Wednesday, 31 May 2023

 

 

खास खबरें जय केदारनाथ महाकाल, सिंगर चेतन कृष्णा मल्होत्रा का 12वां हिट भजन है फरीदकोट के सरकारी बरजिन्द्रा कॉलेज में बी.एससी. (कृषि) कोर्स फिर होगा शुरू, इसी सैशन से होंगे दाखिले: स्पीकर कुलतार सिंह संधवां ने निकाला समाधान पी.एस.पी.सी.एल और पी.एस.टी.सी.एल के पेंशनरों की माँगों पर हमदर्दी से विचार करेंगे: हरभजन सिंह ई.टी.ओ. निर्देशक विशाल भारद्वाज, अनुराग बसु, रिक रोमन वॉ 'सिनेमैटिक हीरोज' हैं : अली फजल 'हर कोई देश के लिए पदक जीतना चाहता है, मैं भी अलग नहीं हूं ': मुमताज खान सीएसके की जीत के बाद विराट कोहली ने 'चैंपियन' रवींद्र जडेजा की जमकर तारीफ की 'चमकीला' का टीजर रिलीज, बिना पगड़ी के नजर आए दिलजीत दोसांझ रवींद्र जडेजा ने सीएसके का पांचवा आईपीएल खिताब एमएस धोनी को डेडिकेट किया 'राष्ट्र प्रथम' की भावना से भाजपा सरकार ने भारत के भविष्य को दी नई दिशा : जेपी नड्डा शबाना आजमी ने पूरे करियर में मेरा उत्साह बढ़ाया है : प्रतीक बब्बर केरल के कासरगोड में भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद कानूनी दायरे में आएंगे प्रदेश के इमीग्रेशन सेंटर, कानून बनाने के लिए किया जा रहा अध्ययन : गृह मंत्री अनिल विज कंबोडिया के राजा नोरोडोम सिहामोनी का राष्ट्रपति भवन में औपचारिक स्वागत चीन के झांग झिझेन ने फ्रेंच ओपन के दूसरे दौर में पहुंचकर रचा इतिहास कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने गांव रामगढ़ को कम्यूनिटी हाल के लिए दिया 15 लाख रुपए का चैक जेपी नड्डा ने मोदी सरकार के नौ साल पर वीडियो जारी कर बताई उपलब्धियां एमएलसी चुनाव में हार पर मायावती ने सपा को घेरा, दलितों को किया आगाह जम्मू में बस के खाईं में गिरने से दस की मौत, 55 घायल यूपी की 6 साल की बच्ची 11 मिनट में तैरकर पार की यमुना पांचवां आईपीएल खिताब जीतने के बाद धोनी ने अगले सीजन में वापसी का इशारा किया स्वास्थ्य मंत्री धनीराम शांडिल ने किया सिविल अस्पताल देहरा का निरीक्षण

 

पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ ने की भारत से 'ज्वलंत मुद्दों' को बातचीत के जरिए सुलझाने की पेशकश

Shehbaz Sharif, Islamabad, Pakistan, Prime Minister of Pakistan

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

इस्लामाबाद , 17 Jan 2023

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने लंबे समय से चले आ रहे सभी द्विपक्षीय मुद्दों को हल करने के लिए भारत को एक नया प्रस्ताव दिया है। अल-अरबिया टेलीविजन को दिए एक साक्षात्कार में, शरीफ ने अपने भारतीय समकक्ष प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक साथ बैठने और कश्मीर सहित अन्य मुद्दों को हल करने की पेशकश की। 

उन्होंने कहा, भारतीय नेतृत्व और प्रधानमंत्री मोदी को मेरा संदेश है कि आइए हम टेबल पर बैठें और कश्मीर जैसे ज्वलंत मुद्दों को हल करने के लिए गंभीर और ईमानदार बातचीत करें। उन्होंने कहा, कश्मीर में खुलेआम मानवाधिकारों का उल्लंघन हो रहा है। शरीफ ने यूएई से भारत और पाकिस्तान दोनों को वार्ता की मेज पर लाने में भूमिका निभाने को कहा है। 

कश्मीर के मुद्दे पर आपसी समझ के लिए तत्काल आवश्यकता पर जोर देते हुए शरीफ ने कहा, भारत ने भारतीय संविधान के अनुच्छेद 370 के अनुसार कश्मीरियों को दी गई स्वायत्तता को छीन लिया। शहबाज शरीफ ने कहा कि न केवल दुनिया को यह महसूस करने की जरूरत है कि भारत और पाकिस्तान पड़ोसी हैं, बल्कि दोनों देशों को शांतिपूर्ण सह-अस्तित्व के महत्व को समझने की जरूरत है। 

उन्होंने कहा, यह हमारे ऊपर है कि हम शांति से रहें और प्रगति करें या एक-दूसरे से झगड़ा करें और समय और संसाधनों को बर्बाद करें। उन्होंने कहा, भारत के साथ हमारे तीन युद्ध हुए हैं और इसने लोगों के लिए और अधिक दुख, गरीबी और बेरोजगारी ही पैदा की है।

शरीफ ने कहा कि पाकिस्तान को अतीत का एहसास है और उसने सबक सीख लिया है, यही वजह है कि वह अब शांति से रहना चाहता है और टेबल वार्ता के माध्यम से द्विपक्षीय समस्याओं को हल करना चाहता है। उन्होंने कहा, हम गरीबी दूर करना चाहते हैं, समृद्धि प्राप्त करना चाहते हैं और अपने लोगों को शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधाएं और रोजगार प्रदान करना चाहते हैं और बम और गोला-बारूद पर अपने संसाधनों को बर्बाद नहीं करना चाहते हैं, यही संदेश मैं प्रधानमंत्री मोदी को देना चाहता हूं।

शरीफ ने भारत और पाकिस्तान के बीच तनावपूर्ण संबंधों के प्रभावों के खतरों और आशंकाओं पर भी प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि दोनों देश परमाणु शक्तियां हैं और यदि संघर्ष युद्ध को बढ़ाता है, तो कोई भी यह बताने के लिए जीवित नहीं रहेगा कि क्या हुआ। शरीफ ने संयुक्त अरब अमीरात से उसी तरह की भूमिका निभाने के लिए कहा है, जैसे उसने अतीत में शिमला समझौते को फिर से लागू करने के लिए भारत और पाकिस्तान दोनों को जोड़ने में काम किया था और दोनों पक्षों को नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर संघर्ष विराम के लिए पारस्परिक रूप से सहमत होने के लिए तैयार किया था।

 

Tags: Shehbaz Sharif , Islamabad , Pakistan , Prime Minister of Pakistan

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2023 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD