Saturday, 15 June 2024

 

 

खास खबरें संभावित बाढ़ से निपटने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से तैयार : कोमल मित्तल मुख्य सचिव अनुराग वर्मा का राजस्व बढ़ाने और व्यय के प्रभावी प्रबंधन पर जोर जीएमएसएच-16 की उत्साहपूर्ण भागीदारी और 101 रक्तदान के साथ 20वां विश्व रक्तदाता दिवस मनाया ज़मीन के इंतकाल के लिए 3000 रुपए की रिश्वत लेता पटवारी विजीलैंस ब्यूरो द्वारा रंगे हाथों काबू सांसद बनने के बाद एक्शन में सांसद गुरजीत सिंह औजला प्रदेश के सभी जिलों में 85 स्थलों पर मेगा मॉकड्रिल का आयोजन पुलिस के ख़िलाफ़ लग रहे आरोपों पर बोले नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर अन्नपूर्णा देवी ने दिल्ली में महिलाओं और बच्चों के हित में विभिन्न संस्थानों का दौरा किया राव इंद्रजीत सिंह ने सांख्यिकी एवं कार्यक्रम कार्यान्वयन राज्य मंत्री के रूप में कार्यभार संभाला डॉ. जितेंद्र सिंह ने कार्मिक, लोक शिकायत और पेंशन मंत्रालय के विभागों के लिए एक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की शिवराज सिंह चौहान विभिन्न योजनाओं की समीक्षा करने के लिए अपनी बैठकें जारी रखे हुए हैं राजीव रंजन सिंह ने सभी योजनाओं के क्रियान्वयन की मौजूदा स्थिति की बारीकी से समीक्षा की केंद्रीय जल शक्ति मंत्री सी.आर. पाटिल ने नमामि गंगे मिशन परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा की धर्मेंद्र प्रधान ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री का कार्यभार संभाला राजनाथ सिंह ने लगातार दूसरे कार्यकाल के लिए रक्षा मंत्री का प्रभार संभाला जी. किशन रेड्डी ने केंद्रीय कोयला और खान मंत्रालय का कार्यभार संभाला केंद्रीय मंत्री किंजरापु राममोहन नायडू ने नागर विमानन मंत्रालय का कार्यभार संभाला केंद्रीय नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री मुरलीधर मोहोल ने आज पदभार ग्रहण किया शिवराज सिंह चौहान ने कृषि एवं किसान कल्याण मंत्रालय के कृषि अनुसंधान एवं शिक्षा विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की नितिन गड़करी ने केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री के रूप में कार्यभार संभाला रेल राज्य मंत्री रवनीत सिंह ने रेलवे बोर्ड के सदस्यों के साथ उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की

 

मुख्यमंत्री की स्थानीय उद्योगपतियों से अपील : दुनिया भर में औद्योगिक हब के तौर पर उभर रहे पंजाब के ब्रांड अम्बैसडर बनो

किसी नयी जगह जाने की बजाय अपनी मातृ भूमि की सेवा करते हुये अपना कारोबार बढ़ाने पर अपना ध्यान केन्द्रित करने के लिए कहा

 Bhagwant Mann, AAP, Aam Aadmi Party, Aam Aadmi Party Punjab, AAP Punjab, Government of Punjab, Punjab Government, Punjab, Chief Minister Of Punjab,S.A.S.Nagar, Mohali, S.A.S. Nagar Mohali, Sahibzada Ajit Singh Nagar
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

एस. ए. एस. नगर (मोहाली) , 01 Feb 2023

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज स्थानीय उद्योग को दुनिया भर में औद्योगिक हब के तौर पर उभरते राज्य के ब्रांड अम्बैसडर बनने का न्योता दिया।यहाँ बुधवार को इनवैस्ट पंजाब सैशन के दौरान स्थानीय उद्योगपतियों के साथ बातचीत करते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने पंजाब में औद्योगिक पक्ष में सबसे अनुकूल माहौल मुहैया किया है। 

उन्होंने कहा कि स्थानीय उद्योगपतियों को इसका बड़े स्तर पर फ़ायदा हो रहा है और इन उद्योगपतियों को अब आगे बढ़ते हुये पंजाब के ब्रांड अम्बैसडर बनते हुये राज्य के लिए निवेश को आकर्षित करना चाहिए। भगवंत मान ने कहा कि पंजाबी जन्म से ही उद्यमी स्वभाव के मालिक हैं और हर पंजाबी अपने राज्य को औद्योगिक तरक्की के यात्रा पर डालने के लिए ज़रूर कोशिश करें। 

मुख्यमंत्री ने उद्यमियों के साथ भावनात्मक सांझ डालते हुये कहा कि वे कहीं भी जाने की बजाय अपनी मातृ भूमि की सेवा करते हुये अपने कारोबार को बढ़ाएं। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार पहले ही राज्य में उद्योग के पक्ष में अनुकूल माहौल मुहैया करवा रही है। भगवंत मान ने कहा कि पंजाबी उद्यमियों ने दुनिया भर में अपनी काबिलीयत का लोहा मनवाया है और अब उनको राज्य की तरक्की पर ध्यान केन्द्रित करना चाहिए। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि उद्योग को अधिक बढ़ावा देने से नौजवानों के लिए रोज़गार के नये मौके सृजित किये जाएंगे। उन्होंने यह भी ऐलान किया कि राज्य सरकार उद्योगपतियों के प्रोजेक्टों को जल्द मंज़ूरियां देने के लिए उनकी सुविधा के लिए जल्द ही रंगदार अष्टाम पेपर की सुविधा देने जा रही है। भगवंत मान ने कहा कि उद्योगपतियों की सुविधा के लिए आदमपुर, हलवारा और भीसिआना हवाई अड्डों से घरेलू उड़ानें शुरू करने के लिए कोशिशें जंगी स्तर पर चल रही हैं। 

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि राज्य सरकार पंजाब में फूड प्रोसैसिंग सैक्टर को भी काफी बढ़ावा दे रही है। उन्होंने कहा कि इससे जहाँ एक तरफ़ नौजवानों के लिए रोज़गार के मौके पैदा होंगे, वहाँ दूसरी तरफ़ किसानों को बड़े स्तर पर फ़ायदा होगा। भगवंत मान ने कहा कि राज्य में औद्योगिक क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए हरेक कोशिश की जा रही है। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार जल्दी ही राज्य भर में 20 समर्पित औद्योगिक हब स्थापित करेगी। उन्होंने कहा कि यह हब उद्योगपतियों के लिए औद्योगिक इकाईयाँ स्थापित करने के लिए आधुनिक सहूलतों के साथ लैस होंगी। भगवंत मान ने उद्योगपतियों को इन औद्योगिक हबों में अपनी इकाईयाँ शुरू करने के लिए अपेक्षित सहयोग देने का भरोसा दिया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार पंजाब में औद्योगिक विकास को तेज़ करने के लिए पूरी तरह वचनबद्ध है।

 

Tags: Bhagwant Mann , AAP , Aam Aadmi Party , Aam Aadmi Party Punjab , AAP Punjab , Government of Punjab , Punjab Government , Punjab , Chief Minister Of Punjab , S.A.S.Nagar , Mohali , S.A.S. Nagar Mohali , Sahibzada Ajit Singh Nagar

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD