Friday, 01 March 2024

 

 

खास खबरें सीजीसी के बायोटेक्नोलॉजी डिपार्टमेंट ने एफडीपी का आयोजन किया एलपीयू ने खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स की ओवरऑल फर्स्ट रनर अप ट्रॉफी जीती PEC के फैकल्टी मेंबर को बॉम्बे आर्ट सोसाइटी द्वारा किया गया सम्मानित डा. बी. आर. अम्बेडकर स्टेट इंस्टीट्यूट आफ मैडीकल सायंसज़ मोहाली को जल्द मिलेगा 6 बैडों वाला आई. सी. यू. मुख्यमंत्री ने कसौली विधानसभा क्षेत्र में 88.78 करोड़ रुपये की 13 विकास परियोजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास किए सांसद संजीव अरोड़ा ने डीसी के साथ लुधियाना के विकास कार्यों पर की चर्चा राज्यपाल का भाषण रोकने का यत्न करके कांग्रेस ने पवित्र सदन का अपमान किया : हरपाल सिंह चीमा 8 हजार रुपए रिश्वत लेता ए.एस.आई. विजीलैंस ब्यूरो ने किया गिरफ्तार हिमाचल प्रदेश मंत्रिमण्डल के निर्णय कांग्रेस की सरकार खो चुकी है बहुमत, अपने कर्मों से हुई है उसकी यह स्थिति : जयराम ठाकुर सरूप रानी महिला महाविधालय मे करवाया जिला स्तरीय पड़ोस युवा संसद कार्यक्रम का आयोजन खेल से होता है बच्चों का मानसिक एवं शारीरिक विकास : हरचंद सिंह बरसट संजीव अरोड़ा ने हरचंद सिंह बरसट, डॉ. गोसल और अन्य के साथ मातृभाषा पंजाबी पर प्रकाश डालते हुए महत्वपूर्ण कार्य किये शुरू डिप्टी स्पीकर जय कृष्ण सिंह रौढ़ी ने 11.79 करोड़ रुपए की लागत से माहिलपुर में पानी व सीवरेज के प्रोजैक्ट की करवाई शुरुआत ‘आप दी सरकार आप दे दुआर’- कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने गांव शेरगढ़ में लगे कैंप का लिया जायजा अतिरिक्त मुख्य चुनाव अधिकारी पंजाब ने लोक सभा चुनाव 2024 की तैयारियों का लिया जायजा अकाली और कांग्रेसी सरकारों ने सोची-समझी साजिश के अंतर्गत पंजाब की सरकारी संस्थाएं तबाह की : भगवंत सिंह मान बादल परिवार ने अपने निजी लाभों के लिए पंजाब के लोगों के करोड़ों रुपए लूटे : भगवंत सिंह मान स्वास्थ्य सेवा में क्रांतिकारी बदलाव लाई है आम आदमी क्लीनिकः ब्रम शंकर जिंपा एलपीयू ने खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स की ओवरऑल फर्स्ट रनर अप ट्रॉफी जीती फ़र्ज़ी विजीलैंस अधिकारी बन कर किसान के साथ धोखाधड़ी करने के मामले में भगौड़ा मुलजिम पिन्दर सोढी विजीलैंस ब्यूरो द्वारा गिरफ़्तार

 

'सलाम वेंकी': प्रासंगिक विषय भावुकता की अधिकता से प्रभावित

Bollywood, Review, Entertainment, Mumbai, Actor, Actress, Cinema, Hindi Films, Movie, Mumbai News, Revathi, Kajol, Vishal Jethwa, Rajeev Khandelwal, Ahana Kumra, Rahul Bose, Prakash Raaj, Ravi Varman, Mithun Sharma, Salaam Venky
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

मुंबई , 09 Dec 2022

बॉलीवुड में फिल्म निर्माता हमेशा नए विचारों से रहित रहे हैं, हालांकि शुक्र है कि एक दशक से भी अधिक समय से हमने कुछ बहुत ही दिलचस्प सिनेमा को जीवन के सांचे में देखा है। आमिर खान की 'तारे जमीन पर' के बाद, कुछ लेखकों ने यह मानना शुरू कर दिया था कि गंभीर बीमारियों से पीड़ित पात्रों के साथ विषयों को संभालना काम करेगा। 

और उन्होंने किया -- बच्चन 'पा' में प्रोजेरिया से पीड़ित व्यक्ति के रूप में; रानी मुखर्जी 'हिचकी' में टॉरेट सिंड्रोम नामक न्यूरोलॉजिकल स्थिति से पीड़ित; मिसाल के तौर पर 'माई नेम इज खान' में एस्पर्जर सिंड्रोम के साथ शाहरुख। इन फिल्मों ने कई कारणों से काम किया, मुख्य रूप से संवेदनशील तरीके से जिसमें विकारों का इलाज किया गया था।

'सलाम वेंकी' जैसी फिल्म का निर्देशन करना अभिनेता-निर्देशक रेवती के लिए वास्तव में बहादुरी है, जिसमें एक 24 वर्षीय व्यक्ति को डचेन मस्कुलर डिस्ट्रॉफी (डीएमडी) का निदान किया गया है। काश, हालांकि, मौडलिन मेलोड्रामा की तुलना में बीमारी के बारे में अधिक होता। एक बहुत ही प्रासंगिक विषय का पूरा प्रभाव तब पूरी तरह से पटरी से उतर जाता है जब लेखक, निर्देशक और अभिनेता विद्वता में डूब जाते हैं।

एक सच्ची कहानी पर आधारित, 'सलाम वेंकी' वेंकटेश/वेंकी (विशाल जेठवा) और उनकी मां सुजाता (काजोल) के बारे में है, जो चिकित्सा विज्ञान को चुनौती देते हैं। अपरिवर्तनीय और घातक डीएमडी से पीड़ित वेंकटेश ने कभी भी किसी आशा के साथ जीवन की कल्पना नहीं की थी। वह एक अर्थहीन अस्तित्व जीने के लिए है और 16 साल की उम्र में मृत्यु के दरवाजे पर दस्तक देने की प्रतीक्षा करता है। 

यह अधिकतम जीवन प्रत्याशा है जो चिकित्सा विशेषज्ञ ऐसे रोगियों को देते हैं। चिकित्सा बिरादरी को जो सुखद आश्चर्य होता है, वह है उनका संक्रामक आकर्षण और जीवन के लिए उत्साह, साथ ही उनका ²ढ़ संकल्प और मानवीय भावना। सुजाता का संकट अंतहीन है: जब उसे पता चलता है कि उसके बेटे की हालत ठीक नहीं है तो उसका पति (कमल सदाना) उसे अपने हाल पर छोड़ देता है। 

वह अपनी बेटी (रिद्धि कुमार) को अपने साथ ले जाता है, कभी वापस नहीं आने के लिए। यह सुजाता ही हैं जो चिकित्सा सलाह लेने के लिए दर-दर भटकती हैं और जहां भी संभव हो मदद करती हैं। आपकी लैक्रिमल ग्रंथियों तक पहुंचने के लिए संवाद और स्थितियों को अच्छी तरह से किया गया है, एक ऐसी रणनीति जो ओटीटी प्लेटफार्मों के तेजी से बदलते ब्रह्मांड में काम नहीं करती है क्योंकि अधिक से अधिक लोग अंतर्राष्ट्रीय सिनेमा के संपर्क में आते हैं। 

यह और भी निराशाजनक है क्योंकि यह एक ऐसे ही लड़के पर आधारित सच्ची कहानी है जिसने राज्य और देश के कानून को चुनौती दी थी और करोड़ों लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाई थी।

 

Tags: Bollywood , Review , Entertainment , Mumbai , Actor , Actress , Cinema , Hindi Films , Movie , Mumbai News , Revathi , Kajol , Vishal Jethwa , Rajeev Khandelwal , Ahana Kumra , Rahul Bose , Prakash Raaj , Ravi Varman , Mithun Sharma , Salaam Venky

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD