Sunday, 03 March 2024

 

 

खास खबरें कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने गांव बजवाड़ा व किला बरुन में सीवरेज सिस्टम प्रोजेक्ट की करवाई शुरुआत स्थानीय निकाय विभाग और संसदीय मामलों के कैबिनेट मंत्री बलकार सिंह द्वारा धर्मकोट के नये बस स्टैंड का उद्घाटन भगवंत सिंह मान और अरविन्द केजरीवाल द्वारा पंजाब में 165 और आम आदमी क्लीनिक लोगों को समर्पित मुख्यमंत्री की नौजवानों से अपील : पंजाब के सामाजिक-आर्थिक विकास में सक्रिय हिस्सेदार बनने के लिए नये विचारों और खोजों का प्रयोग करें हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल के निर्णय प्रधानमंत्री ने पश्चिम बंगाल के नादिया जिले के कृष्णानगर में 15,000 करोड़ रुपये की विविध विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया अमित शाह ने नेशनल अर्बन कोऑपरेटिव फाइनेंस एंड डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड (NUCFDC) का उद्घाटन किया कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने गांव बजवाड़ा व किला बरुन में सीवरेज सिस्टम प्रोजेक्ट की करवाई शुरुआत आईवीवाई ग्रुप ने ओबेसिटी हेल्पलाइन नंबर लॉन्च किया क्रिकेटर दिलीप वेंगसरकर ने किया "जिगरबाज खेल महासंग्राम" का पोस्टर लॉन्च आर्टिकल 370 ने कई लोगों को प्रेरित किया : यामी गौतम मेरे लिए किरदार से प्यार करना ज़रूरी है- राशि खन्ना त्रिदेव और पंच परमेश्वर सम्मेलन में बोले नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ब्रम शंकर जिम्पा द्वारा होशियारपुर और साथ लगते कंडी क्षेत्रों के गाँवों को नहरी पानी प्रोजैक्ट मुहैया करवाने की हिदायत मुख्यमंत्री के नेतृत्व में पंजाब विधानसभा में दिवंगत आत्माओं को श्रद्धांजलि भेंट पंजाब केंद्रीय विश्वविद्यालय में 'नए युग के विश्वविद्यालयों का विचार' विषय पर स्थापना दिवस व्याख्यान का आयोजन हिमाचल प्रदेश राज्य वित्त आयोग के अध्यक्ष नंद लाल ने की मुख्यमंत्री से भेंट भवन एवं अन्य सन्निर्माण कामगार कल्याण बोर्ड के माध्यम से कल्याणकारी योजनाओं पर व्यय किए जाएंगे 143.16 करोड़ रुपयेः मुख्यमंत्री विधानसभा में कांग्रेस का रवैया बेहद दुर्भाग्यपूर्ण : हरसुखिंदर सिंह बब्बी बादल बादल परिवार सरकारी सुविधाओं का आदतन लाभार्थी : मलविंदर सिंह कंग समाज के साधन संपन्न और हाशीए पर धकेले वर्गों के बीच वाला फ़र्क मिटाने के लिए पंजाब सरकार पूरी तरह वचनबद्ध : राज्यपाल

 

ऑटो-एक्सपो 2023 : किआ ने नई ईवी9 कॉन्सेप्ट एसयूवी को किया लॉन्च

Commercial, Commercial News, Greater Noida, Kia, Kia News Car, Auto Expo 2023, Uttar Pradesh, Kia SUV, Kia Unveils EV9 Concept SUV
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

नोएडा , 11 Jan 2023

दक्षिण कोरिया की ऑटो कंपनी किआ मोटर्स ने बुधवार को ऑटो एक्सपो 2023 में भारत में पहली बार अपने कॉन्सेप्ट ईवी9 से पर्दा हटाया। इसमें इनबिल्ट सोलर पैनल है और अपसाइकिल मैटेरियल से इसके इंटरियर को बनाया गया है। इस कार को पहली बार 2021 लॉस एंजिल्स मोटर शो में दुनिया के सामने पेश किया गया था। 

फ्यूचरिस्टिक लेआउट देने के उद्देश्य से, ईवी9 का इंटीरियर प्राकृतिक ऊनी धागों, पुनर्नवीनीकरण प्लास्टिक, फिशनेट मलबे और पौधे-आधारित सामग्रियों सहित सामग्रियों से बनाया गया है। इसके अलावा, इसमें 27 इंच की डिस्प्ले स्क्रीन और एक पैनोरमिक सनरूफ भी है। 

किया ईवी 9 कॉन्सेप्ट कार का बैटरी पैक 77.4 केडब्ल्यूएच आकार का है, जिससे एसयूवी को लगभग 540 किलोमीटर चलाया जा सकता है। किआ ने पहले ईवी6 को भारत में लॉन्च किया था। लेकिन यह इंपोर्ट के जरिए आता है और कीमत लगभग 60 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। 

टी-जिन पार्क, एमडी और सीईओ, किआ इंडिया ने कहा कि कंपनी 2030 तक 20 प्रतिशत प्लास्टिक भागों को पुनर्नवीनीकरण प्लास्टिक से बदल देगी और वे गैर सरकारी संगठनों के साथ सहयोग करेंगे और प्लास्टिक को रीसायकल करेंगे। किआ इंडिया के मुख्य बिक्री अधिकारी मायंक सिक सोहन ने कहा, कंपनी 2025 तक भारत के लिए भारत में निर्मित ईवी का उत्पादन करेगी।

नए आरडीई मानदंडों को पूरा करने के लिए हमें कुछ हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर परिवर्तनों की आवश्यकता होगी। कंपनी 2023 तक 220 शहरों में अपने बिक्री आउटलेट का विस्तार करेगी। इसके अलावा, यह 2024 तक भारत में कार आउटलेट भी खोलेगी।

 

Tags: Commercial , Commercial News , Greater Noida , Kia , Kia News Car , Auto Expo 2023 , Uttar Pradesh , Kia SUV , Kia Unveils EV9 Concept SUV

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD