Thursday, 25 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धनीराम शांडिल ने किया ज़िले के प्रमुख स्वास्थ्य संस्थानों का निरीक्षण

कहा… टांडा में सुविधाओं को सुदृढ़ कर उत्कृष्ट स्वास्थ संस्थान के रूप में विकसित किया जाएगा

Dr Dhani Ram Shandil, Himachal Pradesh, Himachal, Congress, Indian National Congress, Himachal Congress, Shimla
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

धर्मशाला , 19 Jan 2023

टांडा मेडिकल कॉलेज में व्यवस्थाओं और सुविधाओं को सुदृढ़ कर इसे क्षेत्र के उत्कृष्ट स्वास्थ संस्थान के रूप में विकसित किया जाएगा। काँगड़ा ज़िला के प्रमुख स्वास्थ्य संस्थानों का निरीक्षण करते हुए स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धनीराम शांडिल ने यह शब्द कहे। 

उन्होंने आज वीरवार को टांडा मेडिकल कॉलेज, ज़ोनल अस्पताल धर्मशाला, नागरिक अस्पताल नगरोटा और नागरिक अस्पताल पालमपुर का दौरा कर व्यवस्थाओं का जायज़ा लिया। स्वास्थ्य मंत्री ने टांडा मेडिकल कॉलेज के सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक और अन्य सभी वार्डों का निरीक्षण किया। 

स्वास्थ्य मंत्री ने टांडा में उपचाराधीन रोगियों से भी बात कर उनका कुशलक्षेम जाना। विधायक नागरोटा रघुबीर सिंह बाली भी साथ उपस्थित रहे।उन्होंने टांडा और धर्मशाला में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर ज़िले के स्वास्थ्य संस्थानों में बेहतर सुविधाएँ उपलब्ध करवाने के निर्देश दिये। 

उन्होंने अधिकारियों से ज़िले के स्वास्थ्य संस्थानों में सभी ज़रूरी उपकरणों और मशीनरी उपलब्ध करवाने की बात कही। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा इन संस्थानों को दुरुस्त कर व्यवस्थाओं को चाक-चौबंद किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार स्वास्थ्य संस्थानों में आ रही स्टाफ की कमी को भी दूर करने के लिये प्रतिबद्ध है।

कर्नल शांडिल ने कहा कि सरकार आवश्यकता अनुसार सभी स्वास्थ्य अधिकारियों और पैरा मेडिकल स्टाफ की नियुक्ति मेडिकल संस्थानों में करेगी। उन्होंने कहा कि चिकित्सा विशेषज्ञों की तैनाती बड़े स्वास्थ्य संस्थानों में हो इस पर सरकार ज़ोर रहेगा।

*दूरस्त क्षेत्र के अंतिम व्यक्ति को उपलब्ध हो स्वास्थ्य सुविधा*

स्वाथ्य मंत्री ने कहा कि प्रदेश के दूरस्त क्षेत्रों तक हर व्यक्ति को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध करवाना प्रदेश सरकार का ध्येय है। उन्होंने कहा कि सरकार रिमोट एरिया में रह रहे अंतिम व्यक्ति तक स्वास्थ्य सुविधाएँ पहुँचाने के लिए संकल्पबद्ध है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की भुगौलिक परिस्थितियों को देखते हुए दूरस्त क्षेत्रों से रोगियों को एयर लिफ्ट करने की सुविधा पर भी ध्यान दिया जाएगा। 

*स्वच्छता पर दिया जाये विशेष ध्यान*

स्वास्थ्य मंत्री में कहा कि अधिकतम बीमारियाँ तो स्वच्छता से ही ठीक हो जाती हैं। उन्होंने अधिकारियों को स्वास्थ्य संस्थानों में स्फायी व्यवस्था पर विशेष ध्यान देने को कहा। स्वास्थ्य मंत्री ने रोगियों के उपचार हेतु ट्रीटमेंट के साथ स्वच्छता पर भी उतना ही बल देने की बात कही।

*तीमारदारों के रहने के लिये भी हो व्यवस्था*कर्नल शांडिल ने कहा कि रोगी के स्वास्थ्य लाभ के साथ उसके तीमारदार की सेहत की चिंता करना भी ज़रूरी है। उन्होंने कहा कि रोगी की देखभाल के लिए उसके साथ आये व्यक्ति अधिकतम बार अधिक दौड़ भाग के चलते स्वयं अस्वस्थ हो जाते है। उन्होंने कहा कि बड़े स्वास्थ्य संस्थानों के पास तीमारदारों के ठहराव के लिए भी व्यवस्था होनी चाहिए। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को इस ओर भी ध्यान देने की बात कही।

*तकनीक की मदद से सुगम बनायी जायें व्यवस्थाएँ*

ज़ोनल अस्पताल धर्मशाला में स्वास्थ्य अधिकारियों ने प्रेजेंटेशन के माध्यम से स्वास्थ्य मंत्री को अस्पताल में उपलब्ध व्यवस्थाओं से अवगत करवाया। उन्होंने इस अवसर पर ज़ोनल अस्पताल धर्मशाला द्वारा रोगियों और बुजुर्गों के लिये ऑनलाइन अपॉइंटमेंट व्यवस्था की सराहना की। उन्होंने कहा कि तकनीक का उपयोग करते हुए इस प्रकार कि व्यवस्थाओं को विकसित करना चाहिए, जिससे रोगियों को सुविधा हो। 

*पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार से की भेंट*

स्वास्थ्य मंत्री ने पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार से पालमपुर में उनके निवास स्थान पर शिष्टाचार भेंट की। उन्होंने इस अवसर पर उनका कुशलक्षेम जाना। उन्होंने कहा कि शांता कुमार ने आदर्श राजनीति स्थापित की है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की बेहतरी के लिए उनके सुझाव हमेशा लिए जाएँगे। विधायक पालमपुर आशीष बुटेल भी साथ रहे।

 

Tags: Dr Dhani Ram Shandil , Himachal Pradesh , Himachal , Congress , Indian National Congress , Himachal Congress , Shimla

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD