Tuesday, 05 March 2024

 

 

खास खबरें PEC में जुलाई 2024 से शुरू होंगे 3 नए प्रोग्राम, सीनेट में पास हुए कई अहम प्रस्ताव समय पर मुकम्मल किए जाएं जल जीवन मिशन के अंर्तगत किए गए कार्यः कोमल मित्तल राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने पर्वतीय पारिस्थितिकी तंत्र के अनुसंधान पर दिया बल मुख्यमंत्री ने नेरवा में 73.43 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास किए विकास कार्यों के लिए आवंटित धनराशि को शीघ्र करें खर्च: डी सी हेमराज बैरवा मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान द्वारा बजट 2024-25 की सराहना; राज्य के व्यापक विकास के लिए ’रंगला पंजाब’ बनाने की दिशा की तरफ अहम कदम बताया जैविक खेती को बढ़ावा देने के लिये स. हरचंद सिंह बरसट ने किसान बाजार के किसानों से की मुलाकात मीत हेयर ने विकासमुखी और लोक पक्षीय बजट के लिए मुख्य मंत्री और वित्त मंत्री की प्रशंसा की भाजपा पंजाब महिला मोर्चा ने पटियाला में नारी शक्ति वंदन यात्रा निकाली मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने 1962 मोबाइल पशु चिकित्सा सेवा का शुभारम्भ किया मान सरकार किसानों के कल्याण के लिए वचनबद्ध, बजट में सिंचाई प्रणाली की मज़बूती के लिए 2107 करोड़ रुपए रखे: चेतन सिंह जौड़ामाजरा सी जी सी झांजेड़ी कैंपस में हैकथॉन 2024 का आयोजन किया गया सिनेमा में 19 साल की कड़ी मेहनत ने दिलाई तमन्ना भाटिया को ग्लोबल पहचान 2024 में दक्षिणी सिनेमाई क्रांति में पहली बार चमकेंगे यह 7 बॉलीवुड सितारे ‘होशियारपुर नेचर फेस्ट-2024’: कुलविंदर बिल्ला के गीतों पर झूमे होशियारपुर वासी मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने एशियन रिवर राफ्टिंग चैम्पियनशिप का शुभारंभ किया एस. एस. एफ. ने पहले महीने 389 सैकण्ड के रिकार्ड समय में 1053 सडक़ हादसों में प्रदान की प्राथमिक सहायता; 574 गंभीर ज़ख्मियों को पहुँचाया अस्पताल सरकार ने पूरी की पांचवीं चुनावी गारंटी राज्यपाल के भाषण से भाग जाने पर विरोधी पक्ष पर जम कर बरसे मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान कैबिनेट मंत्री जिंपा ने ‘मुख्य मंत्री तीर्थ यात्रा स्कीम’ के अंतर्गत होशियारपुर से बस को दिखाई हरी झंडी भाजपा का किसान विरोधी चेहरा एक बार फिर उजागर, किसान के हत्यारे के पिता अजय मिश्रा को फिर से दिया टिकट: आप

 

अगले साल से दिल्ली में भी लगेगा कोलकाता पुस्तक मेला : ममता बनर्जी

Mamata Banerjee, All India Trinamool Congress, Kolkata, Chief Minister of West Bengal, West Bengal, Kolkata Book Fair
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

कोलकाता , 30 Jan 2023

प्रतिष्ठित कोलकाता पुस्तक मेले का एक संस्करण अगले साल से राष्ट्रीय राजधानी में भी आयोजित किया जाएगा। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने यहां सोमवार को मेले के 46वें संस्करण का उद्घाटन करते हुए यह घोषणा की। उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि इस पुस्तक मेले का एक संस्करण दिल्ली में भी आयोजित किया जाना चाहिए। 

राज्य सरकार इस पर सभी आवश्यक सहयोग देने के लिए तैयार है। उस आयोजन में पश्चिम बंगाल के सभी जिलों से भागीदारी होगी। इसमें विभिन्न जातियों, संस्कृतियों और धर्मो के लोगों की भागीदारी होगी। मुख्यमंत्री ने कहा, "हम उस कार्यक्रम में अन्य देशों के प्रतिनिधियों को भी आमंत्रित करेंगे। 

आयोजन के लिए जितने भी सहयोग की जरूरत होगी, हम करेंगे। कोलकाता पुस्तक मेला सही अर्थो में एक अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रम है। हमारे यहां अन्य राज्यों से भी प्रतिनिधि आते हैं।"सोमवार को पुस्तक मेले में मुख्यमंत्री द्वारा लिखित छह नई पुस्तकों का विमोचन किया गया। 

उन्होंने बताया कि अगले साल उनकी लिखी पांच और किताबों का विमोचन किया जाएगा। ममता ने कहा, "मुझे व्यक्तिगत रूप से लगता है कि किताबें दुनिया की जीवनरेखा हैं।"उन्होंने हाल के विवादों और उनके द्वारा लिखी गई पुस्तकों की प्रतिकूल आलोचना का भी सावधानी से जिक्र किया। 

मुख्यमंत्री ने कहा, "क्या राजनेता किताबें नहीं लिख सकते? आखिरकार, राजनेता भी सामाजिक प्राणी होते हैं। अक्सर एक अच्छी किताब का कोई उचित विश्लेषण नहीं होता। मैं आलोचना से ऊपर नहीं हूं। मैं रचनात्मक आलोचनाओं से कुछ नया सीखना चाहती हूं।"स्पेन इस वर्ष के आयोजन का थीम देश है। 

उद्घाटन समारोह में सोमवार को इंस्टीट्यूटो सर्वाटेस के निदेशक मारिया जोस गालवेज सल्वाडोर ने भाग लिया। साल 2006 में पिछले वाम मोर्चा शासन के दौरान पुस्तक मेले का थीम देश भी स्पेन था। थाईलैंड इस वर्ष के आयोजन में पहली बार भाग लेने वाला देश है। कोलकाता पुस्तक मेला 2023 में कुल 20 देश भाग ले रहे हैं। बांग्लादेश के सबसे अधिक 20 स्टॉल होंगे। इस वर्ष कुल स्टॉलों की संख्या 950 होगी। यह मेला मंगलवार से जनता के लिए खुला रहेगा और समापन 12 फरवरी को होगा।

 

Tags: Mamata Banerjee , All India Trinamool Congress , Kolkata , Chief Minister of West Bengal , West Bengal , Kolkata Book Fair

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD