Friday, 01 March 2024

 

 

खास खबरें 8 हजार रुपए रिश्वत लेता ए.एस.आई. विजीलैंस ब्यूरो ने किया गिरफ्तार हिमाचल प्रदेश मंत्रिमण्डल के निर्णय कांग्रेस की सरकार खो चुकी है बहुमत, अपने कर्मों से हुई है उसकी यह स्थिति : जयराम ठाकुर सरूप रानी महिला महाविधालय मे करवाया जिला स्तरीय पड़ोस युवा संसद कार्यक्रम का आयोजन खेल से होता है बच्चों का मानसिक एवं शारीरिक विकास : हरचंद सिंह बरसट संजीव अरोड़ा ने हरचंद सिंह बरसट, डॉ. गोसल और अन्य के साथ मातृभाषा पंजाबी पर प्रकाश डालते हुए महत्वपूर्ण कार्य किये शुरू डिप्टी स्पीकर जय कृष्ण सिंह रौढ़ी ने 11.79 करोड़ रुपए की लागत से माहिलपुर में पानी व सीवरेज के प्रोजैक्ट की करवाई शुरुआत ‘आप दी सरकार आप दे दुआर’- कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने गांव शेरगढ़ में लगे कैंप का लिया जायजा अतिरिक्त मुख्य चुनाव अधिकारी पंजाब ने लोक सभा चुनाव 2024 की तैयारियों का लिया जायजा अकाली और कांग्रेसी सरकारों ने सोची-समझी साजिश के अंतर्गत पंजाब की सरकारी संस्थाएं तबाह की : भगवंत सिंह मान बादल परिवार ने अपने निजी लाभों के लिए पंजाब के लोगों के करोड़ों रुपए लूटे : भगवंत सिंह मान स्वास्थ्य सेवा में क्रांतिकारी बदलाव लाई है आम आदमी क्लीनिकः ब्रम शंकर जिंपा एलपीयू ने खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स की ओवरऑल फर्स्ट रनर अप ट्रॉफी जीती फ़र्ज़ी विजीलैंस अधिकारी बन कर किसान के साथ धोखाधड़ी करने के मामले में भगौड़ा मुलजिम पिन्दर सोढी विजीलैंस ब्यूरो द्वारा गिरफ़्तार पंजाब पुलिस द्वारा अंतरराष्ट्रीय नार्काे समगलिंग और अंतर-राज्यीय हथियारों की तस्करी के कारटेल का पर्दाफाश; 5 किलो हेरोइन, 4 हथियारों सहित तीन काबू शहर के पुलिस अधिकारियों के लिए साइबर सुरक्षा पाठ्यक्रम का सफल समापन हमें वास्तविक जीवन में उभरती प्रौद्योगिकियों की चुनौतियों को देखना चाहिए : डॉ. शांतनु भट्टाचार्य मुख्यमंत्री द्वारा पंजाब इंस्टीट्यूट ऑफ लिवर एंड बिलियरी साइंसेज का उद्घाटन पंजाब सरकार पहले पड़ाव में 260 खेल नर्सरियाँ खोलेगी: मीत हेयर चेतन कृष्णा मल्होत्रा द्वारा शिव शंकर भोले महाकाल भजन हुआ शिवरात्रि के अवसर पर टी सीरीज पर रिलीज़ लोगों को बेहतरीन स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान कर रहे हैं आम आदमी क्लीनिक: ब्रम शंकर जिम्पा

 

ऑस्ट्रेलिया की ताहलिया ने मैकग्रा 'आईसीसी महिला टी20 क्रिकेटर ऑफ द ईयर' जीता पुरस्कार

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batswoman, Tahlia McGrath, ICC Womens T20I Cricketer of the Year 2022
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

दुबई , 25 Jan 2023

ऑस्ट्रेलिया की ताहलिया मैकग्रा को बुधवार को 2022 के लिए आईसीसी महिला टी20 क्रिकेटर ऑफ द ईयर के रूप में चुना गया। वह यह पुरस्कार जीतने वाली मेग लैनिंग, बेथ मूनी और एलिसा हीली के बाद ऑस्ट्रेलिया की चौथी महिला क्रिकेटर बनीं। ताहलिया ने 16 मैचों में 62.14 की औसत से 435 रन बनाए और 2022 में अपनी तेज गेंदबाजी से 13 विकेट चटकाए। 

उन्होंने भारत की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना, पाकिस्तान की ऑफ स्पिन ऑलराउंडर निदा डार और न्यूजीलैंड की कप्तान सोफी डिवाइन को हराकर पुरस्कार अपने नाम किया। ताहलिया ने कहा, "आईसीसी महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर ऑफ द ईयर का खिताब हासिल करना एक अविश्वसनीय सम्मान है। 

खासकर जब दुनिया भर में इतने सारे अविश्वसनीय खिलाड़ी खेल को अगले स्तर तक ले जा रहे हैं।"उन्होंने कहा, "टी20 प्रारूप में टीम के लिए यह एक अच्छा साल रहा है। राष्ट्रमंडल खेलों में पहली बार महिला क्रिकेट का स्वर्ण पदक जीतना और भारत को भारत में मात देना। 

यह साल का अंत करने का एक बहुत अच्छा तरीका था। अक्टूबर 2021 में अपने टी20 डेब्यू के बाद से, ताहलिया ने 2022 में सबसे छोटे प्रारूप में बेहतरीन बल्लेबाजी की है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए पांच मैचों में 42.66 की औसत से 128 रन बनाए और वर्तमान में शीर्ष क्रम की टी20 बल्लेबाज हैं। 

उन्होंने एडिलेड में महिला एशेज श्रृंखला के पहले मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 2022 की धमाकेदार शुरुआत की। उन्होंने केवल 49 गेंदों पर नाबाद 91 रन बनाए, जो उसका सर्वोच्च टी20 स्कोर है। उनकी शानदार पारी में 13 चौके और एक छक्का लगाया था। इससे पहले, ताहलिया ने भी गेंद से अच्छी गेंदबाजी की क्योंकि उन्होंने अपने चार ओवरों में 3/26 विकेट लेकर इंग्लैंड को 169/4 पर रोक दिया। इसके बाद कप्तान मेग लैनिंग के साथ 18 गेंद शेष रहते लक्ष्य का पीछा किया।

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batswoman , Tahlia McGrath , ICC Womens T20I Cricketer of the Year 2022

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD