Saturday, 28 January 2023

 

 

खास खबरें जिले में 35 और नए आम आदमी क्लीनिक जनता को समर्पित, कुल गिनती हुई 43 पंजाब पुलिस ने राजस्थान के दो हथियार तस्करों को फाजि़ल्का से किया गिरफ्तार; 8 पिस्टल, नकली नोट बरामद मुख्यमंत्री भगवंत मान और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने 500 आम आदमी क्लीनिक पंजाब के लोगों को किए समर्पित डीसी बोले...जनता को सुगम सेवाएं देना है ध्येय, इसमें सूचना प्रौद्योगिकी के सदुपयोग और लोक उपयोगी ऐप्स बनाने पर फोकस क्या अवनि और अंबर के बीच बढ़ रही हैं नजदीकियां? ईडी ने टीडीएस धोखाधड़ी मामले में करीब 70 करोड़ रुपए की संपत्ति कुर्क की वनडे विश्व कप के लिए बेन स्टोक्स के बिना योजना बना रहा है इंग्लैंड: जोस बटल मनीष सिसोदिया ने अस्थाई, गेस्ट शिक्षकों को स्थायी करने की मांग की शगुन पांडे ने एक नए अवतार में शो 'मीत' में की वापसी मायरा धरती मेहरा ने 'पांड्या स्टोर' में अपने किरदार के लिए सीखी पंजाबी अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप: न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल में पहुंचा भारत राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर प्रशासन पर सुरक्षा में चूक का लगाया आरोप स्वास्थ्य प्रणाली तक केवल गुणवत्तापूर्ण उत्पाद सुनिश्चित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है एनआईबी : मनसुख मंडाविया विश्व कप से पहले भारत का फॉर्म बेहतर, लेकिन थकान से रहना होगा सावधान एप्पल मैक कैटेलिस्ट का उपयोग करने वाले नए सॉ़फ्टवेयर पर काम कर रहा व्हाट्सऐप शांभवी सिंह 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' की कास्ट में हुई शामिल यूपी : सड़क दुर्घटना में गुजरात के तीन लोगों की मौत, तीन घायल मुसलमानों का तुष्टीकरण नहीं है पीएम मोदी का बयान : बसवराज बोम्मई मर्ग जेनिंग्स, इयान रेडपाथ को ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट हॉल ऑफ फेम में किया जाएगा शामिल 'बिग बॉस 16': फराह खान ने टीना दत्ता और प्रियंका चौधरी के व्यवहार को बताया बेकार ऑस्ट्रेलियन ओपन: स्टेफानोस सितसिपास पहली बार फाइनल में, नंबर एक स्थान से एक जीत दूर

 

स्कूल शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस द्वारा ‘मिशन- 100%: गिव योर बैस्ट’ मुहिम की शुरुआत

स्कूली विद्यार्थी ही पंजाब का भविष्य, आने वाले समय में संभालेंगे पंजाब और देश की बागडोर - शिक्षा मंत्री

Harjot Singh Bains, AAP, Aam Aadmi Party, Aam Aadmi Party Punjab, AAP Punjab, Government of Punjab, Punjab Government

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

साहिबज़ादा अजीत सिंह नगर , 03 Dec 2022

बोर्ड परीक्षा-2023 में पंजाब के सरकारी स्कूलों में पढ़ते विद्यार्थियों से बेहतरीन नतीजे हासिल करने के मकसद से राज्य के स्कूल शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस की तरफ से आज ‘मिशन-100% गिव योर बैस्ट’ मुहिम की शुरुआत की गई।इस मुहिम का उद्देश्य अगले साल होने वाली 8वीं, 10वीं और 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं के लिए विद्यार्थियों को उत्साहित करके शानदार नतीजे हासिल करने के साथ-साथ उनके मन में से परीक्षा के भय को ख़त्म करके भविष्य के बढिय़ा नागरिकों के तौर पर तैयार करना है।

स्कूल शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस आज यहाँ विभाग के उच्च अधिकारियों की टीम समेत सोशल मीडिया प्लेटफार्मों फेसबुक, यूट्यूब और ऐजूसैट्ट के लायव प्रोग्राम के द्वारा पंजाब के लाखों लोगों के रूबरू हुए, जिस दौरान उन्होंने भविष्य की योजनाएँ भी सांझा की।इस मौके पर बोलते हुये स. बैंस ने कहा कि आज के स्कूली विद्यार्थी ही पंजाब का भविष्य हैं और आने वाले समय में इन्होंने ही पंजाब और देश की बांगडोर संभालनी है। 

उन्होंने कहा पंजाब की स्कूल शिक्षा को रोचक और समय का साथी बनाने के लिए हर संभव यत्न किये जा रहे हैं कि जिनमें विद्यार्थियों और अध्यापकों को प्रोत्साहन के द्वारा बढिय़ा कारगुज़ारी दिखाने के लिए प्रेरित करना है।‘मिशन-100%:गिव योर बैस्ट’ मुहिम के अधीन बोर्ड की क्लास में पढऩे वाले विद्यार्थियों के तीन ग्रुप बनाऐ जाएंगे जिनमें से पहले ग्रुप में 40% से कम अंक लेने वाले, दूसरे में 40% से 80% अंक लेने वाले और तीसरे ग्रुप में 80% से अधिक अंक लेने वाले विद्यार्थियों की हर हफ्ते कारगुज़ारी का मूल्यांकन किया जायेगा। 

पढ़ाई में कमज़ोर और होशियार विद्यार्थियों के बड्डी ग्रुप बनाऐ जाएंगे। मिशन की प्राप्ति के लिए अध्यापक अपनी सुविधा अनुसार ज़ीरो पीरियड या स्कूल समय से पहले या बाद में विशेष क्लासें लगा कर पढ़ाई करवाएंगे। शिक्षा मंत्री अनुसार इस मिशन को बढिय़ा तरीके से लागू करके शानदार सेवाएं निभाने वाले अध्यापकों और स्कूल मुखियों को वह प्रशंसा पत्र भी देंगे।इस मौके पर डी. जी. एस. ई. वरिन्दर कुमार शर्मा, डी. पी. आई. तेजदीप सिंह सैनी, डायरैक्टर एस. सी. ई. आर. टी. डा. मनिन्दर सिंह सरकारिया और इस मुहिम के नोडल अफ़सर बलविन्दर सिंह सैनी भी मौजूद थे।

शिक्षा मंत्री बैंस ने स्वयं संभाली ‘मिशन-100%: गिव योर बैस्ट’ मुहिम की कमान- कैबिनेट मंत्री स. हरजोत  सिंह  बैंस ने इस बार स्वयं ‘मिशन-100%: गिव योर बैस्ट’ मुहिम की कमान संभाली हुई है। स. बैंस ने इस मुहिम के लक्ष्य और गाईडलाईनज आप तैयार किये हैं। और तो और इस मुहिम का लॉगो भी उन्होंने आप डिज़ाइन करवाया है।

 

Tags: Harjot Singh Bains , AAP , Aam Aadmi Party , Aam Aadmi Party Punjab , AAP Punjab , Government of Punjab , Punjab Government

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2023 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD