Sunday, 21 July 2024

 

 

खास खबरें हरियाणा में कचरे के निस्तारण की दिशा में अहम कदम, राज्य में स्थापित होंगे वेस्ट-टू-चारकोल के दो प्लांट मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने हिसार में महाराजा दक्ष प्रजापति जयंती राज्य स्तरीय समारोह में लगाई घोषणाओं की झड़ी राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से पैरा क्रिकेटर आमिर हुसैन लोन ने राजभवन में की मुलाकात मुख्यमंत्री नायब सिंह ने हिसार से मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत बस को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना मुख्यमंत्री सुख-आश्रय कोष में 1.5 करोड़ रुपये का अंशदान कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने जनता दरबार में सुनी लोगों की शिकायतें हर घर तक पीने वाला स्वच्छ पानी मुहैया करवाना सरकार की मुख्य प्राथमिकता : ब्रम शंकर जिंपा होशियारपुर वासियों की हर समस्या का समयबद्ध तरीके से किया जा रहा है समाधान : ब्रम शंकर जिंपा मनजिंदर सिंह सिरसा के नेतृत्व में एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी का सन्मान श्री गुरु साहिबान द्वारा सद्भाव और भाईचारे के दिखाए मार्ग पर चलना ही गुरुओं के प्रति हमारी सच्ची श्रद्धा का प्रतीक : नायब सिंह सैनी अग्निवीरों के कल्याण के लिए हरियाणा सरकार द्वारा चलाई योजना पर प्रधानमंत्री ने दिखाई विशेष रूचि मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने फिर किसान हितैषी होने का दिया परिचय नवनिर्वाचित विधायक हरदीप सिंह बावा ने मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू से की भेंट सरकार की जन हितैषी नीतियों का आम जनता तक पहुंचाया जाए लाभः ब्रम शंकर जिंपा परिवहन निगम में 357 कंडक्टरों को जल्द मिलेगी नियुक्ति: मुकेश अग्निहोत्री मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने अम्रुत योजना में पहाड़ी राज्यों के लिए मापदंडों में ढील देने का आग्रह किया केंद्र के फंड होने के बावजूद प्रोजेक्ट को पूरा नहीं करवा रहे मुख्यमंत्री मान एलपीयू एनसीसी कैडेट नवनीत सिंह ने यू.के. में वायईपी 2024 प्रोग्राम में भारत का प्रतिनिधित्व किया PEC में 'एक पेड़ मां के नाम' अभियान के तहत वन महोत्सव 2024 धूम-धाम से मनाया गया माता चिंतपूर्णी मेले को सुचारु बनाने में लंगर कमेटियां व सामाजिक संगठन करे जिला प्रशासन को सहयोग : ब्रम शंकर जिंपा सार्वजनिक शिकायत निवारण कैंप के दौरान विधायक कर्मबीर सिंह घुम्मण व ए.डी.सी ने सुनी लोगों की शिकायतें

 

विजीलैंस ब्यूरो द्वारा ए.आई.जी. विजीलैंस को 50 लाख रुपए रिश्वत की पेशकश करने के मामले में पूर्व मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा के खि़लाफ़ चालान पेश

Vigilance Bureau, Crime News Punjab, Punjab Police, Police, Crime News, State Vigilance Bureau
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चंडीगढ़ , 12 Dec 2022

पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने आज रिश्वतखोरी केस में आंशिक जांच पूरी करने के उपरांत मुलजिम पूर्व मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा के खि़लाफ़ एस.ए.एस. नगर की सक्षम अदालत में चार्जशीट (चालान) दाखि़ल कर दिया है। इस केस का सप्लीमैंटरी चालान बाद में पेश कर दिया जायेगा, क्योंकि इस मामले में अभी अगली जांच जारी है।  

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि सहायक इंस्पेक्टर जनरल (ए.आई.जी.) ऑफ पुलिस के तौर पर विजीलैंस ब्यूरो, के फ्लाइंग स्कॉयड-1, एस.ए.एस. नगर में तैनात मनमोहन कुमार की शिकायत पर पंजाब के पूर्व मंत्री के विरुद्ध रिश्वतखोरी का मामला दर्ज किया गया था। 

उन्होंने बताया कि पूर्व मंत्री ने उक्त ए.आई.जी. को रिश्वत की पेशकश करते हुए गिरफ़्तार किया था और इस सम्बन्धी एफ.आई.आर. नं. 19 तारीख़ 15-10-2022 को भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 8 के अधीन विजीलैंस ब्यूरो के थाना, फ्लाइंग स्कॉयड-1, पंजाब, एस.ए.एस. नगर में मामला दर्ज किया गया था।  

इस केस संबंधी और जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि ए.आई.जी. मनमोहन कुमार द्वारा चीफ़ डायरैक्टर, विजीलैंस ब्यूरो, पंजाब को शिकायत दी गई थी, जिसमें बताया गया था कि 14-10-2022 को उनको सुंदर शाम अरोड़ा की वाट्सऐप कॉल आई थी। उसने अपने आप को शिकायतकर्ता का पुराना जानकार बताया और आगे अपनी पत्नी के देहांत के बारे में भी बताया। इसके उपरांत अरोड़ा ने शिकायतकर्ता को विनती की कि वह उनके घर आकर दुख-सुख साझा करना चाहता है।  

 इसके उपरांत दोषी पूर्व मंत्री शिकायतकर्ता के घर पहुँचा और उसने विजीलैंस ब्यूरो में अपने खि़लाफ़ चल रहे मामले के बारे में बातचीत शुरू कर दी। इस मामले में मदद करन के लिए उसने 1,00,00,000 रुपए (एक करोड़ रुपए) रिश्वत की पेशकश की। दोषी ने शिकायतकर्ता को आधी रकम 50,00,000 (पचास लाख रुपए) अगले दिन भाव 15-10-2022 को पेशगी रिश्वत के तौर पर देने और बाकी की रकम बाद में अदा करने की पेशकश की।  

प्रवक्ता ने आगे बताया कि शिकायतकर्ता को सुंदर शाम अरोड़ा से इसकी उम्मीद नहीं थी, इसलिए वह मौके पर चुप रहे और वह समाज में भ्रष्टाचार फैलाने वाले ऐसे व्यक्ति के विरुद्ध कानूनी कार्यवाही करना चाहते थे। तथ्यों की पड़ताल के उपरांत शिकायतकर्ता मनमोहन कुमार ए.आई.जी./विजीलैंस ब्यूरो के बयान दर्ज करके पूर्व मंत्री के खि़लाफ़ उक्त केस दर्ज किया गया। 

विजीलैंस ब्यूरो की टीम ने मुलजिम सुंदर शाम अरोड़ा को दो सरकारी गवाहों की मौजूदगी में तब गिरफ़्तार कर लिया जब वह 50,00,000 रुपए रिश्वत की रकम वाला बैग शिकायतकर्ता के हवाले कर रहा था। अब वह न्यायिक हिरासत के अधीन जेल में बंद है।

 

Tags: Vigilance Bureau , Crime News Punjab , Punjab Police , Police , Crime News , State Vigilance Bureau

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD