Tuesday, 28 March 2023

 

 

खास खबरें मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने ‘जोगिया’ का पोस्टर व टीज़र जारी किया हिमाचल प्रदेश रेरा को ई-गर्वनेंस पुरस्कार ‘‘परिवर्तन पदयात्रा आपके द्वार’’ मंगलवार को 31वें दिन जिला महेंद्रगढ़ के हलका अटेली में पहुंची कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश ने राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से भेंट की बाग़बानी विभाग की फ़सलीय विविधता योजनाएँ किसानों को अंतरराष्ट्रीय मंडियों में मुकाबले के योग्य बनाएंगी-चेतन सिंह जौड़ामाजरा नवनिर्वाचित विधायकों ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू को किया सम्मानित सी.ई.ओ. पंजाब ने नये वोटरों की 100 फ़ीसदी रजिस्ट्रेशन को सुनिश्चित बनाने के लिए शिक्षा, कल्याण योजनाओं से सम्बन्धित विभागों के साथ की बैठक भारतीय पुलिस सेवा के परिवीक्षाधीन अधिकारियों ने राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से भेंट की मुख्यमंत्री द्वारा लोगों की समस्याएँ उनके घरों पर ही हल करने के लिए पुलिस का वैज्ञानिक तरीकों से आधुनिकीकरण करने की ज़रूरत पर ज़ोर एंड्रॉइड बीटा पर एक्सपायरी बग को ठीक करने के लिए व्हाट्सएप ने अपडेट जारी किया राफेल नडाल ने मोंटे कार्लो मास्टर्स में वापसी से किया इंकार तापसी पन्नू के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का मामला दर्ज मियामी ओपन: आर्यना सबालेंका सत्र के पांचवें क्वार्टरफाइनल में 3.7 मिलियन डॉलर की ड्रस तस्करी के आरोप में ऑस्ट्रेलियाई व्यक्ति गिरफ्तार हमें पाकिस्तान के गौरव के लिए खेलना था और हमने ऐसा ही किया: शादाब खान मेक्सिको प्रवासी सेंटर में लगी भीषण आग, 37 लोगों की मौत लगातार बारिश से दूसरा वनडे रद्द, श्रीलंका की उम्मीदों को झटका तेजस्वी प्रकाश ने अपने नए गाने 'रंगबाहरा' का टीजर किया रिलीज 'अजूनी' में सरदार के लुक में नजर आएंगे शोएब इब्राहिम बंगला खाली करने की नोटिस का करेंगे पालन : राहुल क्या दीपिका पादुकोण ने एयरपोर्ट पर जेसन डेरुलो को किया इग्नोर!

 

पंजाब पुलिस द्वारा बड़ी कार्यवाही करते हुये लारेंस बिशनोई, गोलडी बराड़ से जुड़े व्यक्तियों के 1490 शक्की टिकानों पर राज्य स्तरीय छापेमारी

मुख्यमंत्री भगवंत मान की सोच के मुताबिक पंजाब को अपराध मुक्त राज्य बनाने के लिए गैंगस्टर- आतंकवादी गठजोड़ पर नकेल डालने के हिस्से के तौर पर अंजाम दी गई कार्यवाही : डीजीपी गौरव यादव

Crime News Punjab, Punjab Police, Police, Crime News

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चंडीगढ़ , 03 Feb 2023

मुख्यमंत्री भगवंत मान के स्वप्न अनुसार पंजाब को अपराध मुक्त राज्य बनाने के लिए चल रही मुहिम के अंतर्गत गैंगस्टर-आतंकवादी गठजोड़ के विरुद्ध एक और बड़ी कार्यवाही करते हुये पंजाब पुलिस ने शुक्रवार को गैंगस्टर लारेंस बिशनोई और कैनेडा स्थित आतंकवादी गोलडी बराड़ से जुड़े व्यक्तियों के शक्की टिकानों पर विशेष घेराबन्दी और तलाशी मुहिम (सी. ए. एस. ओ.) चलाई।

राज्य भर के सभी जिलों में दोनों अपराधियों के साथ जुड़े रिहायशी और अन्य टिकानों पर एक ही समय छापेमारी की गई। इस ऑपरेशन का उद्देश्य भारत और विदेशों में स्थित आतंकवादियों, गैंगस्टरों और नशा तस्करों के आपसी गठजोड़ को तोड़ना था।पंजाब पुलिस के डायरैक्टर जनरल (डीजीपी) गौरव यादव ने बताया कि पंजाब पुलिस के लगभग 2000 पुलिस मुलाजिमों वाली 200 पार्टियों की तरफ से राज्य भर में पूरा दिन चलाए गए इस ऑपरेशन के दौरान बिशनोई और गोलडी बराड़ के साथ जुड़े समाज विरोधी तत्वों के 1490 से अधिक शक्की टिकानों पर छापेमारी की गई।

उन्होंने कहा कि इस तलाशी और छापेमारी मुहिम (सी. ए. एस. ओ.) की योजना, हाल ही में बिशनोई और गोलडी बराड़ की हिमायत वाले माड्यूलों का पर्दाफाश किये जाने के दौरान की कई व्यक्तियों की पूछताछ के बाद बनाई गई थी। इसके इलावा उक्त कवायद का उद्देश्य समाज विरोधी तत्वों में डर पैदा करना और आम लोगों में सुरक्षा की भावना पैदा करना भी है।

घेराबन्दी और तलाशी मुहिम (सी. ए. एस. ओ.) के बारे और ज्यादा जानकारी देते हुए अतिरिक्त डायरैक्टर जनरल आफ पुलिस (एडीजीपी) कानून और व्यवस्था अर्पित शुक्ला ने कहा कि आगामी जाँच के मद्देनज़र कई व्यक्तियों को हिरासत में लिया गया है और उनके पास से आपराधिक सामग्री ज़ब्त की गई है, जिनकी आगे जांच की जा रही है। 

उन्होंने आगे बताया कि इस कार्यवाही के दौरान पुलिस टीमों ने इन अपराधियों से सम्बन्धित घरों और अन्य स्थानों पर बारीकी से तलाशी की और इलेक्ट्रानिक डिवाईसों से डाटा भी इकट्ठा किया, जिसको फोरेंसिक जांच के लिए भेजा जायेगा।उन्होंने बताया कि पुलिस टीमों ने हथियार लायसैंसों की भी जांच की और अस्ले की सोर्सिंग के बारे लोगों से पूछताछ की गई। 

इसके इलावा आगे जांच के लिए विदेशों में रहते पारिवारिक सदस्यों की यात्रा के विवरण, विदेशों से बैंकों के लेन-देन और वेस्टर्न यूनियन और जायदाद के विवरण इकठ्ठा किये गए हैं।ज़िक्रयोग्य है कि पंजाब पुलिस ने मार्च 2022 से लेकर अब तक 30 आधुनिक राईफलें, 200 रिवाल्वर/ पिस्टल और 24 ड्रोन बरामद करके 160 आतंकवादियों/कट्टड़पंथियों को गिरफ्तार करके 25 आतंकवादी माड्यूलों का पर्दाफाश किया है। 

जहाँ तक गैंगस्टरों का सम्बन्ध है, पंजाब पुलिस ने 555 गैंगस्टरों/अपराधियों को गिरफ्तार करने और दो को बेअसर करके 140 गैंगस्टर माड्यूलों का पर्दाफाश करने में सफलता हासिल की है। उक्त दोषियों के पास से आपराधिक गतिविधियों में इस्तेमाल किये 510 हथियार और 129 वाहन बरामद किये गए हैं।

 

Tags: Crime News Punjab , Punjab Police , Police , Crime News

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2023 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD