर मिली सफलता

 

अपना अस्तित्व बचाने के लिए कांग्रेस और माकपा मिलकर लड़ रहे हैं त्रिपुरा चुनाव : जेपी नड्डा

Jagat Prakash Nadda, BJP President, BJP, Bharatiya Janata Party
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

अगरतला , 03 Feb 2023

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शुक्रवार को दावा किया कि कांग्रेस और माकपा ने अपने शासन के दौरान सभी मोचरें पर त्रिपुरा को नष्ट कर दिया, जबकि भाजपा ने पांच साल के शासन के दौरान शांति स्थापित करने और विकास को बढ़ावा देने के लिए 'नया त्रिपुरा' बनाया। 

जेपी नड्डा ने त्रिपुरा के कुमारघाट में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस और माकपा पर निशाना साधा। जेपी नड्डा ने कहा कि दोनों दल राज्य के कल्याण और विकास के लिए नहीं बल्कि अपना अस्तित्व बचाने के लिए साथ आए हैं। सीटों के बंटवारे के सौदे में चार दलों के वाम मोर्चे ने 47 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं और अपने नई सहयोगी कांग्रेस को 13 सीटें आवंटित की हैं, जबकि वे 1952 से त्रिपुरा में कट्टर राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी रहे हैं। 

कांग्रेस-सीपीआई-एम (माकपा) 'महागठबंधन' (बिग अलायंस) का उद्देश्य कमीशन राज, उग्रवाद, भ्रष्टाचार, अराजकता और अन्य कुकृत्यों को वापस लाना है। नड्डा ने कहा कि त्रिपुरा में शांति स्थापित करने के लिए राज्य की भाजपा सरकार और केंद्र ने उग्रवादी संगठन नेशनल लिबरेशन फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (एनएलएफटी) के साथ शांति समझौता किया और फिर उसके 88 कैडरों ने सरकार के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। 

जेपी नड्डा ने आगे कहा कि विस्थापित रियांग आदिवासियों के स्थायी बंदोबस्त के लिए केंद्र सरकार ने भी चार पक्षीय समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं और 35,000 से अधिक रियांग आदिवासियों को 600 करोड़ रुपये का निवेश कर त्रिपुरा में स्थायी बंदोबस्त प्रदान किया जा रहा है। 

देशभर में आदिवासियों के सर्वांगीण विकास के लिए भाजपा सरकार के प्रयासों पर प्रकाश डालते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि पहली बार एक आदिवासी बहन (द्रौपदी मुर्मू) अब देश की राष्ट्रपति हैं। इसके अलावा उन्होंने कहा कि आठ केंद्रीय मंत्री हैं जो आदिवासी हैं, कई राज्यपाल और मुख्यमंत्री आदिवासी हैं। 

आदिवासी समुदायों के लिए बजट में चार गुना वृद्धि की गई है। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि त्रिपुरा में 2018 के विधानसभा चुनाव से पहले उग्रवाद, हिंसा और सड़क जाम देखा गया, लेकिन 'डबल इंजन' सरकार ने शांति और विकास सुनिश्चित किया। उन्होंने कहा कि राज्य के व्यापार और व्यवसाय को बढ़ावा देने के लिए अगरतला-अखौरा (बांग्लादेश) रेलवे परियोजना के लिए 980 करोड़ रुपये का निवेश किया जा रहा है और इससे राज्य के लोगों को देश के अन्य हिस्सों में आसानी से जाने में सुविधा होगी। 

भाजपा नेता ने कहा कि कांग्रेस और माकपा के शासन के दौरान राशन की दुकानों से भोजन लूटा जाता था, 'कमीशन राज' था। महिला सशक्तिकरण पर जोर देते हुए नड्डा ने कहा कि भाजपा ने त्रिपुरा चुनाव में 12 महिला उम्मीदवारों को उम्मीदवार बनाया है। त्रिपुरा के लोगों ने 16 फरवरी को होने वाले चुनाव में दूसरी बार भाजपा सरकार में लौटने का फैसला किया है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि डबल इंजन सरकार विकास को और गति देना जारी रखे।

 

Tags: Jagat Prakash Nadda , BJP President , BJP , Bharatiya Janata Party

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD