Wednesday, 24 April 2024

 

 

खास खबरें जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र मतदाता जागरूकता के लिए घर-घर तक पहुंचेगा थीम सॉंग राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने परवाणु में जल जनित रोगों की रोकथाम एवं नियंत्रण संबंधी उपायों की समीक्षा की एलपीयू के इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों को इसरो समर्थित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में टॉप स्पेस इन्नोवेटरज़ के रूप में चुना भारी मतों के अंतर से जीतेंगे एन.के.शर्मा:जोनी कोहली मानव को एकत्व के सूत्र में बांधता - मानव एकता दिवस शास्त्री मार्केट में कारोबारियों से मिलने पहुंचे गुरजीत सिंह औजला

 

प्रधानमंत्री मोदी की दूरदर्शी सोच ने चीन के नापाक मंसूबों पर पानी फेर दिया- जेपी नड्डा

Jagat Prakash Nadda, BJP President, BJP, Bharatiya Janata Party
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

गाजीपुर/नई दिल्ली , 20 Jan 2023

चीन के मसले पर विरोधी दल कांग्रेस की तरफ से लगातार आलोचना का सामना कर रही सरकार की तरफ से कांग्रेस पर पलटवार करते हुए भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा है कि कांग्रेस की यूपीए सरकार में तत्कालीन डिफेंस मिनिस्टर ए. के. एंटनी ने बाकायदा संसद में बयान दिया था कि सीमावर्ती क्षेत्र को इसलिए अविकसित रखते हैं कि क्योंकि हमारी सीमा अविकसित रहेगी तो ही वह सुरक्षित रहेगी। 

कांग्रेस की सोच और नजरिए पर सवाल खड़ा करते हुए नड्डा ने कहा कि आपके आंखें बंद कर लेने से दुश्मन तो अपनी आंखें बंद नहीं करेगा। चीन अपनी ओर सीमा पर सड़क बना रहा था और भारत में घुसपैठ की फिराक में था लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दूरदर्शी सोच ने चीन के नापाक मंसूबों पर पानी फेर दिया और आज भारत सीमावर्ती क्षेत्रों में तेज गति से विकास कर रहा है। 

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में भूतपूर्व सैनिकों को सम्मानित करने के बाद उनके साथ संवाद करते हुए भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कांग्रेस पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि यूपीए के शासनकाल में हमारे फौजी भाई मुसीबत में पड़े रहे लेकिन कांग्रेस को इसकी कोई चिंता नहीं थी। 

कांग्रेस की सरकारों में जो भी डिफेंस डील्स हुई, सब में घोटाले किये गए। कांग्रेस के कार्यकाल में पनडुब्बी खरीद में घोटाला, हेलिकॉप्टर खरीद में घोटाला, फाइटर जेट खरीद में घोटाला और यहां तक कि बुलेटप्रूफ जैकेट खरीद में भी घोटाला हुआ। लेकिन नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद सेना को हर तरह से सुसज्जित किया गया। 

राफेल का बेड़ा आया, हेलिकॉप्टर आये। रक्षा से संबंधित विकास की योजनायें बनीं और अब भारत रक्षा सामग्री और रक्षा उपकरणों का निर्यात भी कर रहा है। नड्डा ने दावा किया कि भारत का डिफेंस एक्सपोर्ट लगभग 8 गुना बढ़ा है। 2014 में हमारा डिफेंस एक्सपोर्ट महज 1941 करोड़ रुपये था जो कि आज बढ़ कर लगभग 1,2000 करोड़ रुपये को पार कर गया है। 

मिशन 2024 के अंतर्गत लोक सभा प्रवास कार्यक्रम के तहत गाजीपुर पहुंचे भाजपा अध्यक्ष ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़े और कड़े फैसले लेकर देश की सुरक्षा सुनिश्चित की है। कांग्रेस की सरकारों में आतंकी हमले होते थे, लेकिन सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी रहती थी लेकिन मोदी सरकार में कायराना आतंकी हमलों का जवाब सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक के जरिए देकर पूरी दुनिया को संदेश दिया गया कि भारत अपनी सीमाओं की सुरक्षा के लिए किसी भी हद तक जा सकता है। 

आज पाकिस्तान अलग-थलग हो चुका है क्योंकि दुनिया को समझ आ गया है कि आतंकवाद की जननी कौन है और भारत ने किस तरह आतंकवाद के खिलाफ निर्णायक लड़ाई लड़ी है। प्रधानमंत्री ने दुनिया को बता दिया है कि भारत न तो किसी तरह के आतंकवाद का समर्थन करता है और न ही इसे बर्दाश्त करेगा। 

आतंकवाद की स्थिति पहले क्या थी, यह सबको मालूम है। कभी काशी में कचहरी में ब्लास्ट होता था तो कभी संकट मोचन मंदिर में। लेकिन, आज आतंकवाद पर काबू पाया गया है, आतंकवादियों पर नकेल कसी गई है। आतंकवाद के खिलाफ हमारी जीरो टॉलरेंस की नीति है। इतना ही नहीं, प्रधानमंत्री मोदी जी ²ढ़ राजनीतिक इच्छाशक्ति और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की कुशल रणनीति के बल पर धारा 370 भी धराशायी हुआ और जम्मू-कश्मीर सही मायने में भारत का अभिन्न अंग बना।

 

Tags: Jagat Prakash Nadda , BJP President , BJP , Bharatiya Janata Party

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD