Wednesday, 24 April 2024

 

 

खास खबरें सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र मतदाता जागरूकता के लिए घर-घर तक पहुंचेगा थीम सॉंग राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने परवाणु में जल जनित रोगों की रोकथाम एवं नियंत्रण संबंधी उपायों की समीक्षा की एलपीयू के इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों को इसरो समर्थित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में टॉप स्पेस इन्नोवेटरज़ के रूप में चुना

 

प्रदेश में जल्द पदयात्रा शुरू करेगी इनेलो : अभय सिंह चौटाला

इनेलो राष्ट्रीय व प्रदेश कार्यकारिणी की हुई बैठक

Abhay Singh Chautala, Indian National Lok Dal, Haryana, INLD
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

बहादुरगढ़ , 01 Dec 2022

इंडियन नेशनल लोकदल जल्द ही प्रदेश में पद यात्रा निकालने जा रही है, जिसकी रूपरेखा के लिए नौ सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है। यात्रा का उद्देश्य प्रदेश में व्याप्त बेरोजगारी, शिक्षा व किसानों से संबंधित समस्याओं को उठाना व पार्टी का और ज्यादा जनाधार बढ़ाना होगा।यह कहना है इनेलो के प्रधान महासचिव चौधरी अभय सिंह चौटाला का। 

इनेलो नेता बहादुरगढ़ में आयोजित राष्ट्रीय व राज्य कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित कर रहे थे। बैठक का मंच संचालन रामनिवास सैनी ने किया।उन्होंने कहा कि प्रदेश में जिस प्रकार से भाजपा द्वारा बेरोजगारों, किसानों व युवाओं के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है, उसे देखते हुए इनेलो ‘पद-यात्रा’ के माध्यम से प्रदेश की जनता की समस्याओं को उठाने व उनके समाधान के लिए आवाज बुलंद करने का काम करेगी। आज भाजपा द्वारा शिक्षा-नीति के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। 

प्रदेश में शिक्षा व्यवस्था और उसकी गुणवत्ता लगातार गिरती जा रही है। स्कूलों का समायोजन और शिक्षकों की कमी ने प्रदेश के बच्चों के भविष्य को अंधकारमय बना दिया है। सरकार ने अभी हाल में 105 सरकारी स्कूलों को समायोजन के नाम पर बंद कर दिया है। इसके अतिरिक्त एमबीबीएस और एमडी की पढ़ाई करने वाले मेडिकल छात्रों पर जबरन बॉन्ड पॉलिसी को लागू करना सरकार की शिक्षा-विरोधी नीति को दर्शाता है जिसकी इनेलो पार्टी घोर निंदा एवं भत्र्सना करती है। 

एक तरफ तो सरकार मेडिकल शिक्षा को बढ़ावा देने की बात करती है वहीं दूसरी तरफ गरीब परिवारों के बच्चों को मेडिकल शिक्षा प्राप्त करने से वंचित कर रही है। यह बॉन्ड पॉलिसी मेडिकल शिक्षा के हक में नहीं हैं क्योंकि इस पोलिसी की वजह से योग्य छात्र अन्य राज्यों के मेडिकल कॉलेजों में दाखिला लेने को मजबूर हो जाएंगे। 

अत: सरकार का फैसला योग्यता को दरकिनार करने की साजिश दिखाई देती है। उन्होंने कहा कि एक तरफ जहां प्रदेश में बेरोजगारी निरंतर बढ़ रही है वहीं दूसरी ओर भ्रष्टाचार भी चरम सीमा पर है। सरकारी नौकरी देने वाले दोनों भर्ती आयोग किस प्रकार भ्रष्टाचार के अड्डे बन चुके हैं, यह जग जाहिर हो चुका है। भाजपा सरकार ने योग्यता को आधार नहीं बल्कि खर्ची-पर्ची को आधार बना लिया है।

अभय सिंह चौटाला ने कहा कि पिछले कई सालों से नगर निगमों, परिषदों व पालिकाओं में हो रहे भ्रष्टाचार के मामले बढ़ रहे हैं। प्रदेश में हर रोज एक न एक भ्रष्टाचार का मामला सामने आ रहा है। जबसे भाजपा व गठबंधन सरकार सत्ता में आई है तब से इन संस्थाओं में हुए भ्रष्टाचार की घटनाओं ने सारी हदें पार कर दी। 

परंतु सरकार द्वारा दोषियों के विरुद्ध कोई कार्यवाही न करके लीपापोती की जा रही है जिससे इन गतिविधियों पर अंकुश न लगाने के कारण भ्रष्टाचार निरंतर बढ़ रहा है। इनेलो राज्य कार्यकारिणी इस प्रस्ताव के माध्यम से सरकार से मांग करती है कि जल्द से जल्द खाली पड़े पदों पर नियुक्ति करे और बेरोजगारी की समस्या से निपटने के लिए युवाओं के लिए नए रोजगार के अवसर प्रदान करे। 

इसके साथ प्रदेश में हो रहे भ्रष्टाचार और घोटालों पर अंकुश लगाते हुए ऐसे मामलों की निष्पक्ष जांच करवाए। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश की लगभग सभी चीनी मिलों में गन्ने की पिराई शुरू हो चुकी है जबकि हरियाणा सरकार ने इस वर्ष 2022-23 के लिए गन्ने की कीमतों में कोई बढ़ोतरी नहीं की हैं जिससे सरकार की इस किसान विरोधी सोच की इनेलो पार्टी गहरी निंदा करती है। 

प्रदेश में गन्ने की फसल पर लागत मूल्य जैसे डीजल, खाद, दवाइयां और बीज आदि के साथ-साथ गन्ने की छिलाई, लदाई और ढुलाई आदि में बेतहाशा वृद्धि हुई है।इनेलो प्रदेशाध्यक्ष नफे सिंह राठी ने कहा कि आज देश व प्रदेश में जब से भाजपा सरकार आई है तब से बेरोजगारी और भ्रष्टाचार/घोटाले दिन-ब-दिन बढ़ते जा रहे हैं। प्रदेश में लगभग 2 लाख पद खाली पड़े हैं और पदों को न भरने की वजह से पढ़ा-लिखा नौजवान बेरोजगारी के कारण दरबदर की ठोकरें खाने पर मजबूर है। 

भ्रष्टाचार और घोटालों ने प्रदेश को खोखला करके रख दिया है। बेरोजगारी और भ्रष्टाचार का प्रदेश में बढऩा चिंता का विषय है। कार्यकारिणी की बैठक में निर्णय लिया गया कि प्रदेश, जिला व हलका स्तर पर संगठन को मजबूत करने के लिए युवाओं और कर्मठ व निष्ठावान कार्यकर्ताओं को नए सिरे से अहम जिम्मेदारियां सौंपी जाएंगी। 

इसके लिए युवा कार्यकर्ताओं को प्रत्येक जिले में सदस्यता अभियान चलाने की जिम्मेदारियां सौंपी गई हैं। जिसके बाद चुनाव के माध्यम से इनेलो युवा प्रदेश, जिला व हलका कार्यकारिणी का गठन होगा। बैठक को राष्ट्रीय प्रवक्ता उमेद सिंह लोहान, कर्ण सिंह चौटाला, इनेलो महिला महासचिव सुनैना चौटाला, महिला प्रदेश अध्यक्ष सुमित्रा देवी, उपाध्यक्ष प्रकाश भारती, सरदार नच्छत्र सिंह मल्हान, श्याम सिंह राणा, सतीश जैन, शंकर लाल, जाहिर खान, सुरजीत, कैप्टन इंद्र सिंह, बलवंत मायना, रामफल कुंडू, सतबीर सिसाय, बलविंद्र सिंह, रोहतास खटाना, हेमराज जागल्यान, यशवीर राणा, सरदार बूटा सिंह, देवेंद्र, अजीत पलवल, राजा राम माजरा, कृष्ण मलिक आदि ने संबोधित किया। बैठक में प्रदेश भर से आए पदाधिकारीगण मौजूद रहे।

 

Tags: Abhay Singh Chautala , Indian National Lok Dal , Haryana , INLD

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD