Friday, 19 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस व भाजपा प्रत्याशियों का नहीं कोई किरदार : एन.के.शर्मा 15,000 रुपए रिश्वत लेता ए. एस. आई. विजीलैंस ब्यूरो द्वारा रंगे हाथों काबू पंजाब कांग्रेस ने संगरूर से चुनाव अभियान की शुरुआत की सितारों से भरी एक शाम:सतिंदर सरताज, नीरू बाजवा, देबी मखसुसपुरी, बंटी बैंस और अन्य सितारों के साथ हुआ फिल्म 'शायर' का प्रीमियर! गुजरात के भरुच में भगवंत मान की 'जन आशीर्वाद यात्रा' में उमड़ा जनसैलाब, कहा-भरूच में आप की सुनामी है भाजपा प्रदेश कार्यालय में हुई सभी जिला प्रभारियों, अध्यक्षों, महामंत्रियों,मोर्चा व मंडल अध्यक्ष एवं महामंत्रियों की बैठक श्री हरिमंदिर साहिब और श्री दुर्गियाना मंदिर में नतमस्तक हुए गुरजीत सिंह औजला भगवान राम की शिक्षाएं आज भी प्रासंगिक : एन.के.शर्मा सभी मुश्किलों के बीच भारत आज असंभव कार्यों को भी संभव बना रहा है : डॉ. राजीव बिंदल एकजुटता से एन.के.शर्मा के लिए प्रचार करें सभी हलका इंचार्ज : सुखबीर सिंह बादल बचपन में वेटरिनेरियन बनना चाहती थी नरगिस फाखरी PEC हमेशा से जसपाल जी की दूसरी मां थीं'': सविता भट्टी संत श्री बाल योगेश्वर दास जी महाराज जी ने किया भव्य मंदिर का उद्घाटन संजय टंडन ने समाज में वरिष्ठ नागरिकों की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया पंजाब पुलिस ने 72 घंटों में विश्व हिंदु परिषद के नेता का कत्ल केस सुलझाया; दो हमलावर काबू श्री राम मंदिर अज्ज सरोवर विकास समिति खरड़ की तरफ से राम नवमी के अवसर पर महा प्रभात फेरी निकाली गई न्यूरो डायवर्जेंट व्यक्तियों को सपोर्ट करने की आवश्यकता-सान्या मल्होत्रा तमन्ना भाटिया और राशि खन्ना ने 'अरनमनई 4' के गाने 'अचाचो' में तापमान बढ़ाया सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ पूर्व मंत्री अनिल विज ने अंबाला से लोकसभा चुनाव प्रचार की प्रत्याशी बंतो कटारिया के साथ चुनाव प्रचार का किया आगाज अमरिन्दर सिंह राजा वड़िंग ने श्री मां चिंतपूर्णी मंदिर में माथा टेका आशीर्वाद मुख्य सचिव ने डा भीमराव अम्बेडकर की जयंती कार्यक्रम में बाबा साहेब को किया नमन, अर्पित किए श्रद्धासुमन

 

प्रधानमंत्री मोदी की दूरदर्शी सोच ने चीन के नापाक मंसूबों पर पानी फेर दिया- जेपी नड्डा

Jagat Prakash Nadda, BJP President, BJP, Bharatiya Janata Party
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

गाजीपुर/नई दिल्ली , 20 Jan 2023

चीन के मसले पर विरोधी दल कांग्रेस की तरफ से लगातार आलोचना का सामना कर रही सरकार की तरफ से कांग्रेस पर पलटवार करते हुए भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा है कि कांग्रेस की यूपीए सरकार में तत्कालीन डिफेंस मिनिस्टर ए. के. एंटनी ने बाकायदा संसद में बयान दिया था कि सीमावर्ती क्षेत्र को इसलिए अविकसित रखते हैं कि क्योंकि हमारी सीमा अविकसित रहेगी तो ही वह सुरक्षित रहेगी। 

कांग्रेस की सोच और नजरिए पर सवाल खड़ा करते हुए नड्डा ने कहा कि आपके आंखें बंद कर लेने से दुश्मन तो अपनी आंखें बंद नहीं करेगा। चीन अपनी ओर सीमा पर सड़क बना रहा था और भारत में घुसपैठ की फिराक में था लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दूरदर्शी सोच ने चीन के नापाक मंसूबों पर पानी फेर दिया और आज भारत सीमावर्ती क्षेत्रों में तेज गति से विकास कर रहा है। 

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में भूतपूर्व सैनिकों को सम्मानित करने के बाद उनके साथ संवाद करते हुए भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कांग्रेस पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि यूपीए के शासनकाल में हमारे फौजी भाई मुसीबत में पड़े रहे लेकिन कांग्रेस को इसकी कोई चिंता नहीं थी। 

कांग्रेस की सरकारों में जो भी डिफेंस डील्स हुई, सब में घोटाले किये गए। कांग्रेस के कार्यकाल में पनडुब्बी खरीद में घोटाला, हेलिकॉप्टर खरीद में घोटाला, फाइटर जेट खरीद में घोटाला और यहां तक कि बुलेटप्रूफ जैकेट खरीद में भी घोटाला हुआ। लेकिन नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद सेना को हर तरह से सुसज्जित किया गया। 

राफेल का बेड़ा आया, हेलिकॉप्टर आये। रक्षा से संबंधित विकास की योजनायें बनीं और अब भारत रक्षा सामग्री और रक्षा उपकरणों का निर्यात भी कर रहा है। नड्डा ने दावा किया कि भारत का डिफेंस एक्सपोर्ट लगभग 8 गुना बढ़ा है। 2014 में हमारा डिफेंस एक्सपोर्ट महज 1941 करोड़ रुपये था जो कि आज बढ़ कर लगभग 1,2000 करोड़ रुपये को पार कर गया है। 

मिशन 2024 के अंतर्गत लोक सभा प्रवास कार्यक्रम के तहत गाजीपुर पहुंचे भाजपा अध्यक्ष ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़े और कड़े फैसले लेकर देश की सुरक्षा सुनिश्चित की है। कांग्रेस की सरकारों में आतंकी हमले होते थे, लेकिन सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी रहती थी लेकिन मोदी सरकार में कायराना आतंकी हमलों का जवाब सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक के जरिए देकर पूरी दुनिया को संदेश दिया गया कि भारत अपनी सीमाओं की सुरक्षा के लिए किसी भी हद तक जा सकता है। 

आज पाकिस्तान अलग-थलग हो चुका है क्योंकि दुनिया को समझ आ गया है कि आतंकवाद की जननी कौन है और भारत ने किस तरह आतंकवाद के खिलाफ निर्णायक लड़ाई लड़ी है। प्रधानमंत्री ने दुनिया को बता दिया है कि भारत न तो किसी तरह के आतंकवाद का समर्थन करता है और न ही इसे बर्दाश्त करेगा। 

आतंकवाद की स्थिति पहले क्या थी, यह सबको मालूम है। कभी काशी में कचहरी में ब्लास्ट होता था तो कभी संकट मोचन मंदिर में। लेकिन, आज आतंकवाद पर काबू पाया गया है, आतंकवादियों पर नकेल कसी गई है। आतंकवाद के खिलाफ हमारी जीरो टॉलरेंस की नीति है। इतना ही नहीं, प्रधानमंत्री मोदी जी ²ढ़ राजनीतिक इच्छाशक्ति और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की कुशल रणनीति के बल पर धारा 370 भी धराशायी हुआ और जम्मू-कश्मीर सही मायने में भारत का अभिन्न अंग बना।

 

Tags: Jagat Prakash Nadda , BJP President , BJP , Bharatiya Janata Party

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD