Sunday, 26 May 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस संयुक्त सचिव रविंदर सिंह त्यागी हुए भाजपा में शामिल अब संजय टंडन का समर्थन करने दिव्यांग भी आये आगे तिवारी का चुनाव प्रचार भ्रामक और अराजकता का प्रतीक : रविंद्र पठानिया मुख्यमंत्री भगवंत मान ने खडूर साहिब से आप उम्मीदवार लालजीत भुल्लर के लिए किया प्रचार गोल्डन टेंपल को बनाया जायेगा ग्लोबल सेंटर : राहुल गांधी पंजाब में क्राइम आउट ऑफ कंट्रोल, चिंता का विषय: विजय इंदर सिंगला विजय इंदर सिंगला ने जारी किया घोषणापत्र, क्षेत्र के लिए किये कई वादे अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने लुधियाना में चुनाव अभियान तेज किया, मुख्य मुद्दों की अनदेखी करने पर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की आलोचना की भाजपा द्वारा बिट्टू को खारिज करने पर, वड़िंग को अपने ‘मित्र’ बिट्टू के लिए बुरा लगा सीएम भगवंत मान ने राजासांसी, अजनाला और मजीठा में कुलदीप धालीवाल के लिए किया प्रचार, अमृतसर के लोगों ने भारी वोटों से आप को जीत दिलाने का किया वादा "Omjee's सिने वर्ल्ड और सरताज फिल्म्स ने नई फिल्म 'अपना अरस्तू' का फर्स्ट लुक पोस्टर किया साझा।" नई खेल नीति के आ रहे हैं अच्छे नतीजे, पेरिस ओलिंपिक में चमकेंगे पंजाबी खिलाड़ी: मीत हेयर पंजाब के कई लोकसभा क्षेत्रों में आम आदमी पार्टी को मिली मजबूती, विपक्षी पार्टियों के आधा दर्जन से ज्यादा बड़े नेता आप में शामिल आप-कांग्रेस और भाजपा जाति और साम्प्रदायिक आधार पर लोगों का ध्रुवीकरण कर रहे: सुखबीर सिंह बादल सांसद संजीव अरोड़ा ने डॉ. सुरजीत पातर के घर जाकर पीड़ित परिवार के साथ संवेदना व्यक्त की जिला वासियों के घरों की रसोई तक पहुंचा वोटर जागरूकता अभियान अनुमति मिले, तो 24 घंटे में महिलाओं को डालेंगे 1500 रुपएः सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू आप की 300 यूनिट मुफ्त वाली बिजली गुल, बिजली कटों से कराह रहे लोगः परनीत कौर बारादरी गार्डन में जयइंद्र कौर ने लोगों से मांगे भाजपा के लिए वोट अमृतपाल और सिमरनजीत सिंह मान जैसे लोग पंजाब के लिए खतरा : डॉ. सुभाष शर्मा कांग्रेस, भाजपा व आप का किसान विरोधी चेहरा बेनकाब: एन.के.शर्मा

 

अरविंद केजरीवाल के सिपहसालार पंजाब पर प्रॉक्सी तरीके से शासन कर रहे : सुखबीर सिंह बादल

Sukhbir Singh Badal, Shiromani Akali Dal, SAD, Akali Dal
Listen to this article

5 Dariya News

5 Dariya News

5 Dariya News

चंडीगढ़ , 30 Dec 2022

शिरोमणि अकाली दल (एसएडी) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने शुक्रवार को कहा कि अरविंद केजरीवाल के सिपहसालार पंजाब सीएम, राघव चड्ढा और उनके सहयोगी राज्य पर प्रॉक्सी रूप से शासन कर रहे हैं। बादल ने आईएएनएस से कहा कि यह शर्मनाक है कि एक निर्वाचित मुख्यमंत्री इस तरह के संवेदनशील मुद्दे पर ऐसे समय में झूठ बोल रहे हैं जब पंजाबी जंगल के कानून और सांप्रदायिक संबंधों के टूटने से त्रस्त हैं। 

अकाली दल अध्यक्ष ने आप सरकार द्वारा खुद को कानून व्यवस्था के मोर्चे पर नंबर एक राज्य के रूप में पेश करने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि पंजाबियों को उम्मीद थी कि भगवंत मान कानून व्यवस्था के मोर्चे पर विफल होने के लिए माफी मांगेंगे और गृह मंत्री के पद से इस्तीफा दे देंगे। 

यह निंदनीय है कि अब वह आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल के साथ मिलकर कानून और व्यवस्था के रखरखाव को अपनी सरकार की उपलब्धि के रूप में दिखा रहे हैं। बादल ने इसे प्रशासनिक मोर्चे पर पंजाब के लिए सबसे बुरा साल बताते हुए कहा कि यह राज्य और पंजाबियों का अपमान है।

बादल ने मुख्यमंत्री को बताया कि पंजाबी भूलने की बीमारी से पीड़ित नहीं हैं। राज्य में आप सरकार के गठन के ठीक बाद में नंगल अम्बियन समेत प्रमुख कबड्डी खिलाड़ियों की हत्याओं का सिलसिला देखा गया। आप सरकार के द्वारा सुरक्षा वापस लेने के बाद पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या की गई थी। 

उन्होंने आगे कहा कि पहले मोहाली में पंजाब पुलिस के खुफिया मुख्यालय और बाद में सरहाली के एक पुलिस स्टेशन पर रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड से हमला किया गया था। राज्य में दशकों के बाद सांप्रदायिक तनाव भी देखा गया। पुलिस हिरासत से गैंगस्टर फरार हो रहे हैं और हमले कर रहे हैं। 

बादल ने कहा कि लूट और छीनाछपटी से आम आदमी परेशान हैं। गैंगस्टरों को फिरौती नहीं देने पर व्यापारियों और उद्योगपतियों की हत्याएं कर दी जाती हैं। बादल ने मुख्यमंत्री से कहा कि पंजाबियों को बताएं कि क्या यह सब उनकी सरकार की उपलब्धि है। उन्होंने कहा कि राज्य में कोई नया निवेश नहीं आ रहा है। 

बढ़ती बेरोजगारी भविष्य की जनरेशन के लिए मौत की दस्तक दे रही है, यहां तक कि आप के शासन में बढ़ते ड्रग्स केखतरे से समाज त्रस्त है। बादल ने इसके अलावा कहा कि आम आदमी पार्टी ने न केवल कानून और व्यवस्था को पूरी तरह से चरमरा दिया है बल्कि पंजाब के लिए वित्तीय तबाही भी ला दी है। 

उन्होंने कहा कि पिछले नौ महीनों में राज्य का कुल कर्ज 39,000 करोड़ रुपये को पार कर गया है। इतने कर्ज के बावजूद आपके पास एक भी विकास परियोजना नहीं है। इसके अलावा बादल ने कहा कि आप सरकार ने पंजाब की जनता और युवाओं को रोजगार देने के अलावा जो अन्य वादे किए थे, अब सरकार उन सबसे पीछे हट गई है। 

बादल ने कहा कि समस्या की जड़ में यह है कि मान ने फर्जी ज्ञान साझा करने के समझौते के नाम पर अरविंद केजरीवाल के सामने घुटने टेक दिए और बाद में सभी शक्तियां सौंप दीं। राघव चड्ढा सहित केजरीवाल के सहयोगी पंजाब पर प्रॉक्सी (परोक्ष) रूप से शासन कर रहे हैं। 

बादल ने कहा कि प्रदेश के इतिहास में कभी भी किसी चुनी हुई सरकार ने अपने लोगों को इस तरह नहीं छोड़ा है। लोग अपने जीवन और आजीविका के बारे में असुरक्षित हैं। पंजाबियों को 'बदलाव' के नाम पर ठगा हुआ महसूस हो रहा है। स्थिति इतनी बेकाबू होती जा रही है कि पंजाब के फिर से अंधकार के युग की बढ़ने लगा है। इसके अलावा कहा कि एक मॉडल वास्तव में हासिल किया गया है वह अराजकता का है, कानून और व्यवस्था का नहीं।

 

Tags: Sukhbir Singh Badal , Shiromani Akali Dal , SAD , Akali Dal

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD