Friday, 01 March 2024

 

 

खास खबरें 8 हजार रुपए रिश्वत लेता ए.एस.आई. विजीलैंस ब्यूरो ने किया गिरफ्तार हिमाचल प्रदेश मंत्रिमण्डल के निर्णय कांग्रेस की सरकार खो चुकी है बहुमत, अपने कर्मों से हुई है उसकी यह स्थिति : जयराम ठाकुर सरूप रानी महिला महाविधालय मे करवाया जिला स्तरीय पड़ोस युवा संसद कार्यक्रम का आयोजन खेल से होता है बच्चों का मानसिक एवं शारीरिक विकास : हरचंद सिंह बरसट संजीव अरोड़ा ने हरचंद सिंह बरसट, डॉ. गोसल और अन्य के साथ मातृभाषा पंजाबी पर प्रकाश डालते हुए महत्वपूर्ण कार्य किये शुरू डिप्टी स्पीकर जय कृष्ण सिंह रौढ़ी ने 11.79 करोड़ रुपए की लागत से माहिलपुर में पानी व सीवरेज के प्रोजैक्ट की करवाई शुरुआत ‘आप दी सरकार आप दे दुआर’- कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने गांव शेरगढ़ में लगे कैंप का लिया जायजा अतिरिक्त मुख्य चुनाव अधिकारी पंजाब ने लोक सभा चुनाव 2024 की तैयारियों का लिया जायजा अकाली और कांग्रेसी सरकारों ने सोची-समझी साजिश के अंतर्गत पंजाब की सरकारी संस्थाएं तबाह की : भगवंत सिंह मान बादल परिवार ने अपने निजी लाभों के लिए पंजाब के लोगों के करोड़ों रुपए लूटे : भगवंत सिंह मान स्वास्थ्य सेवा में क्रांतिकारी बदलाव लाई है आम आदमी क्लीनिकः ब्रम शंकर जिंपा एलपीयू ने खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स की ओवरऑल फर्स्ट रनर अप ट्रॉफी जीती फ़र्ज़ी विजीलैंस अधिकारी बन कर किसान के साथ धोखाधड़ी करने के मामले में भगौड़ा मुलजिम पिन्दर सोढी विजीलैंस ब्यूरो द्वारा गिरफ़्तार पंजाब पुलिस द्वारा अंतरराष्ट्रीय नार्काे समगलिंग और अंतर-राज्यीय हथियारों की तस्करी के कारटेल का पर्दाफाश; 5 किलो हेरोइन, 4 हथियारों सहित तीन काबू शहर के पुलिस अधिकारियों के लिए साइबर सुरक्षा पाठ्यक्रम का सफल समापन हमें वास्तविक जीवन में उभरती प्रौद्योगिकियों की चुनौतियों को देखना चाहिए : डॉ. शांतनु भट्टाचार्य मुख्यमंत्री द्वारा पंजाब इंस्टीट्यूट ऑफ लिवर एंड बिलियरी साइंसेज का उद्घाटन पंजाब सरकार पहले पड़ाव में 260 खेल नर्सरियाँ खोलेगी: मीत हेयर चेतन कृष्णा मल्होत्रा द्वारा शिव शंकर भोले महाकाल भजन हुआ शिवरात्रि के अवसर पर टी सीरीज पर रिलीज़ लोगों को बेहतरीन स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान कर रहे हैं आम आदमी क्लीनिक: ब्रम शंकर जिम्पा

 

चितकारा इंटरनेशनल स्कूल, पंचकूला में “मसालेदार” वार्षिक समारोह का आयोजन

Chitkara International School, Panchkula, Chitkara School, Dr. Ashok K Chitkara, Chitkara Business School, Dr. Madhu Chitkara, Dr Niyati Chitkara
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

पंचकूला , 18 Dec 2022

चितकारा इंटरनेशनल स्कूल पंचकूला ने अपना पहला वार्षिक समारोह भव्यता, आनंद और उत्साह के साथ मनाया।  इस अवसर पर मुख्य अतिथि हरियाणा  विधानसभा के स्पीकर  आदरणीय श्री ज्ञानचंद गुप्ता थे जिनके साथ विशिष्ट अतिथियों में पंचकूला  शहर के भाजपा पार्षद, और स्पीकर के स्पेशल ड्यूटी ऑफिसर सतीश कुमार भी शामिल थे।

डॉ अशोक के चितकारा, चांसलर, चितकारा यूनिवर्सिटी, पंजाब और हिमाचल प्रदेश, डॉ. मधु चितकारा, प्रो-चांसलर, चितकारा यूनिवर्सिटी, पंजाब और हिमाचल प्रदेश, और अध्यक्ष, चितकारा इंटरनेशनल स्कूल, चंडीगढ़ और पंचकूला इस मौके पर खास तौर पर मौजूद थे । डॉ. नियति चितकारा, निदेशक, चितकारा इंटरनेशनल स्कूल, चंडीगढ़ और पंचकूला ने सभी गणमान्य व्यक्तियों और अभिभावकों का स्वागत किया।

स्कूल के वार्षिक समारोह में प्रत्येक छात्र को उनकी क्षमता का पता लगाने और प्रदर्शित करने के समारोह में हिस्सा लेने का अवसर मिलता है।अपने पहले वार्षिक समारोह में, स्कूल ने मसालों की एक सुंदर श्रृंखला प्रदर्शित की जिसमें  दुनिया भर में मिश्रित मसाले, पपरिका, जयफल, काली मिर्च, इलायची, केसर, हींग, अजवाइन, हल्दी आदि के गुण और उनके लाभों को  किंडरगार्टन से कक्षा 8 तक के सभी छात्र- छात्राओं ने  कलात्मक तरीकों से पेश किया।

समारोह की थीम "स्पाइस बॉक्स - मसाले स्वाद अनुसार" के अनुरूप कार्यक्रम चला जिसमें एक बड़े मानव-आकार और मोटर चालित मसाला बनाने के उपकरण के माध्यम से  जगमगाते विश्व मानचित्र की शानदार पृष्ठभूमि से बताया गया कि विभिन्न मसालों का जन्म कैसे हुआ।कार्यक्रम की रोमांचक शुरुआत दीप प्रज्वलन के साथ मसालों  पर एक उल्लेखनीय विशेष प्रदर्शन के साथ हुई जिसने  समारोह में उपस्थित गणमान्य व्यक्तियों का मन मोह लिया। 

सेंट्रल बोर्ड आफ सेकेंडरी एजुकेशन के मिशन और राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020,  के अनुरूप स्कूल में कार्यक्रमों का आयोजन किया गया जिसमें नृत्य, संगीत और अभिनय प्रदर्शन के दौरान पावर पाइंट प्रेजेंटेशन के जरिए शिक्षाविदों और सह-पाठ्यचर्या के एक मजबूत तालमेल का प्रदर्शन किया गया।

इस समारोह ने वास्तव में प्रत्येक छात्र को विभिन्न मसालों का ज्ञान, टीम भावना के बारे में जानने, कलात्मक अभिव्यक्ति के लिए अवसर, और मंच को लेकर भय पर काबू पाने में भी मदद मिलेगी।इसके अलावा, इस समारोह ने विद्यार्थियों को मसालों के महत्व को समझने के अलावा विशेष रूप से पाक कला, चिकित्सा, या किसी अन्य संबंधित क्षेत्र में करियर में आगे बढ़ने और  उनमे रोजगार कौशल, को विकसित करने में भी मदद मिलेगी ।

माननीय मुख्य अतिथि श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने अपने मूल्यभान भाषण में छात्रों को प्रोत्साहित करते हुए परिश्रम के मूल्यों पर शानदार ढंग से प्रकाश डाला, और उनमें टीम भावना, दृढ़ता और अखंडता के महत्व पर भी जोर देने के अलावा  बताया कि उनके लिए शैक्षणिक और सह-पाठयक्रम गतिविधियों दोनों में भाग लेने जरूरी होता है। श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने आगे युवाओं के साथ अपनी जीवन यात्रा को साझा करते हुए युवाओं को दृढ़ विश्वास और उत्साह के साथ अपने सपनों को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित किया।

मनोरंजन से भरपूर इस आयोजन पर अपना उल्लास व्यक्त करते हुए डॉ नियति चितकारा ने कहा, कि  मैं तहे दिल से माननीय मुख्य अतिथियों और सम्मानित अतिथियों का  इस कार्यक्रम की शोभा बढ़ाने के लिए निकाले गए समय के लिए उनकी सराहना करती हूं। हम स्कूल में  युवा दिमाग के समग्र विकास पर ध्यान केंद्रित करते हैं क्योंकि हम महसूस करते हैं  कि बच्चों को किस प्रकार की शिक्षा मिलती है, उससे उनकी सफलता तय होती है। 

इसके अलावा, इस तरह के आयोजनों के माध्यम से हम  सी.आई.एस. की विरासत का जश्न मनाते हैं  जिसके तहत  छात्रों को अपनी प्रतिभा को दुनिया के साथ साझा करने का मौका मिलता है। मैं स्कूल के हितधारकों का इस अवसर पर भाग लेने के लिए आभार भी प्रकट करती हूँ और आशा है कि आपने बच्चों का प्रदर्शन का  आनंद लिया होगा।  

सभी प्रतिभागियों से मैं यही कहना चाहूंगी  कि जिस तरह से  मसाले व्यंजन में स्वाद जोड़ते हैं, उसी तरह  से आपके द्वारा प्रस्तुत असाधारण प्रदर्शन से आपने इस भव्य आयोजन को सफल बनाने में बहुत बड़ा योगदान  दिया है।

 

Tags: Chitkara International School , Panchkula , Chitkara School , Dr. Ashok K Chitkara , Chitkara Business School , Dr. Madhu Chitkara , Dr Niyati Chitkara

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD