Sunday, 21 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की नैय्या दिनोंदिन डूबती जा रही है: डा. सुभाष शर्मा होशियारपुर में चुनावी जनसभा के दौरान केंद्र सरकार पर जमकर बरसे भगवंत मान पंजाब को बी जे पी के अत्याचार के खिलाफ एकजुट होना होगा: राजा वड़िंग उपायुक्त ओलावृष्टि से खराब हुई फसलों का जल्द से जल्द सर्वे कराएं- मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद गुरजीत सिंह औजला ने चुनाव अभियान की शुरूआत गुरुद्वारा बाबा छज्जोजी में माथा टेक कर की निजी फायदे के लिए गेहूं की बर्बादी कर रही सरकार 1 मई को सुबह 11 बजे कुरूक्षेत्र में अपना नामांकन करेंगे अभय सिंह चौटाला एलपीयू के स्कूल ऑफ लिबरल एंड क्रिएटिव आर्ट्स ने 'वन इंडिया-2024' फैस्ट की चैंपियनशिप ट्रॉफी जीती स्वास्थ्य मंत्री पंजाब ने आर्यन्स फार्मेसी सम्मेलन का उद्घाटन किया पंजाब की महिलाओं को आज भी एक-एक हजार मासिक भत्ते का इंतजार: एन.के.शर्मा सीजीसी लांडरां के एप्लाइड साइंस डिपार्टमेंट ने वर्कशॉप का आयोजन किया लोकायुक्त ने राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल को वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की पलवल जिले के 118 वर्ष के धर्मवीर हैं प्रदेश में सबसे बुजुर्ग मतदाता मानव को एकत्व के सूत्र में बांधता - मानव एकता दिवस श्री फ़तेहगढ़ साहिब में बोले मुख्यमंत्री भगवंत मान: रात कितनी भी लंबी हो सच का सूरज चढ़ता ही चढ़ता है, 2022 में जनता ने चढ़ाया था सच का सूरज भारी बारिश और तूफान के बावजूद भगवंत मान ने श्री फतेहगढ़ साहिब में जनसभा को किया संबोधित जुम्मे की नमाज पर मुस्लिम भाईचारे को बधाई देने पहुंचे गुरजीत सिंह औजला आवश्यक सेवाओं में तैनात व्यक्तियों को प्राप्त होगी डाक मतपत्र सुविधा: मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग शहर के 40 खेल संगठनों के प्रतिनिधियों ने की घोषणा,भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन को दिया समर्थन भाजपा ने कांग्रेस प्रत्याशी मनीष तिवारी को 12 जून 1975 के ऐतिहासिक तथ्य याद दिलाई रयात बाहरा यूनिवर्सिटी में 'फंडिंग के लिए अनुसंधान परियोजना लिखने' पर वर्कशॉप

 

अमेरिका 31 अब्राम्स टैंक भेज रहा यूक्रेन : जो बाइडेन

Joe Biden, Washington, International Leader, US President, United States, White House, New York, America, #WhiteHouse, #NewYork, #UnitedStates, #America, #Washington
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

वाशिंगटन , 26 Jan 2023

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने घोषणा की कि वाशिंगटन युद्धग्रस्त देश यूक्रेन को 31 भारी एम1 अब्राम्स टैंक भेज रहा है। यूएस-निर्मित टैंक दुनिया के सबसे आधुनिक युद्धक टैंकों में से एक है। बुधवार को व्हाइट हाउस में पत्रकारों को संबोधित करते हुए बाइडेन ने कहा कि टैंक भेजने का निर्णय हमारे नाटो सहयोगियों जर्मन चांसलर ओलाफ शोल्ज, फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन, ब्रिटेन के प्रधान मंत्री ऋषि सनक और इतालवी प्रधान मंत्री जियोर्जिया मेलोनी से चर्चा के बाद लिया गया। 

उन्होंने कहा, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने यूरोप और अमेरिका से हमारे संकल्प को कमजोर करने की उम्मीद की थी, लेकिन वह शुरू से ही गलत थे और वह अब भी गलत हैं। 

राष्ट्रपति बाइडेन के अनुसार एक यूक्रेनी टैंक बटालियन में आमतौर पर 31 टैंक होते हैं, यही वजह है कि उस संख्या पर सहमति बनी है। उन्होंने कहा, अब्राम्स टैंक दुनिया में सबसे सक्षम टैंक हैं। वे संचालन और रखरखाव में भी जटिल हैं, इसलिए हमने यूक्रेन को युद्ध के मैदान में इन टैंकों को प्रभावी ढंग से बनाए रखने के लिए आवश्यक पुर्जे और उपकरण भी दे रहे हैं। 

बाइडेन की घोषणा जर्मनी के अपने 14 लेपर्ड टैंकों को यूक्रेन भेजने के निर्णय के बाद हुई है। बर्लिन ने अन्य यूरोपीय देशों को जर्मन निर्मित टैंकों को यूक्रेन भेजने का रास्ता भी साफ कर दिया। अपने संबोधन में बाइडेन ने कहा कि वह जर्मन लेपर्ड टैंक प्रदान करने के लिए चांसलर शोल्ज के आभारी हैं और यूक्रेन के लिए दो टैंक बटालियनों के यूरोपीय योगदान को व्यवस्थित करने के प्रयास का नेतृत्व करेंगे। 

बाइडेन ने कहा, मैं चांसलर को उनके नेतृत्व और यूक्रेन का समर्थन करने के हमारे सामूहिक प्रयासों के प्रति उनकी ²ढ़ प्रतिबद्धता के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। जर्मनी वास्तव में आगे बढ़ गया है। हम प्रयास जारी रखने जा रहे हैं। अमेरिका और जर्मनी के अलावा यूके ने हाल ही में घोषणा की थी कि वह यूक्रेन को चैलेंजर 2 टैंक दान कर रहा है, जबकि रेंस एएमएक्स-10, बख्तरबंद लड़ाकू वाहनों का योगदान दे रहा है। 

लैपर्ड के टैंकों के अलावा, जर्मनी पैट्रियट मिसाइल बैटरी भी भेज रहा है और नीदरलैंड पैट्रियट मिसाइल और लांचर दे रहा है। फ्रांस, कनाडा, यूके, स्लोवाकिया और नॉर्वे ने वायु रक्षा प्रणालियां दी हैं। बाइडेन ने यह भी कहा कि पोलैंड बख्तरबंद वाहन भेज रहा है, स्वीडन पैदल सेना से लड़ने वाले वाहन, इटली तोपखाना, डेनमार्क और एस्टोनिया हॉवित्जर तोप और लातविया स्टिंगर मिसाइलें प्रदान कर रहा है। 

इसी प्रकार लिथुआनिया विमान-रोधी बंदूकें प्रदान कर रहा है, और फिनलैंड ने हाल ही में अब तक का सबसे बड़ा पैकेज दिया है।उन्होंने कहा, हमारे सहयोगियों और साझेदारों के साथ हमने 3,000 से अधिक बख्तरबंद वाहन, 8,000 से अधिक आर्टिलरी सिस्टम, 2 मिलियन से अधिक राउंड आर्टिलरी गोला-बारूद और 50 से अधिक उन्नत मल्टी-लॉन्च रॉकेट सिस्टम, एंटी-शिप और एयर डिफेंस सिस्टम भेजे हैं। उन्होंने कहा, आज दुनिया यूक्रेन की मुक्ति के लिए पहले की तरह एकजुट है।

 

Tags: Joe Biden , Washington , International Leader , US President , United States , White House , New York , America , #WhiteHouse , #NewYork , #UnitedStates , #America , #Washington

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD