Thursday, 16 May 2024

 

 

खास खबरें आपका एक-एक वोट केंद्र में पीएम नरेंद्र मोदी की मजबूत सरकार बनाएगा : कंगना रनौत ब्लाक खुईखेड़ा के सभी सेंटरों में मनाया नेशनल डेंगू दिवस पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी 17 मई को दूसरे फेसबुक लाइव दौरान लोगों के साथ करेंगे बातचीत गुरजीत सिंह औजला ने लिया डेरा ब्यास प्रमुख बाबा गुरिंदर सिंह ढिल्लों का आशीर्वाद मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू ने रायबरेली में राहुल गांधी के लिए मांगे वोट राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने आईएफएस प्रोबेशनर्स के साथ संवाद किया लोक सभा मतदान 2024: पंजाब में स्वतंत्र और निष्पक्ष मतदान को यकीनी बनाने के लिए 80 प्रतिशत पुलिस बल और केंद्रीय बलों की 250 कंपनियाँ की जाएंगी तैनात चरणजीत चन्नी पर आम आदमी पार्टी का पलटवार, वित्त मंत्री हरपाल चीमा ने कहा - कांग्रेस के राज में शराब माफिया का बोलबाला था, हमने राजस्व बढ़ाया संजय टंडन ने लिया बाबा बागेश्वर धाम से आशीर्वाद मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जीरा व भिखीविंड में लालजीत भुल्लर के लिए किया प्रचार सुखबीर सिंह बादल ने पंजाबियों से उस साजिश को समझने की अपील की, जिसके तहत भाई अमृतपाल को खडूर साहिब से खड़ा किया जा रहा अमरिन्दर सिंह राजा वड़िंग ने शहीद सुखदेव थापर को उनके जन्मस्थान पर श्रद्धांजलि अर्पित की कांग्रेस सरकार हर गरीब परिवार को 8500 रुपये प्रति माह देगी : अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग पंजाब के पूर्व वित्त मंत्री परमिंदर ढींडसा ने एन.के शर्मा के समर्थन में किया चुनाव प्रचार आम आदमी पार्टी को पंजाब के कई लोकसभा क्षेत्रों में मिली बड़ी मजबूती, विपक्षी पार्टियों के कई दिग्गज नेता हुए 'आप' में शामिल कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सुभाष चावला समर्थकों सहित भाजपा में शामिल फसलों पर एमएसपी की गारंटी कांग्रेस देगी : विजय इंदर सिंगला प्रदेश की बात छोड़े पहले अपने हलके में स्वास्थ्य सुविधाओं को सुधारें बलबीर सिंह:एन.के.शर्मा 15,000 रुपए रिश्वत लेता पटवारी विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू आम आदमी पार्टी के राज में उनकी अपनी महिला सांसद भी सुरक्षित नहीं : डा. सुभाष शर्मा मैं यहाँ ही पैदा हुआ हूं और आपके सभी दुख-सुख मेरे हैं: मीत हेयर

 

विशेष जैकेट ने नाकों और छापों के दौरान आबकारी अधिकारियों की पहचान यकीनी बनाई

 Punjab Excise Department, Punjab Government, Excise Inspectors, Excise Officers
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चंडीगढ़ , 22 Jan 2023

इनफोरसमैंट गतिविधियों के दौरान आबकारी अधिकारी को अधिकारिक मान्यता देने के लिए पंजाब आबकारी विभाग ने विभाग के आबकारी इंस्पेक्टरों, आबकारी अधिकारियों और इससे ऊपर के अधिकारियों को विशेष जैकेटें प्रदान की हैं। इन जैकेटों के आगे पंजाब सरकार और एस. ओ. जी ( स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप) का लॉगो लगा है और पिछली तरफ़ विभाग का नाम लिखा हुआ है।

यह जानकारी देते हुये आबकारी विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि नाकों या छापेमारी के दौरान आबकारी अधिकारियों की सुरक्षा को यकीनी बनाने के लिए इन जैकेटों पर रिफ्लेक्टिव पट्टियाँ लगाई गईं हैं। उन्होंने कहा कि विभाग के आधिकारियों को पिछले समय के दौरान ख़ास तौर पर रात के समय और भीड़-भाड़ वाले इलाकों में सरकारी पहनावे की अनुपस्थिति के कारण इनफोरसमैंट गतिविधियों को अंजाम देते समय कठिनाईयों का सामना करना पड़ता था।

प्रवक्ता ने आगे कहा कि आबकारी इनफोरसमैंट गतिविधियों को अंजाम देने वाले विभाग के अधिकारी लम्बे समय से ऐसी सरकारी जैकेटों या पहनावे को लागू करने की माँग कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आबकारी और कराधान मंत्री एडवोकेट हरपाल सिंह चीमा ने इस सरकारी जैकेट को लांच करके लंबे समय से लटकती आ रही माँग पूरी की है। 

उन्होंने कहा कि यह पहलकदमी अधिकारियों के द्वारा निर्विघ्न घेराबन्दी, तलाशी और ज़ब्त कार्यवाहियों को यकीनी बनाने की दिशा में सहायक साबित हो रही है और जहाँ तक इनफोरसमैंट गतिविधियों का सम्बन्ध है यह यकीनी तौर पर विभाग की पेशेवर कुशलता में विस्तार करेगी।

उन्होंने कहा कि आबकारी विभाग मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार की तरफ से निर्धारित आबकारी राजस्व लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए सहृदय यत्न करने के साथ-साथ पड़ोसी राज्यों से राज्य में शराब की तस्करी को रोकने पर नाजायज शराब के उत्पादन और बिक्री पर रोक लगाने के लिए ठोस प्रयास कर रहा है।

 

Tags: Punjab Excise Department , Punjab Government , Excise Inspectors , Excise Officers

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD