Saturday, 13 April 2024

 

 

खास खबरें इलेक्ट्रिक व्हीकल होंगे सस्ते, पॉवरफुल और अधिक सुरक्षित PEC स्टूडेंट्स ने सास उद्योग का जश्न मनाते हुए, भारत सास यात्रा में लिया हिस्सा डोल्से गब्बाना ड्रेस और रोलेक्स घड़ी में नजर आईं उर्वशी रौतेला ने लोगों का दिल जीता केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले की मौजूदगी में फ़िल्म "गौरैया लाइव" का शानदार प्रीमियर एआई की दुनिया मे आयी एक क्रांति! रोबॉटिक मशीन चंद मिनटों में खाना बनाकर कर देगा आपको हैरान असम में आप उम्मीदवारों के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जनसभा करते की अपील ,1 नंबर वाला झाड़ू का बटन दबा कर असम में लाएं बदलाव बोली टप्पों के साथ मलोया में महिलाओं के जत्थे ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का प्रचार प्रसार बढ़ रहा है भाजपा परिवार- यह देखकर खुशी हो रही है कि पूरे पटियाला जिले से सैकड़ों लोग रोजाना हमारे साथ जुड़ रहे हैं: परनीत कौर सीजीसी लांडरां में हर्षोल्लास के साथ मनाई गई बैसाखी विजीलैंस ब्यूरो ने बीडीपीओ को 30 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए किया गिरफ्तार पारंपरिक मेलों की तरह लोकतंत्र के पर्व में भी जरूर लें हिस्सा: डी.सी. हेमराज बैरवा किसानों के लिए किसी ने गारंटी दी और उस गारंटी को पूरा किया वो चौधरी देवीलाल ने किया: अभय सिंह चौटाला भाजपा को अरविंद केजरीवाल से डर लगता है, वे राष्ट्रपति शासन के जरिए दिल्ली में पिछले दरवाजे से प्रवेश चाहते हैं: आप हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने दिल्ली में श्री लाल कृष्ण आडवाणी से की मुलाकात पात्र व्यक्ति 26 अप्रैल तक बनवा सकते हैं वोट : जिला निर्वाचन अधिकारी राहुल हुड्डा सोशल मीडिया पर जानकारी साझा करने में पंजाब के मुख्य चुनाव अधिकारी का कार्यालय राष्ट्रीय स्तर पर दूसरे स्थान पर: सिबिन सी स्व. बाबूराम शर्मा की याद में लांच किया कैलेंडर तीन दिवसीय वार्षिक "रिकोनैसंस-2024" आज पीईसी में शुरू हुआ पंजाब की मंडियों में गेहूं की आवक, खरीद व लिफ्टिंग का काम शुरू सांसद के रूप में 2 वर्षों की उपलब्धियाँ एवं निराशाएं -संजीव अरोड़ा मेरे दिल के करीब है जयपुर-भूमि पेडनेकर

 

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, मशीन लर्निंग के क्षेत्र में अनुसंधान सुविधाओं व प्रशिक्षण के लिए चितकारा यूनिवर्सिटी ने एन.ई.सी. कारपोरेशन इंडिया के साथ किया करार

Chitkara University, Banur, Rajpura, Dr. Ashok K Chitkara,Chitkara Business School, Dr. Madhu Chitkara
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चंडीगढ़ , 08 Dec 2022

महत्वाकांक्षी छात्रों के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, मशीन लर्निंग और हाई- परफारमेंस  कंप्यूटिंग (एच.पी.सी.) के क्षेत्र में अनुसंधान सुविधाएं व व्यावहारिक प्रशिक्षण देने के उद्देश्य से चितकारा यूनिवर्सिटी ने एन.ई.सी. कारपोरेशन इंडिया के साथ अपने सहयोग  का एलान किया है। एन.ई.सी. कारपोरेशन इंडिया  एन.ई.सी. कारपोरेशन की एक पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है। 

एन.ई.सी. कॉर्पोरेशन इंडिया और चितकारा यूनिवर्सिटी के बीच इस मौके पर एक समझौते पत्र पर दस्तखत किए गए। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के क्षेत्र में यूनिवर्सिटी के छात्रों, शिक्षकों और शैक्षणिक शोधकर्ताओं के कौशल को बढ़ाने के लिए यह समझौता एक अवसर प्रदान करेगा। इसके अलावा यह छात्रों को नौकरी के लिए एन.ई.सी. के भीतर और बाहर रोजगार के उपयुक्त अवसर देने के लिए प्रमाणपत्र उपलब्ध कराने में भी सक्षम करेगा।

इस अवसर पर बोलते हुए चितकारा यूनिवर्सिटी की प्रो-चांसलर, डॉ. मधु चितकारा, ने कहा, "तकनीकी शिक्षा का क्षेत्र अच्छी गति के साथ लगातार विकसित हो रहा है। यह समझौता युवा स्नातकों को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और मशीन लर्निंग के उपयोग को सिखाने के साथ विश्लेषणात्मक क्षमताओं के साथ सक्षम और सुसज्जित करेगा जो कि उन्हें  डिजिटलाइजेशन और इनोवेशन के लाभ को मिश्रित शिक्षा की मदद से अनलॉक करने में मदद करेगा।

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस प्लेटफॉर्म, एन.ई.सी. कॉर्पोरेशन इंडिया के महाप्रबंधक और  प्रमुख, श्री दीपक झा, ने कहा, "ए.आई/एम.एल और एच.पी.सी  आने वाले वर्षों में तकनीकी और सामाजिक परिवर्तन के  चालक होंगे। यह संयुक्त प्रमाणन कार्यक्रम उद्योग के लिए पेशेवर तैयार करेगा। जटिल तकनीकी और व्यापार चुनौतियों का  मुकाबला  करने के लिए एन.ई.सी. इंडिया में हम अत्याधुनिक समाधानों पर ध्यान केंद्रित करने का प्रयास करते हैं और सब से ऊपर, हम हमारे ज्ञान, कौशल और विशेषज्ञता को आने वाली पीढ़ियों के साथ साझा करने में विश्वास करते हैं।

पिछले दो दशकों में, दुनिया ने अनुसंधान और हाई परफॉर्मेंस कम्प्यूटिंग और ए.आई. के क्षेत्र में बड़े पैमाने पर परिवर्तन देखा गया है। एक छोटे से, अपेक्षाकृत डोमेन से रूपांतरित होकर एक्सटेंनसिव वेब आफ पायोनिरिंग के रूप में तब्दील हो गया है यह हर पहलू में सशक्तिकरण का जरिया बन गया है। तकनीकी रूप से सशक्त राष्ट्र, के निर्माण के भारत के सपने को पूरा करने में गति देने के लिए एन.ई.सी. इंडिया कैंपस में ए.आई व एच.पी.सी. को विशेष रूप से समर्पित लैब के निर्माण के जरिए अत्याधुनिक शिक्षा कार्यक्रम का सह-निर्माण करेगा जो कि छात्रों को उनके काम में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने में मदद करेगा।

इस समझौते के तहत, एन.ई.सी. इंडिया एक एस.एक्स आरोरा टी.एस.यु.बी.ऐ.एस.ऐ (SX- Aurora TSUBASA) नामक वेक्टर इंजन सिस्टम यूनिवर्सिटी में स्थापित करेगा, जिसका उद्देश्य चितकारा यूनिवर्सिटी को कोर्स, प्रोजेक्ट वर्क, जॉब-ओरिएंटेड और हैंड्स-ऑन ट्रेनिंग और रिसर्च के लिए सुविधाएं देने के लिए प्रौद्योगिकी के बुनियादी ढांचे को लैस करने में मदद करना है।

 

Tags: Chitkara University , Banur , Rajpura , Dr. Ashok K Chitkara , Chitkara Business School , Dr. Madhu Chitkara

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD