Thursday, 25 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

पाकिस्तान के अजहर अली इंग्लैंड के खिलाफ कराची मैच के बाद टेस्ट क्रिकेट से लेंगे संन्यास

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, Azhar Ali
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

कराची , 16 Dec 2022

रेड बॉल क्रिकेट में पाकिस्तान के सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक माने जाने वाले अजहर अली ने शुक्रवार को इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के तीसरे और अंतिम मैच के बाद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की। इंग्लैंड के खिलाफ कराची टेस्ट अली का पाकिस्तान के लिए आखिरी और 97वां टेस्ट मैच होगा, क्योंकि उन्होंने 2010 में लॉर्डस में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू किया था। 

अब तक, उन्होंने 96 मैचों में 42.49 की औसत से 7,097 रन बनाए हैं, जिसमें 19 शतक और 35 अर्धशतक शामिल हैं। मेरे लिए उच्चतम स्तर पर अपने देश का प्रतिनिधित्व करना एक महान सम्मान और विशेषाधिकार रहा है। मुझे एहसास हुआ कि यह मेरे रिटायर होने का सही समय है। 

अली ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के हवाले से कहा, "ऐसे बहुत से लोग हैं जिनका मैं इस कठिन और सुंदर यात्रा में आभारी हूं। मैं अपने परिवार का विशेष उल्लेख करना चाहता हूं जिनके बलिदान के बिना मैं आज जहां हूं, वहां नहीं होता। मेरे माता-पिता, पत्नी, भाई-बहन और बच्चे हमेशा से मेरी ताकत रहे हैं।"

अली महान बल्लेबाजों यूनिस खान (10,099), जावेद मियांदाद (8,832), इंजमाम-उल-हक (8,829) और मोहम्मद यूसुफ (7,530) के बाद टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान के पांचवें प्रमुख रन बनाने वाले खिलाड़ी भी हैं। 2010 में, अजहर ने 25 वर्षीय के रूप में अपने टेस्ट डेब्यू के तुरंत बाद, केवल अपने दूसरे टेस्ट मैच में अपना पहला टेस्ट अर्धशतक बनाया।

वह गुलाबी गेंद के टेस्ट में तिहरा शतक बनाने वाले एकमात्र पाकिस्तानी बल्लेबाज भी हैं। उन्होंने यह उपलब्धि 2016 में दुबई में वेस्टइंडीज के खिलाफ हासिल की थी, जब उन्होंने नाबाद 302 रन बनाए थे। अपने 12 साल के करियर के दौरान, अजहर ने दो दोहरे शतक भी बनाए। बांग्लादेश के खिलाफ ढाका (मई 2015) में 226 और मेलबर्न (दिसंबर 2016) में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नाबाद 205 रन। 

अजहर ने 2016 से 2020 तक दो अलग-अलग कार्यकालों में नौ टेस्ट में पाकिस्तान की कप्तानी की। पीसीबी के चेयरमैन रामिज राजा ने कहा, "अजहर अली पाकिस्तान क्रिकेट के सबसे प्रतिबद्ध और वफादार सेवकों में से एक रहे हैं। उनका धैर्य और ²ढ़ संकल्प कई युवा क्रिकेटरों के लिए प्रेरणा रहा है और वह आने वाले क्रिकेटरों के लिए एक आदर्श हैं।"

इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला में, अली को मुल्तान में दूसरे टेस्ट से हटा दिया गया था, जिसे पाकिस्तान ने रावलपिंडी में पहला टेस्ट 74 रन से हारने के बाद 26 रन से जीता था। इंग्लैंड पहले से ही 2-0 की अजेय बढ़त बना चुका है और उसका लक्ष्य कराची में क्लीन स्वीप करना होगा, जो टेस्ट क्रिकेट से अली का स्वांसोंग भी होगा।

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , Azhar Ali

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD