Friday, 19 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस व भाजपा प्रत्याशियों का नहीं कोई किरदार : एन.के.शर्मा 15,000 रुपए रिश्वत लेता ए. एस. आई. विजीलैंस ब्यूरो द्वारा रंगे हाथों काबू पंजाब कांग्रेस ने संगरूर से चुनाव अभियान की शुरुआत की सितारों से भरी एक शाम:सतिंदर सरताज, नीरू बाजवा, देबी मखसुसपुरी, बंटी बैंस और अन्य सितारों के साथ हुआ फिल्म 'शायर' का प्रीमियर! गुजरात के भरुच में भगवंत मान की 'जन आशीर्वाद यात्रा' में उमड़ा जनसैलाब, कहा-भरूच में आप की सुनामी है भाजपा प्रदेश कार्यालय में हुई सभी जिला प्रभारियों, अध्यक्षों, महामंत्रियों,मोर्चा व मंडल अध्यक्ष एवं महामंत्रियों की बैठक श्री हरिमंदिर साहिब और श्री दुर्गियाना मंदिर में नतमस्तक हुए गुरजीत सिंह औजला भगवान राम की शिक्षाएं आज भी प्रासंगिक : एन.के.शर्मा सभी मुश्किलों के बीच भारत आज असंभव कार्यों को भी संभव बना रहा है : डॉ. राजीव बिंदल एकजुटता से एन.के.शर्मा के लिए प्रचार करें सभी हलका इंचार्ज : सुखबीर सिंह बादल बचपन में वेटरिनेरियन बनना चाहती थी नरगिस फाखरी PEC हमेशा से जसपाल जी की दूसरी मां थीं'': सविता भट्टी संत श्री बाल योगेश्वर दास जी महाराज जी ने किया भव्य मंदिर का उद्घाटन संजय टंडन ने समाज में वरिष्ठ नागरिकों की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया पंजाब पुलिस ने 72 घंटों में विश्व हिंदु परिषद के नेता का कत्ल केस सुलझाया; दो हमलावर काबू श्री राम मंदिर अज्ज सरोवर विकास समिति खरड़ की तरफ से राम नवमी के अवसर पर महा प्रभात फेरी निकाली गई न्यूरो डायवर्जेंट व्यक्तियों को सपोर्ट करने की आवश्यकता-सान्या मल्होत्रा तमन्ना भाटिया और राशि खन्ना ने 'अरनमनई 4' के गाने 'अचाचो' में तापमान बढ़ाया सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ पूर्व मंत्री अनिल विज ने अंबाला से लोकसभा चुनाव प्रचार की प्रत्याशी बंतो कटारिया के साथ चुनाव प्रचार का किया आगाज अमरिन्दर सिंह राजा वड़िंग ने श्री मां चिंतपूर्णी मंदिर में माथा टेका आशीर्वाद मुख्य सचिव ने डा भीमराव अम्बेडकर की जयंती कार्यक्रम में बाबा साहेब को किया नमन, अर्पित किए श्रद्धासुमन

 

सीएसआर के तहत, जम्मू-कश्मीर बैंक ने दिव्यांग व्यक्तियों का समर्थन करने हेतु सक्षम के साथ सहयोग किया

Dr Jitendra Singh, Dr. Jitendra Singh, Bharatiya Janata Party, BJP, Jammu, Kashmir, Jammu And Kashmir, Jammu & Kashmir, Divyang aur Parivar Maha Sammelan, Kathua, SAKSHAM
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

कठुआ , 11 Dec 2022

जम्मू-कश्मीर बैंक अपने सीएसआर के तहत दिव्यांग व्यक्तियों का समर्थन करने के अलावा उन्हें पूरी तरह से परेशानी मुक्त बैंकिंग और प्रासंगिक वित्तीय सेवाएं प्रदान करने हेतु एक अतिरिक्त मील चल सकता है ताकि हमारे समाज का यह वर्ग भी समावेशी विकास का लाभ उठा सके। 

विज्ञान और प्रौद्योगिकी राज्यमंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने कठुआ जम्मू में सक्षम-एक मानवीय संगठन द्वारा आयोजित ‘‘दिव्यांग और परिवार महा सम्मेलन‘‘ विषय पर आयोजित एक विशाल समारोह में यह बात कही। यह सेवा देश भर में शारीरिक रूप से विकलांग व्यक्तियों को आत्मनिर्भर बनाकर उनके जीवन को समर्थन देने और बदलने के लिए समर्पित है।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि डॉ. जितेंद्र सिंह ने एमडी और सीईओ बलदेव प्रकाश की उपस्थिति में बैंक के कॉर्पोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व के तहत दिव्यांग व्यक्तियों की सहायता के लिए जरूरतमंदों के बीच वितरण के लिए 100 व्हील चेयर और 100 विशेष ट्राइसाइकिल के संबंध में आयोजकों को बैंक का प्रतिबद्धता पत्र सौंपा। 

ये व्हील चेयर और विशेष ट्राइसाइकिल सक्षम के नेटवर्क के माध्यम से वितरित की जाएंगी, जो 21 प्रकार की पूर्ण या आंशिक विकलांगता वाले व्यक्तियों के कल्याण और आत्मनिर्भरता के लिए सक्रिय रूप से काम कर रहा है।इससे पहले अपने अध्यक्षीय भाषण में एमडी और सीईओ बलदेव प्रकाश ने पासे पर राज्य मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह और अन्य गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत किया।

एमडी और सीईओ ने कहा, ‘‘यह आत्मनिर्भरता की भावना है जिसे माननीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जी के मजबूत और निर्णायक नेतृत्व में आत्मनिर्भर भारत अभियान के रूप में देश की आर्थिक नीति में शामिल किया गया है क्योंकि आत्मनिर्भरता का सिद्धांत मजबूत और शक्तिशाली राष्ट्रों के मूल में रहता है।‘‘

इस अवसर पर सीएसआर के तहत बैंक के योगदान को एक ईमानदार इशारा करार देते हुए, एमडी और सीईओ बलदेव प्रकाश ने आयोजकों को भविष्य में इस तरह के एक महान कारण के लिए और अधिक समर्थन देने का आश्वासन दिया।इस अवसर पर बोलते हुए, राष्ट्रीय संयुक्त सचिव सक्षम, अभय परगाल गुप्ता ने बैंक को धन्यवाद दिया और संगठन के साथ इसके आगे के सहयोग की उम्मीद की ताकि लाभ अन्य विकलांग व्यक्तियों के व्यापक वर्ग तक भी पहुंच सकें।

इस बीच, बैंक ने विशेष रूप से सक्षम व्यक्तियों के लिए कार्यक्रम स्थल पर एक विशेष जागरूकता स्टॉल भी खोला, जहां उन्हें सरकार और बैंक की विभिन्न अनुकूलित योजनाओं के बारे में जानकारी और जागरूकता प्रदान की गई। स्टॉल पर खाता खोलने व सिक्का बदलने की सुविधा भी उपलब्ध कराई गई।

इस अवसर पर उपायुक्त कठुआ राहुल पांडे, एसएसपी कठुआ आर.सी. कोतवाल, जिला समाज कल्याण अधिकारी कठुआ सक्षम अध्यक्ष एडवोकेट पवन देव सिंह, बैंक के जोनल हेड कठुआ संजीव कुमार और बैंक के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

 

Tags: Dr Jitendra Singh , Dr. Jitendra Singh , Bharatiya Janata Party , BJP , Jammu , Kashmir , Jammu And Kashmir , Jammu & Kashmir , Divyang aur Parivar Maha Sammelan , Kathua , SAKSHAM

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD