Friday, 19 April 2024

 

 

खास खबरें एनएसएस पीईसी ने पीजीआईएमईआर के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गर्मी की एडवाइजरी को लेकर सिविल सर्जन ने ली मीटिंग अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा बने सैवसोल ल्यूब्रिकेंट्स के ब्रांड एंबेसडर सिंगर जावेद अली ने स्पीड इंडिया एंटरटेनमेंट का गीत किया रिकॉर्ड अनूठी पहलः पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी 19 अप्रैल को फेसबुक पर होंगे लाइव आदर्श आचार संहिता की पालना को लेकर सोशल मीडिया की रहेगी विशेष निगरानी- मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल चुनाव में एक दिन देश के नाम कर चुनाव का पर्व, देश का गर्व बढ़ाए- अनुराग अग्रवाल प्रदेश की 618 सरकारी व निजी इमारतों की लिफ्टों पर चिपकाए गए जागरूकता स्टीकर - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल सेफ स्कूल वाहन पालिसी- तय शर्ते पूरी न करने वाली 7 स्कूल बसों का हुआ चालान चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे-संजय टंडन 4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू एलपीयू के वार्षिक 'वन इंडिया-2024' कल्चरल फेस्टिवल में दिखा भारतीय संस्कृति का शानदार प्रदर्शन पंचकूला के डी.सी. पद से हटाए जाने बावजूद सुशील सारवान जिले में ही तैनात रवनीत बिट्टू के विपरीत, कांग्रेस ने हमेशा बेअंत सिंह जी की विरासत का सम्मान किया है: अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग कुंवर विजय प्रताप के भाषण को गंभीरता से लिया जाना चाहिए और जांच होनी चाहिए: बाजवा दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने दिल्ली फतेह दिवस समारोह के लिए निहंग सिंह प्रमुख बाबा बलबीर सिंह को सौंपा निमंत्रण पत्र इंसानी साहस और सच का तानाबाना हैं पुरबाशा घोष की बुक 'एनाटोमी ऑफ़ ए हाफ ट्रुथ' इनेलो ने 28 वर्षीय मजहबी सिख बाल्मिकी समुदाय से युवा सरदार गुरप्रीत सिंह को बनाया अंबाला लोकसभा से उम्मीदवार मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मिशन 13-0' नाम के एक कार्यक्रम में पंजाब के अपने 13 लोकसभा उम्मीदवारों का परिचय दिया भगवंत मान ने पंजाब की जनता से आप के सभी 13 लोकसभा उम्मीदवारों का करवाया परिचय कांग्रेस व भाजपा प्रत्याशियों का नहीं कोई किरदार : एन.के.शर्मा

 

जेएनयू की दीवारों पर बनियों व ब्राहमणों के विरूद्ध लिखे गए नारे बहुत ही घातक’’ : अनिल विज

‘‘ये किसी साजिश का हिस्सा,ये भारत तोड़ों अभियान का हिस्सा लगते हैं, ऐसी मानसिकता को सख्ती से कुचल देना चाहिए’’- अनिल विज

Anil Vij, Haryana, Bharatiya Janata Party, BJP, BJP Haryana
Listen to this article

5 Dariya News

5 Dariya News

5 Dariya News

चंडीगढ़ , 02 Dec 2022

हरियाणा के गृह मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि ‘‘जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू), दिल्ली की दीवारों पर जो बनियों व ब्राहमणों के विरूद्ध नारे लिखे गए हैं, ये बहुत ही घातक है’’। उन्होंने कहा कि ‘‘ये किसी साजिश का हिस्सा लगते हैं, ये भारत तोड़ों अभियान का हिस्सा लगते हैं, ऐसी मानसिकता को सख्ती से कुचल देना चाहिए’’।

श्री विज आज मीडिया कर्मियों द्वारा जेएनयू की दीवारों पर बनियों व ब्राहमणों के खिलाफ लिखे गए नारों के संबंध में पूछे गए सवाल का जवाब दे रहे थे।

ब्राह्मणों ने देश के धर्म व संस्कृति को जिंदा रखा, बनियों ने व्यापार में अहम भूमिका निभाई- विज

श्री विज ने कहा कि ब्राहमणों ने हमारे देश के धर्म व संस्कृति को जिंदा रखा है। कोई सुख व दुख हो, ब्राहमण को बुलाया जाता है और हमारी संस्कृति के अनुसार श्लोक पढे़ जाते हैं। उसी प्रकार से बनियों ने भी इस देश के व्यापार में अहम भूमिका निभाई है।

‘‘हरियाणा में यूनिफार्म सिविल कोड को लागू करने पर विचार व अध्ययन, इसको जल्द ही बनाया जाएगा’’-विज

गुजरात में चुनाव के दौरान घोषणापत्र में यूनिफार्म सिविल कोड की बात और मध्यप्रदेश द्वारा यूनिफार्म सिविल कोड को लागू करने की घोषणा तथा हरियाणा में लागू करने के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में गृह मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि ‘‘हरियाणा में भी यूनिफार्म सिविल कोड को लागू करने पर विचार किया जा रहा है तथा अध्ययन किया जा रहा है, इसको जल्द ही बनाया जाएगा’’।

उन्होंने कहा कि ‘‘सरकार के लिए सभी समान नागरिक होते हैं, सरकार के लिए कोई धर्म, जाति व क्षेत्र महत्व नहीं रखता, इसलिए यूनिफार्म सिविल कोड (एक ही कानून, जो सभी पर लागू होगा), को बनाने की बात की जा रही है।

हरियाणा सरकार ने हरियाणा सिख गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी के 38 सदस्यों की घोषणा, नवनियुक्त सदस्यों ने गृह मंत्री का आभार व्यक्त किया

हरियाणा सिख गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी के गठन के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में श्री विज ने कहा कि हरियाणा सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के तहत हरियाणा सिख गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी के 38 सदस्यों की घोषणा कर दी है। इन सदस्यों में अंबाला छावनी से भूपेन्द्र सिंह बिंद्रा और सुदर्शन सिंह सहगल को सदस्य बनाया गया है।

इसके अलावा, तीन सदस्यों की घोषणा और की जाएगी। वहीं, शुक्रवार प्रात: गृह मंत्री अनिल विज के आवास पर पहुंचे नवनियुक्त सदस्यों भूपेंद्र सिंह बिंद्रा एवं सुदर्शन सिंह सहगल ने सिख समाज के प्रतिनिधियों सहित गृह मंत्री अनिल विज जयकारे लगाकर आभार भी व्यक्त किया।  

उल्लेखनीय है कि हरियाणा सरकार के गृह विभाग ने हरियाणा सिख गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी के गठन के संबंध में एक आदेश जारी कर दिए हैं। इन आदेशों के तहत अंबाला से चार सदस्य, भिवानी से एक सदस्य, फरीदाबाद से एक सदस्य, फतेहाबाद से एक सदस्य, हिसार से एक सदस्य, जींद से एक सदस्य, कैथल से चार सदस्य, करनाल से चार सदस्य, कुरूक्षेत्र से तीन सदस्य, महेन्द्रगढ से एक सदस्य, नूंह से एक सदस्य, पंचकूला से दो सदस्य, पानीपत से दो सदस्य, रोहतक से एक सदस्य, सिरसा से छः सदस्य और यमुनानगर से पांच सदस्यों को कमेटी में शामिल किया गया है।

 

Tags: Anil Vij , Haryana , Bharatiya Janata Party , BJP , BJP Haryana

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD