Friday, 19 April 2024

 

 

खास खबरें एलपीयू के वार्षिक 'वन इंडिया-2024' कल्चरल फेस्टिवल में दिखा भारतीय संस्कृति का शानदार प्रदर्शन पंचकूला के डी.सी. पद से हटाए जाने बावजूद सुशील सारवान जिले में ही तैनात रवनीत बिट्टू के विपरीत, कांग्रेस ने हमेशा बेअंत सिंह जी की विरासत का सम्मान किया है: अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग कुंवर विजय प्रताप के भाषण को गंभीरता से लिया जाना चाहिए और जांच होनी चाहिए: बाजवा दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने दिल्ली फतेह दिवस समारोह के लिए निहंग सिंह प्रमुख बाबा बलबीर सिंह को सौंपा निमंत्रण पत्र इंसानी साहस और सच का तानाबाना हैं पुरबाशा घोष की बुक 'एनाटोमी ऑफ़ ए हाफ ट्रुथ' इनेलो ने 28 वर्षीय मजहबी सिख बाल्मिकी समुदाय से युवा सरदार गुरप्रीत सिंह को बनाया अंबाला लोकसभा से उम्मीदवार मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मिशन 13-0' नाम के एक कार्यक्रम में पंजाब के अपने 13 लोकसभा उम्मीदवारों का परिचय दिया भगवंत मान ने पंजाब की जनता से आप के सभी 13 लोकसभा उम्मीदवारों का करवाया परिचय कांग्रेस व भाजपा प्रत्याशियों का नहीं कोई किरदार : एन.के.शर्मा 15,000 रुपए रिश्वत लेता ए. एस. आई. विजीलैंस ब्यूरो द्वारा रंगे हाथों काबू पंजाब कांग्रेस ने संगरूर से चुनाव अभियान की शुरुआत की सितारों से भरी एक शाम:सतिंदर सरताज, नीरू बाजवा, देबी मखसुसपुरी, बंटी बैंस और अन्य सितारों के साथ हुआ फिल्म 'शायर' का प्रीमियर! गुजरात के भरुच में भगवंत मान की 'जन आशीर्वाद यात्रा' में उमड़ा जनसैलाब, कहा-भरूच में आप की सुनामी है भाजपा प्रदेश कार्यालय में हुई सभी जिला प्रभारियों, अध्यक्षों, महामंत्रियों,मोर्चा व मंडल अध्यक्ष एवं महामंत्रियों की बैठक श्री हरिमंदिर साहिब और श्री दुर्गियाना मंदिर में नतमस्तक हुए गुरजीत सिंह औजला भगवान राम की शिक्षाएं आज भी प्रासंगिक : एन.के.शर्मा सभी मुश्किलों के बीच भारत आज असंभव कार्यों को भी संभव बना रहा है : डॉ. राजीव बिंदल एकजुटता से एन.के.शर्मा के लिए प्रचार करें सभी हलका इंचार्ज : सुखबीर सिंह बादल बचपन में वेटरिनेरियन बनना चाहती थी नरगिस फाखरी PEC हमेशा से जसपाल जी की दूसरी मां थीं'': सविता भट्टी

 

विपक्षी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को परेशान करने के लिए राज्यपाल का इस्तेमाल कर रहे हैं नरेंद्र मोदी : अरविंद केजरीवाल

Arvind Kejriwal, AAP, Aam Aadmi Party, Delhi Chief Minister, New Delhi, Narendra Modi
Listen to this article

5 Dariya News

5 Dariya News

5 Dariya News

खम्मम (तेलंगाना) , 18 Jan 2023

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गैर-भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को परेशान करने और राज्यों की प्रगति में बाधा डालने के लिए राज्यपालों का इस्तेमाल कर रहे हैं। बुधवार को भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की उद्घाटन जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को महंगाई और बेरोजगारी जैसी लोगों की समस्याओं की परवाह नहीं है, बल्कि वह केवल यह सोचते हैं कि विधायकों को खरीदकर कैसे मुख्यमंत्रियों के लिए समस्याएं खड़ी की जाएं और राज्य सरकारों को कैसे गिराया जाए। 

आम आदमी पार्टी (आप) के नेता ने कहा कि तमिलनाडु, तेलंगाना, दिल्ली और पंजाब के राज्यपाल/उपराज्यपाल अपने-अपने राज्यों के मुख्यमंत्रियों को परेशान कर रहे हैं। उन्होंने कहा- ऐसा राज्यपाल नहीं कर रहे हैं। यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं जो समस्याएं पैदा कर रहे हैं। 

राज्यपालों का इससे कोई लेना-देना नहीं है। उन्हें पांच साल तक शानदार जीवन जीने के लिए एक बड़ा बंगला, वातानुकूलित कार और अन्य सभी सुविधाएं मिलती हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्रियों के लिए समस्याएं पैदा करने और उनके काम को रोकने के लिए राज्यपालों को मोदी के फोन आते हैं। 

अगर प्रधानमंत्री 24 घंटे सोचते हैं कि उन्हें किस मुख्यमंत्री को निशाना बनाना चाहिए, तो देश का विकास कैसे होगा। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि पीएम राजनीतिक विरोधियों को निशाना बनाने के लिए सीबीआई, आईटी, ईडी और अन्य एजेंसियों का इस्तेमाल कर रहे हैं। 

यह कहते हुए कि देश को बदलाव की जरूरत है, केजरीवाल ने लोगों से भाजपा को सत्ता से बाहर करने और एक नई सरकार चुनने का आह्वान किया, जो देश की समस्याओं जैसे बेरोजगारी, महंगाई, अपने बच्चों की शिक्षा और स्वास्थ्य सेवा के बारे में सोचता है। उन्होंने कहा कि जनता ने दो बार भाजपा को जनादेश दिया। 

वह देश में बदलाव लाने के लिए सत्ता में नहीं आए हैं, बल्कि वह इसे नष्ट करने आए हैं। 2024 का चुनाव बदलाव लाने का एक मौका है। केजरीवाल ने लोगों की समस्याओं पर चर्चा करने के लिए विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियोंके एक साथ आने को देश के लिए आशा की किरण बताया। 

उन्होंने कहा कि तेलंगाना, केरल, पंजाब और दिल्ली के मुख्यमंत्रियों और अन्य दलों के नेताओं ने स्वास्थ्य, शिक्षा और किसानों की समस्याओं जैसे मुद्दों पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि राज्य एक-दूसरे से सीख रहे हैं। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने मोहल्ला क्लीनिक देखने के लिए दिल्ली का दौरा किया और तेलंगाना में बस्ती दवाखाना शुरू किया। 

इसी तरह, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम. के. स्टालिन ने सरकारी स्कूलों को देखने के लिए दिल्ली का दौरा किया और अब वह अपने राज्य के सरकारी स्कूलों को बेहतर बनाने की कोशिश कर रहे हैं।

 

Tags: Arvind Kejriwal , AAP , Aam Aadmi Party , Delhi Chief Minister , New Delhi , Narendra Modi

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD