Tuesday, 28 March 2023

 

 

खास खबरें मियामी ओपन: आर्यना सबालेंका सत्र के पांचवें क्वार्टरफाइनल में 3.7 मिलियन डॉलर की ड्रस तस्करी के आरोप में ऑस्ट्रेलियाई व्यक्ति गिरफ्तार हमें पाकिस्तान के गौरव के लिए खेलना था और हमने ऐसा ही किया: शादाब खान मेक्सिको प्रवासी सेंटर में लगी भीषण आग, 37 लोगों की मौत लगातार बारिश से दूसरा वनडे रद्द, श्रीलंका की उम्मीदों को झटका तेजस्वी प्रकाश ने अपने नए गाने 'रंगबाहरा' का टीजर किया रिलीज 'अजूनी' में सरदार के लुक में नजर आएंगे शोएब इब्राहिम बंगला खाली करने की नोटिस का करेंगे पालन : राहुल क्या दीपिका पादुकोण ने एयरपोर्ट पर जेसन डेरुलो को किया इग्नोर! 'भोला' के रिलीज डेट पर जारी होगा अजय देवगन की 'मैदान' का टीजर अर्जेंटीना की विश्व जीत को अभी तक आत्मसात नहीं कर पाया हूं: लियोनल मैसी मियामी ओपन: स्टेफानोस सितसिपास चौथे दौर में, मेदवेदेव को मिला वाक ओवर पुणे में पिकअप वैन की बाइक से टक्कर, दो नाबालिगों समेत पांच की मौत फ्रांस ने आयरलैंड को हराया जबकि हॉलैंड को जिब्राल्टर पर मिली जीत पाकिस्तान ने आखिरी टी20 जीतकर अफगानिस्तान को क्लीन स्वीप से रोका करण जौहर ने प्रियंका चोपड़ा को बॉलीवुड से 'बैन' कर दिया था : कंगना रनौत सिर्फ वेरिफाइड अकाउंट्स को ही मिलेगा 'फॉर यू रिकमेंडेशन' का फायदा : एलन मस्क केंद्र प्रतिस्पर्धा संशोधन विधेयक पारित करने के लिए लोकसभा की अनुमति मांगेगा सार्वजनिक प्रिव्यू में टीम्स के लिए 'अवतार' जारी कर रहा माइक्रोसॉफ्ट इक्वाडोर में भूस्खलन से 16 की मौत राहुल ने ओबीसी समुदाय का किया अपमान : स्मृति ईरानी

 

मीत हेयर ने पैरा पावर लिफ्टिंग विश्व कप के पदक विजेताओं को दी मुबारकबाद

पंजाब के पैरा पावर लिफ़्टरों मनप्रीत कौर और परमजीत कुमार ने जीते दो रजत और एक कांस्य पदक

Sports News, Indian Para Powerlifters, 12th Para Powerlifting World Cup

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चंडीगढ़ , 17 Dec 2022

संयुक्त अरब अमीरात के शहर दुबई में हुए पैरा पावर लिफ्टिंग विश्व कप में भारत के पैरा पावर लिफ़्टरों ने बहुत अच्छा प्रदर्शन दिखाया। भारतीय टीम ने दो स्वर्ण, दो रजत और पाँच कांस्य पदकों के साथ कुल 9 पदक जीते। इसमें पंजाब के मनप्रीत कौर ने एक रजत और एक कांस्य और परमजीत कुमार ने एक रजत पदक जीत कर देश का नाम रौशन किया।

पंजाब के खेल मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने पदक जीतने वाले भारतीय खेल दल को मुबारकबाद दी। उन्होंने पंजाब के दोनों पावर लिफ़्टरों को बधाई देते हुये कहा कि मनप्रीत कौर और परमजीत कुमार ने अपने शानदार प्रदर्शन से न सिर्फ़ राज्य बल्कि देश का नाम रौशन किया। 

खेल मंत्री ने कहा कि पैरा खिलाड़ियों की तरफ से कठिनाईयों के बावजूद अपनी हिम्मत, साहस और सख़्त मेहनत से आगे बढ़ते हुये दिखाया यह प्रदर्शन जहाँ लोगों के लिए प्रेरणा स्रोत है वहीं पैरा खिलाड़ियों और दिव्यांग व्यक्तियों के लिए प्रकाश स्तंभ की तरह है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व अधीन राज्य सरकार जहाँ पैरा स्पोर्टस को विशेष प्राथमिकता दे रही है और यह विश्वास दिलाती है कि पंजाब के खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय खेल मंच तक पहुंचाने के लिए हर संभव प्रयास किये जाएंगे।

पंजाब के दोनों पावर लिफ्टर जालंधर के रहने वाले हैं। मनप्रीत कौर ने महिलाओं के 45 किलो वर्ग में एक रजत और एक कांस्य पदक जीते जबकि परमजीत कुमार ने 49 किलो वर्ग में एक रजत पदक जीता।

 

Tags: Sports News , Indian Para Powerlifters , 12th Para Powerlifting World Cup

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2023 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD